26.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

West Bengal Breaking News : राज्यपाल से मिलने पहुंची मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

West Bengal Breaking News Updates : पश्चिम बंगाल भारत का चौथा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है और क्षेत्रफल की दृष्टि से भारत का तेरहवां सबसे बड़ा राज्य है . इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. पश्चिम बंगाल की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट

चोरी के 50 मोबाइल समेत दो बदमाश गिरफ्तार

पूर्व बर्दवान जिले के बर्दवान रेलवे स्टेशन के एक नंबर प्लेटफार्म से सोमवार प्रात: चोरी के 50 मोबाइल के साथ दो बदमाशों को बर्दवान जीआरपी ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों के नाम मोहम्मद असराफूल आलम तथा मनीरुल इस्लाम बताये गये हैं. रेल पुलिस ने बताया कि दोनों ही आरोपी मालदा जिले के कालियाचक के रहने वाले हैं. आरोपियों से रेल पुलिस पूछताछ चला रही है.

राज्यपाल से मिलने पहुंची मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

मुख्य सचिव के साथ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राज्यपाल से मिलने राजभवन पहुंची है.

प्राइमरी टेट की परीक्षा 10 दिसंबर की जगह 24 दिसंबर को

प्राइमरी टेट की परीक्षा 10 दिसंबर की जगह 24 दिसंबर को होगी. परीक्षा 24 दिसंबर को दोपहर 12 बजे से 2.30 बजे तक होगी. प्राथमिक शिक्षा बोर्ड ने अधिसूचना जारी कर दी जानकारी.

चुनाव परिणामों पर बोलीं ममता बनर्जी, 'यह जनता की नहीं, कांग्रेस की हार है'

क्या राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव नतीजों का विपक्षी I-N-D-I-A गठबंधन पर कोई असर पड़ेगा? ये सवाल अब राजनीति के गलियारे में घूम रहा है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी 'अगर आप परिवारवादियों के साथ आते हैं तो आप देश का विश्वास नहीं जीत सकते. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को विधानसभा में इस बारे में बात की.मुख्यमंत्री ने स्पष्ट रूप से कहा कि यह जनता की हार नहीं है, बल्कि कांग्रेस की हार है. उन्होंने गठबंधन दलों को साथ मिलकर काम करने की कामना की है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि ‘हम गलतियों से सीखेंगे.’ मुख्यमंत्री ने बताया कि गठबंधन दल ने कांग्रेस का 12 फीसदी वोट काट दिया है

अभिषेक बनर्जी ने केन्द्र पर किया कटाक्ष, ईडी-सीबीआई के बल पर लंबे समय तक सत्ता में नहीं रहेंगे 'आप'

टीएमसी सांसद और राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने कहा, ''अगर आप ईडी-सीबीआई के बल पर सत्ता में बने रहना चाहते हैं, तो आप लंबे समय तक सत्ता में नहीं रहेंगे. अगर आप राजस्थान और छत्तीसगढ़ चुनावों को देखें तो कांग्रेस बहुत कम अंतर से चुनाव हारी है. मुझे लगता है कि आपस में जो राजनीतिक मतभेद था तो इसे पहले से ही सुधार करके प्रयास किया जाता तो चुनाव के नतीजे ये नहीं आते.

तृणमूल ने केंद्र पर बंगाल का कोष रोकने का आरोप लगाया

तृणमूल कांग्रेस सांसद सुदीप बंदोपाध्याय ने सोमवार को केंद्र सरकार पर पश्चिम बंगाल का मनरेगा योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना और राष्ट्रीय स्वास्थ्य योजना का बकाया धन रोकने का आरोप लगाते हुए इसे तुरंत जारी करने की मांग की, जिस पर केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार में ‘गरीबों का पैसा लूटा’ जा रहा है.

बंगाल में ट्रक से टकराई ट्रेन, इंजन में लगी आग, कई ट्रेनों की आवाजाही हुई बाधित, यात्री सुरक्षित

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के फरक्का में क्रॉसिंग से गुजर रही एक ट्रक और कोलकाता-राधिकापुर एक्सप्रेस (Kolkata-Radhikapur Express) के बीच टक्कर हो गई. जिसके परिणामस्वरूप ट्रेन का इंजन पटरी से उतर गया. नतीजतन, ट्रेन के इंजन के कुल 12 पहिए पटरी से उतर गए, जिससे अप और डाउन दोनों लाइन बाधित हो गईं. रेलवे सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रविवार देर रात हुई इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ. टक्कर के कारण ट्रेन के एक डिब्बे में आग भी लग गई थी. मौके पर पहुंची दमकल की दो गाड़ियों ने जल्द ही आग पर काबू पा लिया गया है. वरिष्ठ रेलवे और आरपीएफ घटनास्थल का जायजा लेने पहुंचे है.

पूर्व पंचायत प्रधान के घर पर डकैती की नाकाम कोशिश के बाद पुलिस पानागढ़ के व्यवसायियों को कर रही सतर्क 

पश्चिम बर्दवान जिले के पानागढ़ बाजार में गुरुद्वारा पाड़ा स्थित सीपीएम के नेता तथा पूर्व कक्षा ग्राम पंचायत के प्रधान ओमप्रकाश अग्रवाल के घर पर डकैती करने आए डकैतों के नाकाम कोशिश की घटना के प्रकाश में आने के बाद कांकसा थाना पुलिस पानागढ़ बाजार के बड़े व्यवसायियों के यहां पहुंच कर उन्हें सतर्क रहने की हिदायत दे रही है. इसके साथ ही जिन व्यवसायियों के दुकान, कार्यालय अथवा घर पर सीसीटीवी कैमरे नहीं है उन्हें तत्काल सीसीटीवी कैमरा लगाने के साथ ही पुलिस थाना के नंबर तथा ऑफिसर का नंबर उपलब्ध करा रही है. किसी भी तरह की आशंका रात में होने पर उक्त लोगों को तत्काल पुलिस को सूचना देने की बात कही गई है.

आज विधानसभा में संग्रहालय का उद्घाटन करेंगी CM ममता

आज विधानसभा में संग्रहालय का उद्घाटन करेंगी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी.

विधानसभा सत्र से भाजपा विधायकों ने किया वाकआउट

पश्चिम बंगाल में विधानसभा में सत्तापक्ष और मुख्य विपक्षी दल भाजपा के बीच ठन गयी है. आज फिर भाजपा विधायकों ने विधानसभा सत्र से वाकआउट कर दिया है. गौरतलब है कि भाजपा विधायकों ने पहले ही एक रणनीति बनायी थी. इसके अनुसार, सीएम ममता बनर्जी के प्रति अपनी नाराजगी व्यक्त करने के सोमवार को मुख्यमंत्री के सदन कक्ष में प्रवेश करते ही भाजपा के विधायक बाहर निकल जायेंगे. यह जानकारी विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने दी थी. उन्होंने बताया कि भाजपा के विधायक मुख्यमंत्री का ''बहिष्कार''करेंगे और उसी रणनीति के तहत आज भाजपा विधायकों के सदन से वाकआउट कर दिया है. इसके साथ ही विधानसभा सत्र में एक बार फिर चोर-चोर के स्लोगन से विधानसभा सदन गूंज उठा .

I-N-D-I-A गठबंधन की बैठक में शामिल नहीं होंगी तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी

6 दिसंबर को आयोजित होने वाले I-N-D-I-A गठबंधन की बैठक में शामिल नहीं होंगी तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी. उत्तर बंगाल दौरे पर जाएंगी़

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें