23.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

UP Breaking News Live :यूपी के संभल में बाइक सवार तीन भाइयों को अज्ञात वाहन ने कुचला, सभी मौत, जाम लगाया

UP Breaking News Live Updates in Hindi: कानपुर में गोविंद नगर के दादा नगर इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित टोस्ट फैक्ट्री और केमिकल की दो फैक्ट्रियों में भीषण आग लग गई. टोस्ट फैक्ट्री की आग ने केमिकल फैक्ट्री को भी अपनी चपेट में ले लिया. सूचना पाकर मौके पर पहुंची 20 से ज्यादा फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं. इसके साथ ही यूपी की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी.

लाइव अपडेट

यूपी के संभल में बाइक सवार तीन भाइयों को अज्ञात वाहन ने कुचला, सभी मौत, जाम लगाया

अखिलेश यादव ने प्रदर्शनकारी दिव्यांगों के साथ दुर्व्यवहार पर सरकार को घेरा

लखनऊ के पुनर्वास विवि के प्रदर्शनकारी दिव्यांगों के साथ प्रशासन द्वारा दुर्व्यवहार बेहद निंदनीय है. जिनका दिवस, उन्हीं की उपेक्षा शर्मनाक है. प्रदर्शनकारी दिव्यांगों की माँग को गंभीरता से लिया जाना चाहिए. ये भाजपा सरकार का अक्षम्य कृत्य है.

व्यापारी इश्तियाक अपहरण कांड में लखनऊ के हसनगंज इंस्पेक्टर निलंबित, दारोगा- सिपाही अरेस्ट

लखनऊ के थाना हसनगंज के इंस्पेक्टर राज कुमार सिंह को निलंबित कर दिया गया है. हसनगंज अपहरणकांड में आरोपी दारोगा अनुराग द्विवेदी,सिपाही यूसुफ अरेस्ट कर लिए गए हैं. व्यापारी इश्तियाक को बंधक बनाकर 1.20 लाख की फिरौती मांगी थी. आजमगढ़ से अपहरण कर लखनऊ लाया गया था. अफसरों की फटकार के बाद 7 लोगों पर FIR दर्ज थी.

यूपी का कुख्यात गैंगस्टर अमन सिंह धनबाद जेल में मारा गया.

झरिया की कांग्रेस विधायक पूर्णिमा सिंह के पति और कांग्रेस नेता नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्या का आरोपी यूपी का कुख्यात गैंगस्टर अमन सिंह धनबाद जेल में मारा गया. बंदियों के बीच हुए हिंसक झड़प में उसे सात गोली मारी गईं. धनबाद में खौफ का पर्याय था अंबेडकरनगर निवासी गैंगस्‍टर अमन सिंह, जेल में बैठकर रंगदारी के अलावा करवाता था सुपारी किलिंग. @uppstf ने मिर्जापुर जेल के बाहर से मई, 2021 में अमन सिंह को गिरफ्तार कर धनबाद पुलिस को सुपुर्द किया था.

कौशांबी में हत्या के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया

कौशांबी में हत्या के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया. हत्या में शामिल लकड़ी के डंडे को किया बरामद, करारी के बड़ी पवइया दरियाबाद के पास से आरोपी को गिरफ्तार किया

तीन राज्यों में जीत पर सीएम योगी ने बधाई दी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर लिखा है कि 3 राज्यों में भाजपा की प्रचंड जीत सुशासन, सुरक्षा और विकास को समर्पित है. सभी कार्यकर्ताओं,प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई भी सीएम ने दी है.

सीएम योगी ने देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद की जयंती पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारत रत्न और देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद की जयंती पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर याद किया. सीएम योगी ने उनकी स्मृतियों को नमन करते हुए प्रदेशवासियों की ओर से विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की. इस अवसर पर मेयर सुषमा खर्कवाल, भाजपा नेता अविनाश त्रिवेदी, महेंद्र नाथ सिंह आदि मौजूद थे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत रत्न डॉ. राजेंद्र प्रसाद महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी थे. वह राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के नेतृत्व में आजादी के आंदोलन में एक अनुयायी के रूप में शामिल हुए और पूरे आंदोलन को पग-पग पर अपना नेतृत्व प्रदान किया. वहीं स्वतंत्र भारत के लिए डॉ. राजेंद्र प्रसाद की अध्यक्षता में ही संविधान का निर्माण किया गया. वह देश की आजादी की लड़ाई के अग्रिम योद्धा के साथ स्वतंत्र भारत की व्यवस्था के भी सूत्रधार थे. उनके इन कार्यों के चलते वे आज भी स्मरणीय हैं. उन्होंने तत्कालीन सरकार के विरोध के बावजूद सोमनाथ मंदिर के पनुरोद्धार कार्यक्रम में भाग लिया. इतना ही नहीं प्रयागराज और कुंभ उनके हृदय में बसता था. वह भारतीय संस्कृति और परंपरा के प्रबल पक्षधर थे. उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के मूल्यों और आदर्शों को अपने जीवन में अंगीकार करते हुए आजीवन उन संकल्पों के साथ आगे बढ़े.

मुजफ्फरनगर में ट्रैक्टर और ट्रक की भिड़ंत, हादसे में 3 की मौत, 4 लोग घायल

मुजफ्फरनगर के मीरापुर कस्बे में हाईवे पर भूसे से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली कोहरे के कारण रांग साइड से आ रहे ट्रक से भिड़ंत हो गई. जिससे ट्रक चालक व ट्रक में सवार पिता और पुत्री की मौत हो गई. जबकि 4 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हैं. जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. थाना मीरापुर पुलिस के अनुसार मुरादाबाद के बिलारी थाना क्षेत्र के नौसाना गांव निवासी चालक बंटी पुत्र प्रेम सिंह अपने ट्रक में अंबाला से दवाई लेकर पटना जा रहा था. ट्रक में उसके साथ उसके गांव का ही नेकपाल अपनी पत्नी राजकुमारी, बेटी स्वाति और सोनम पुत्र सचिन तथा एक अन्य यात्री सवार सवार था. सुबह करीब 3 बजे मीरापुर में मेरठ-पौड़ी राजमार्ग पर थावर वाली मस्जिद के निकट घने कोहरे व तीव्र मोड़ के कारण रांग साइड से आ रहे भूसे से भरे ट्रैक्टर ट्रॉले से ट्रक की टक्कर हो गई. जिससे ट्रक चालक बंटी (40), नेकपाल (39), नेकपाल की बेटी सोनम (10) की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि 4 अन्य घायल हो गए.

सीएम योगी ने दिव्यांगजन सशक्तिकरण के क्षेत्र में काम करने वालों को किया सम्मानित

सीएम योगी आज UPSSSC के चयनित 242 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र देंगे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज UPSSSC द्वारा चयनित 242 सहायक बोरिंग टेक्नीशियन अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र देंगे. इस दौरान जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह और जल शक्ति राज्यमंत्री रामकेश निषाद भी मौजूद रहेंगे. बता दें कि आज दोपहर 11.30 बजे लोक भवन में कार्यक्रम का आयोजन होगा.

हिमांचल प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला आज चित्रकूट में रहेंगे

हिमांचल प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला आज शाम 6.30 बजे चित्रकूट के सर्किट हाउस पहुंचेंगे. यहां 7:15 बजे तुलसी पीठ सेवा न्यास पहुंचेंगे. इसके बाद सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे. फिर 4 दिसंबर को सुबह 9.30 बजे हमीरपुर रवाना होंगे.

विश्व दिव्यांग दिवस पर सीएम योगी करेंगे राज्य स्तरीय पुरस्कार वितरण

विश्व दिव्यांग दिवस पर शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय में दिव्यांग सशक्तिकरण कार्यक्रम का आयोजन होगा. जिसमें दिव्यांग सशक्तिकरण के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वालों को सीएम योगी राज्य स्तरीय पुरस्कार से सम्मानित करेंगे. साथ ही दिव्यांगजनों को कृत्रिम अंग और सहायक उपकरणों का वितरण होगा. इसके अलावा विशेष विद्यालयों के मेधावी छात्राओं का भी सम्मान होगा. विद्यालयों की प्रदर्शनी का भी उद्घाटन होगा. इस दौरान पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री नरेंद्र कश्यप भी मौजूद रहेंगे. बता दें कि विश्वविद्यालय के अटल ऑडिटोरियम में आज सुबह 10.00 बजे से कार्यक्रम का आयोजन होगा.

कानपुर में केमिकल और टोस्ट फैक्ट्री में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर

कानपुर में गोविंद नगर के दादा नगर इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित टोस्ट फैक्ट्री और केमिकल की दो फैक्ट्रियों में भीषण आग लग गई. टोस्ट फैक्ट्री की आग ने केमिकल फैक्ट्री को भी अपनी चपेट में ले लिया. केमिकल फैक्ट्री में लगी आग की लपटों से आस-पास की 12 से ज्यादा फैक्ट्रियां खतरे की चपेट में आ गईं हैं. सूचना पाकर मौके पर पहुंची 20 से ज्यादा फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें