32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Uttar Pradesh Breaking News Live: पीएम मोदी ने संभल हादसे पर जताया दु:ख, घायलों से मिले सीएम योगी आदित्यनाथ

Uttar Pradesh Breaking News Live: मुख्यमंत्री योगी आज मुरादाबाद और वाराणसी के दौरे पर रहेंगे. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आज कोलकाता दौरे पर रहेंगे. सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे. सौम्यलोक विश्वसेवा निकेतन पहुंचेंगे. उत्तर प्रदेश (UP) की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी.

लाइव अपडेट

पीएम मोदी ने संभल हादसे पर जताया दु:ख, घायलों से मिले सीएम योगी आदित्यनाथ

पीएम नरेंद्र मोदी ने संभल में कोल्ड स्टोरेज की छत गिरने से हुए हादसे पर दु:ख व्यक्त किया है. पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट में लिखा है कि 'उत्तर प्रदेश के चंदौसी में कोल्ड स्टोरेज में हादसा दुखद है। इसमें जान गंवाने वालों के परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं। राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन राहत और बचाव के हरसंभव प्रयास में जुटा है। मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.'

वहीं सीएम योगी आदित्यानाथ ने संभल के चंदौसी में कोल्ड स्टोरेज में हुए हादसे के पीड़ितों का हालचाल लेने शुक्रवार को मुरादाबाद के अस्पताल पहुंचे. उन्होंने घायलों से मुलाकात कर हालचाल पूछा और डॉक्टरों को बेहतर इलाज के निर्देश दिये.

गौरतलब है कि संभल में कोल्ड स्टोरेज की छत गिरने के कारण अब तक 14 लोगों की मौत हो चुकी है. अभी भी मलबे को हटाने का कार्य जारी है. माना जा रहा है कि मरने वालों की संख्या अभी और बढ़ सकती है.

Uttar Pradesh Breaking News Live: पीएम मोदी ने संभल हादसे पर जताया दु:ख, घायलों से मिले सीएम योगी आदित्यनाथ
Uttar pradesh breaking news live: पीएम मोदी ने संभल हादसे पर जताया दु:ख, घायलों से मिले सीएम योगी आदित्यनाथ 1

नैनी जेल में बंद माफिया अतीक के बेटे अली की बैरक पर छापा

उमेश पाल हत्याकांड के मुख्य आरोपी माफिया अतीक अहमद के करीबियों पर शिकंजा कसता जा रहा है. शुक्रवार को प्रयागराज पुलिस और प्रशासन ने नैनी जेल में बंद माफिया अतीक के बेटे अली की बैरक में छापा मारा. साथ ही जेल में गंभीर आरोपों में बंद कैदियों की बैरक की तलाशी भी ली गयी.

बिजली कर्मियों को हाईकोर्ट का झटका, कर्मचारी नेताओं को अवमानना की नोटिस

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बिजली विभाग के कर्मचारी नेताओं को अवमानना नोटिस जारी किया है. हाईकोर्ट का कहना है कि यह हड़ताल आदेश का उल्लंघन है. कोर्ट का पुराना आदेश है-विद्युत आपूर्ति बाधित नहीं होनी चाहिए. सीजेएम लखनऊ को वारंट तामील कराने का दिया आदेश. हाईकोर्ट ने 20 मार्च को कर्मचारी नेताओं को तलब किया है.

मायावती ने कहा, नए मीडिया सेल का गठन होने तक कोई भी पार्टी का प्रवक्ता नहीं

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि बसपा द्वारा पार्टी के मीडिया सेल का पुनर्गठन प्रस्तावित है. इस परिस्थिति में नए मीडिया सेल का गठन होने तक अब कोई पार्टी का प्रवक्ता नहीं है. यदि धर्मवीर चौधरी सहित पार्टी के जो लोग मीडिया में अपनी बात रखते हैं तो वह उनकी निजी राय होगी. पार्टी का अधिकृत वक्तव्य इसे नहीं माना जाएगा.

PM नरेंद्र मोदी ने यूपी को दिया मेगा टेक्सटाइल पार्क का तोहफा, CM योगी ने जताया आभार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी को मेगा टेक्सटाइल पार्क का तोहफा दिया है. पीएम मित्र मेगा टेक्सटाइल पार्क यूपी के साथ-साथ तमिलनाडु, तेलांगाना, कर्नाटक, महाराष्ट्र, गुजरात व एमपी को भी दिया गया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने यह तोहफा देने के लिये पीएम नरेंद्र मोदी का आभार जताया है. उन्होंने ट्वीट किया है कि 'उत्तर प्रदेश को पुनः एक और सौगात देने के लिए 25 करोड़ प्रदेश वासियों की ओर से आपका हार्दिक आभार आदरणीय प्रधानमंत्री जी. 'Make In India' & 'Make for the world' के संकल्प की सिद्धि के लिए आपका समर्पण अभिनंदनीय है.

आदरणीय प्रधानमंत्री जी के विजनरी नेतृत्व में उ.प्र. में स्थापित होने जा रहा यह टेक्सटाइल पार्क प्रदेश के कपड़ा उद्योग को नई पहचान देने के साथ ही करोड़ों रुपये की निवेश संभावनाओं और लाखों रोजगारों के सृजन का कारक बनेगा.

माफिया अतीक के बेटों के मामले में सुनवाई टली

प्रयागराज. माफिया अतीक के बेटों के मामले में सुनवाई टल गयी. उमेश पाल हत्याकांड के बाद से दोनों नाबालिग बेटे लापता हैं. अतीक अहमद की पत्नी ने सीजेएम कोर्ट में याचिका दाखिल की है. बेटों को अवैध तरीके से पुलिस हिरासत में रखने का आरोप है. अतीक की पत्नी शाइस्ता ने दोबारा कोर्ट में याचिका दाखिल की है.

सम्भल कोल्ड स्टोरेज हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 14

सम्भल कोल्ड स्टोरेज हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 हो गयी. 10 लोगों को बचाया गया है, 4 अस्पताल में भर्ती है. 6 घायलों को इलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है. यह जानकारी संभल एसपी चक्रेश मिश्रा ने दी है.

यूपी में 29 PPS अफसरों का तबादला

यूपी में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया गया है. 29 PPS अफसरों का तबादला कर दिया गया है.

उमेश पाल हत्याकांड: माफिया अतीक अहमद को कोर्ट में पेश करने संबंधी सुनवाई पूरी

उमेश पाल हत्याकांड मामले में माफिया अतीक अहमद को कोर्ट में पेश करने संबंधी सुनवाई पूरी. कोर्ट ने फैसला किया रिजर्व. 28 मार्च को सुनाया जाएगा फैसला.

यूपी में बिजली कर्मचारियों की हड़ताल

यूपी में बिजली कर्मचारियों द्वारा हड़ताल पर ऊर्जा मंत्री एके शर्मा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं. उर्जा मंत्री बोले बाधा डालने वाले की पहचान करें. ऐसे समय में लोग धीरज रखें. लाइन काटने वालों पर कार्रवाई होगी. हड़ताल करने वालों पर एक्शन होगा. कई जगहों पर समस्याओं की जानकारी मिली है.

लखनऊ में डंपर ने बाइक सवार को मारी टक्कर, मौके पर एक की मौत

लखनऊ में डंपर ने बाइक सवार पिता-पुत्र को टक्कर मारी. एसएमएस कॉलेज के सामने जोरदार टक्कर मारी. हादसे में पिता की मौके पर मौत हो गई. जबकि बेटा गंभीर रूप से घायल हो गया. सड़क हादसे के बाद हाइवे पर लंबा जाम लग गया. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. बता दें हादसा गोसाईगंज थाना क्षेत्र में हुआ है.

संभल कोल्ड स्टोरेज हादसा, अब तक 11 लोगों की मौत

संभल कोल्ड स्टोरेज हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़ी. हादसे में अब तक 11 लोगों की मौत हुई. 22 लोगों को सुरक्षित निकाला गया. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

कोर्ट में पेश हुए आजम खान, समर्थकों से बोले- मुंह लटकाकर क्यों खड़े हो

प्रयागराज अब्दुल्ला आजम से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. सजा के खिलाफ अपील पर हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. हाईकोर्ट ने मामले में राज्य सरकार से जवाब मांगा. मुरादाबाद हाईकोर्ट ने अब्दुल्ला आजम को दो साल की सजा सुनाई है. जिसके कारण अब्दुल्ला की विधानसभा सदस्यता रद्द हुई. कोर्ट के फैसले पर रोक लगाने की मांग की गई है. रामपुर एमपी एमएलए कोर्ट में पेश हुए आजम खां और उनकी फैमिली. अब्दुल्ला दो जन्म प्रमाण पत्र मामले में दोषी. सपा समर्थकों से आजम खान बोले मुंह लटकाकर क्यों खड़े हो. मजबूती के साथ लड़ेंगे.

बढ़ती गर्मी में चिड़ियाघर प्रशासन ने मांसाहारी वन्यजीवों का किया खुराक कम

गोरखपुर शहीद अशफाक उल्ला खान प्राणी उद्यान में बढ़ते गर्मी को देखते हुए उद्यान प्रशासन ने चिड़ियाघर के वन्यजीवों के खानपान में बदलाव किया है. बहुत गर्मी को देखते हुए प्राणी उद्यान में रखे गए मांसाहारी वन्यजीवों के खुराक में भी कमी की गई है. जैसे बाघ और शेर की खुराक कम किए गए हैं. शाकाहारी वन्य जीवो के खानपान में पानी वाले फलों की मात्रा बढ़ाई गई है.

शहीद अशफाक उल्ला खान प्राणी उद्यान के पशु चिकित्सक डॉक्टर योगेश प्रताप सिंह ने बताया कि वन्यजीवों की प्रकृति के अनुसार उनके लिए गर्मी और जाड़े में अलग-अलग भोजन की मात्रा निर्धारित की गई है. गर्मी में मांसाहारी वन्यजीवों का भोजन कम किया जाता है. जबकि सरीसृप वर्ग के वन्यजीवों भोजन की मात्रा बढ़ा दी जाती है. इसे ध्यान में रखकर ही वन्यजीवों के भोजन की मात्रा में परिवर्तित सुनिश्चित किया गया है. शाकाहारी जानवरों के भोजन में पानी वाले फलों व सब्जियों को शामिल किया गया है.

Uttar Pradesh Breaking News Live: पीएम मोदी ने संभल हादसे पर जताया दु:ख, घायलों से मिले सीएम योगी आदित्यनाथ
Uttar pradesh breaking news live: पीएम मोदी ने संभल हादसे पर जताया दु:ख, घायलों से मिले सीएम योगी आदित्यनाथ 2

उमेश पाल हत्याकांड : नेपाल में असद अहमद को पनाह देने वाला कय्यूम अंसारी गिरफ्तार

उमेश पाल हत्‍याकांड में अतीक अहमद के बेटे असद अहमद और शूटर गुलाम को पनाह देने वाले एक संदिग्‍ध को गिरफ्तार किया है. मिली जानकारी के अनुसार दोनों को नेपाल में छिपने में मदद की है. नेपाल के कपिलवस्‍तु जिले के चंद्रौता इलाके से पकड़े गए कय्यूम अंसारी को एसटीएफ अपने साथ लेकर सिद्धार्थनग आई है.

कानपुर देहात में पुलिस ने ढाबे पर की छापेमारी, 2400 लीटर डीजल-पेट्रोल बरामद

कानपुर देहात में पुलिस ने ढाबे पर छापेमारी की. इस दौरान 2400 लीटर डीजल-पेट्रोल बरामद किया. 21 ड्रम समेत एक लोडर को बरामद किया. साथ ही ढाबा संचालक और उसके साथी को पुलिस ने गिरफ्तार किया. बता दें पूरा मामला थाना गजनेर के गांव गोगुमऊ के पास का है.

होम्योपैथिक फार्मासिस्ट अभ्यर्थियों ने किया विरोध प्रदर्शन, गिरफ्तार

चयनित होम्योपैथिक फार्मासिस्ट अभ्यर्थियों द्वारा 4 साल से लंबित फार्मासिस्ट भर्ती में नियुक्ति ना होने के संबंध में अपनी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन करने विधानसभा पहुंचे. पुलिस ने गिरफ्तार किया. होम्योपैथिक फार्मासिस्ट अभ्यर्थियों की मांग है कि आयोग एवं शासन द्वारा ईडब्ल्यूएस केस निस्तारण के लिए नियुक्त महाधिवक्ता / अपर महाधिवक्ता एवं मुख्य अधिवक्ता केस की सुनवाई के दौरान न्यायालय में उपस्थित होकर फार्मासिस्ट भर्ती को कोर्ट के समस्त वाद-विवादों से मुक्त कराते हुए नियुक्ति प्रक्रिया जल्द से जल्द अग्रेषित करें. जिससे समस्त चयनित अभ्यर्थी अपने परिवार का उचित भरण पोषण कर सके.

Uttar Pradesh Breaking News Live: पीएम मोदी ने संभल हादसे पर जताया दु:ख, घायलों से मिले सीएम योगी आदित्यनाथ
Uttar pradesh breaking news live: पीएम मोदी ने संभल हादसे पर जताया दु:ख, घायलों से मिले सीएम योगी आदित्यनाथ 3

संभल कोल्ड स्टोरेज हादसा, सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान, मृतकों के परिजनों को 2 लाख की आर्थिक मदद

संभल के कोल्ड स्टोरेज के गिरने का मामला. मुख्यमंत्री योगी ने मुआवजे का ऐलान किया. हादसे पर सीएम ने मुआवजे का ऐलान किया है. मृतकों के परिजनों को 2 लाख की आर्थिक मदद और गंभीर घायलों को 50-50 हजार रुपए मिलेंगे. घायलों का निःशुल्क उपचार कराने के निर्देश. CM ने हादसे की जांच के लिए कमेटी गठित की. कमिश्नर डीआईजी मुरादाबाद की अध्यक्षता में कमेटी. कमेटी हादसे के कारणों की जांच कर शीघ्र रिपोर्ट देगी. हादसे में अब तक 8 की मौत.

'लखनऊ महोत्सव की तरह होगा अवध महोत्सव'

अब लखनऊ महोत्सव की तरह हर साल कम से कम पांच दिनों के लिए लखनऊ अवध महोत्सव भी होगा. इसका उद्देश्य लुप्त होते अवधी खानपान, खेल, परिधान से लेकर अवधी संगीत और कवि सम्मेलन तक को प्रोत्साहित करना है. ये बातें संस्कृति एवं पर्यटन के प्रमुख सचिव मुकेश कुमार मेश्राम ने कहीं. उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग, संस्कृति विभाग और संगीत नाटक अकादमी की ओर से यह महोत्सव 18 से 22 मार्च तक संगीत नाटक अकादमी के परिसर में लगाया जाएगा.

आज पूर्व राज्यपाल राम नाईक का तीन दिवसीय लखनऊ दौरे पर

आज पूर्व राज्यपाल राम नाईक का तीन दिवसीय लखनऊ दौर आ रहे हैं. शनिवार 18 मार्च को मालवीय सभागार में राम नाईक ‘आंतरराष्ट्रीय उर्दू सम्मेलन’ का उद्घाटन करेंगे.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव कोलकाता के लिए हुए रवाना

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव कोलकाता के लिए लखनऊ से रवाना हुए. अखिलेश यादव के साथ शिवपाल यादव भी रवाना हुए. आज सपा नेता सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे. कोलकाता में सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक है. 18 और 19 मार्च को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक सपा की बैठक की अध्यक्षता अखिलेश यादव करेंगे. 11 साल बाद कोलकाता में सपा की बैठक हो रही है.

संभल कोल्ड स्टोरेज हादसे में आठ लोगों की मौत

संभल कोल्ड स्टोरेज की बिल्डिंग गिरने का मामला. हादसे में मृतकों की संख्या में इजाफा हुआ. दो और घायलों की इलाज के दौरान मौत हुई. हादसे में अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है. अबतक 19 लोगों को बाहर निकाला जा चुका है.11 घायल लोगों का अस्पताल में इलाज जारी है. इस बात की जानकारी डीआईजी शलभ माथुर ने दी.

आजम खान से जुड़े तीन मुकदमों की आज होगी सुनवाई

आजम से जुड़े 3 मुकदमों की सुनवाई आज. MP-MLA कोर्ट में सुनवाई होगी. जिसमें भड़काऊ भाषण, 2 जन्म प्रमाण पत्र ,2 पैन कार्ड मामले में सुनवाई होगी. वीसी के जरिए आजम बयान दर्ज कराएंगे. साथ ही अब्दुल्ला, तंजीन फातिमा भी कोर्ट में बयान दर्ज कराएंगी.

लखनऊ डॉ. एमसी सक्सेना इंजीनियरिंग कॉलेज सील

लखनऊ में Dr. M.C सक्सेना इंजीनियरिंग कॉलेज सील. बकाया गृहकर जमा न करने पर कार्रवाई हुई. कुर्की का नोटिस जारी होने के बाद भी बकाया था. बता दें हरदोई रोड स्थित है एमसी सक्सेना इंजीनियरिंग कॉलेज.

फतेहपुर की सांसद और केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति का हुआ एक्सीडेंट

केंद्रीय मंत्री व फतेहपुर की सांसद साध्वी निरंजन ज्योति कर्नाटक दौरे पर थीं. इस दौरान रास्ते में विजयपुरा के पास उनकी गाड़ी में ट्रक ने टक्कर मार दी. सड़क हादसे में साध्वी निरंजन ज्योति और ड्राइवर घायल हो गया. घटना की पुष्टि केंद्रीय मंत्री के प्रतिनिधि शिव प्रताप सिंह ने की. उन्होंने बताया कि ट्रक में लोहा लदा हुआ था और उसका चालक नशे में था. फिलहाल विस्तृत जानकारी की जा रही है. केंद्रीय मंत्री की कार का चालक गंभीर रूप से घायल हो गया है. जबकि साध्वी निरंजन ज्योति को मामूली चोट आई है.

गोरखपुर, मदन मोहन मालवीय विश्वविद्यालय में आज से होगा विशाल योग महोत्सव का आयोजन

गोरखपुर मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय द्वारा आजादी की अमृत महोत्सव के अंतर्गत संस्कृति मंत्रालय, भारत सरकार, श्री राम चंद्र मिशन एवं हार्टफूलनेस संस्था के सहयोग से आज से 18 और 19 मार्च को मदन मोहन मालवीय परिसर में विशाल योग महोत्सव का आयोजन किया जाएगा. आज शाम 5:00 बजे MMMUT के बहुउद्देशीय सभागार में इस कार्यक्रम का उद्घाटन किया जाएगा. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफ़ेसर राजेश सिंह होंगे. जबकि उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.जे पी पांडे करेंगे.

संभल कोल्ड स्टोरेज ढही, अब तक पांच लोगों की मौत

यूपी के संभल कोल्ड स्टोरेज गोदाम ढहने से अब तक कुल 5 लोगों की मौत हो गई है .और 11 लोगों को बचा लिया गया है. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें बचाव अभियान चला रही हैं.

अखिलेश यादव आज कोलकाता दौरे पर, CM ममता बनर्जी से करेंगे मुलाकात

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आज कोलकाता दौरे पर रहेंगे. सुबह 10 बजे कोलकाता एय़रपोर्ट पहुंचेगे. दोपहर 3 बजे सपा कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे. शाम 5 बजे सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे. 6.30 बजे सौम्यलोक विश्वसेवा निकेतन पहुंचेंगे.

CM योगी आज मुरादाबाद और वाराणसी के दौरे पर रहेंगे

मुख्यमंत्री योगी आज मुरादाबाद और वाराणसी के दौरे पर रहेंगे. तीर्थंकर महावीर विवि के दीक्षांत समारोह में सहभागिता करेंगे. सीएम मूढ़ापाण्डेय एयरपोर्ट से काशी जाएँगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें