24.8 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यउत्तर प्रदेशUP Breaking News Live: मेरठ में कॉम्प्लेक्स के बेसमेंट की खुदाई के वक्त मिट्टी ढहने से तीन मजदूरों की...

UP Breaking News Live: मेरठ में कॉम्प्लेक्स के बेसमेंट की खुदाई के वक्त मिट्टी ढहने से तीन मजदूरों की मौत

UP Breaking News Live Updates in Hindi: शाइन सिटी से जुड़े 18 लोगों के ठिकानों पर ईडी ने छापेमारी की है. यूपी में लखनऊ, वाराणसी और इलाहाबाद में शाइन सिटी कंपनी से जुड़े एजेंटों के आवासों कार्रवाई चल रही है. ईडी ने दिल्ली और मुंबई में स्थित निदेशकों के कंपनियों के निवास और कार्यालय पर भी छापेमारी की है. इसके साथ ही यूपी की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी.

लाइव अपडेट

सहारनपुर में दिल्ली यमुनोत्री हाईवे पर कार और ट्रैक्टर ट्रॉली की टक्कर में महिला की मौत

सहारनपुर में दिल्ली यमुनोत्री हाईवे पर कार और ट्रैक्टर ट्रॉली की टक्कर में एक महिला की मौत हो गई, जबकि कार चालक घायल हो गया. खड़ी ट्रैक्टर ट्राली में कार की टक्कर लगने से हादसा हुआ. घायल कार चालक को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी है. घटना थाना मिर्जापुर क्षेत्र के गांव जाटोंवाले के पास की बताई जा रही है.

मेरठ में निर्माणाधीन कॉम्प्लेक्स के बेसमेंट की खुदाई के वक्त मिट्टी ढहने से तीन मजदूरों की मौत

मेरठ के गंगानगर एक्सटेंशन के यू पॉकेट में बेसमेंट की खोदाई कर रहे दो मजदूरों की मौत हो गई. वहीं एक मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गया. सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों की मदद से मजदूरों को बाहर निकलवाया. बताया गया कि एक मजदूर को गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि दो की दर्दनाक मौत हुई है. फिलहाल मजदूरों के शवों को मिट्टी से निकलने का प्रयास किया जा रहा है.

केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने वाराणसी में फ्लोटिंग सीएनजी स्टेशन का किया शुभारंभ

रविदास घाट पर बना सीएनजी स्टेशन रविवार से शुरू हो गया. इसका उद्घाटन पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने किया. जिले में यह दूसरा फ्लोटिंग सीएनजी स्टेशन है. पहला सीएनजी स्टेशन नमो घाट पर बना है. अब नाविकों को गैस भरने के लिए दूर नमो घाट नहीं जाना पड़ेगा. रविदास घाट पर बने सीएनजी स्टेशन से प्रतिदिन 40 से 50 नावों को सीएनजी उपलब्ध कराई जा सकेगी. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि प्रदूषण से लड़ने के लिए उठाए गए हर कदम से हमें फायदा होता है. यहां के 32000 घरों को पीएनजी और सीएनजी मिल रही है. इसलिए हर तरह से सीएनजी से लाभ होता है.

अखिलेश यादव कानपुर में बोले- एनडीए को हराने का काम करेगा पीडीए

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कानपुर के माती में संविधान बचाओ भागीदारी पाओ रैली में भाजपा पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी ने समाजवादियों पर आरोप लगाया कि कि जब समाजवादी लोग होते थे तो 46 में 56 को नौकरी दे देते थे. मैंने पूछा कि सूची कब दोगे आज तक सूची नहीं मिली है. संविधान भी बचेगा, लोकतंत्र भी बचेगा और यह PDA ही है जो NDA को हराने का काम करेगा.

आगरा में दारोगा और अन्य पुलिस कर्मियों पर जानलेवा हमला, मुकदमा दर्ज

आगरा कमिश्नरेट में दो दिन में दो उपनिरीक्षकों पर जानलेवा हमले का मामला सामने आया है. थाना कागारोल में तैनात दारोगा पुनीत कुमार पर जानलेवा हमला हुआ है. बताया जा रहा है कि दारोगा पुनीत कुमार गांव घेरा खुर्द में जानलेवा हमले के आरोपी से पूछताछ के लिए पुलिसकर्मियों के साथ गए थे. आरोपी और उनके परिवार के लोगों ने दारोगा पुनीत कुमार और अन्य पुलिस कर्मियों पर जानलेवा हमला किया. प्रकरण में सहायक पुलिस आयुक्त पीयूष कांत ने बताया कि दारोगा पर हमला करने वाले हमलावारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है. मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी.

नोएडा में बेकाबू कार ने छह लोगों को रौंदा, एक की मौत

नोएडा में अनियंत्रित कार ने 6 राहगीरों को रौंद दिया, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई. सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सड़क हादसे की घटना CCTV में कैद हो गई है. पुलिस टक्कर मारने वाली कार की तलाश में जुटी है. घटना थाना फेस टू इलाके के सेक्टर 82 की बताई जा रही है.

यूपी विधानसभा में बसपा-कांग्रेस से बड़ा कार्यालय छीना, सपा को मिला बड़ा दफ्तर

उत्तर प्रदेश विधानसभा में बसपा और कांग्रेस को कार्यालय की जगह अब केबिन आवंटित किया गया है. लंबे अरसे से विधानसभा में बसपा और कांग्रेस को बड़ा कक्ष आवंटित था. वहीं सपा का बड़ा कार्यालय दिया गया है. इसके पीछे सदस्यों की संख्या वजह बताई जा रही है.

यूपी एटीएस ने आईएसआई के लिए जासूसी करने वाले दो संदिग्धों को किया गिरफ्तार

यूपी एटीएस ने पाकिस्तान की आईएसआई के लिए जासूसी करने के आरोप में दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. दोनों संदिग्ध कथित तौर पर आतंकी फंडिंग में शामिल थे.

बहराइच में पूर्व विधायक मुकेश श्रीवास्तव के घर पर छापेमारी, एनएचआरएम घोटाले के हैं आरोपी

बहराइच में पूर्व विधायक मुकेश श्रीवास्तव के घर पर रविवार को विजिलेंस की टीम ने छापा मारा. पूर्व विधायक एनएचआरएम घोटाले के आरोपी हैं. इन पर लखनऊ विजिलेंस ने एफआईआर दर्ज की है, जिसके बाद रविवार को लखनऊ से आई टीम ने अचानक उनके कृषि विज्ञान केंद्र के सामने स्थित आवास पर छापा मार दिया. टीम घर के अंदर जांच पड़ताल कर रही है और बाहर से ताला लगा हुआ है. बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है.

सीएम योगी बोले- तेलंगाना की धरती को कोटि-कोटि नमन, यहां के लोगों ने बहुत संघर्ष किया

तेलंगाना के महबूबनगर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि तेलंगाना की धरती को कोटि-कोटि नमन है. तेलंगाना के लोगों ने बहुत संघर्ष किया है. लोगों ने अपनी आहुति देकर राज्य का निर्माण किया है. तेलंगाना आज 3 लाख करोड़ के कर्ज में डूबा है. तेलंगाना माफिय और भू-माफिया की चपेट में है. यूपी में भी 2017 से पहले माफिया हावी थे. यूपी में पहले दंगा और माफियागिरी चलती थी. लेकिन यूपी में अब नो दंगा नो पंग्गा सब कुछ चंगा है. विश्व स्तर पर भारत का सम्मान बढ़ा है. आज ही के दिन बाबा साहब ने संविधान बनाया था. यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि आज संविधान दिवस के साथ 26/11 को हमला भी हुआ था. आज ही के दिन मुंबई में आतंकियों ने हमला किया था. अब पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत की सीमाएं सुरक्षित हैं. ये नया भारत कोई छेड़ता है तो भारत छोड़ता नहीं है.

मिर्जापुर में ट्रेलर ने कार में मारी टक्कर, हादसे में चार की मौत, दो की हालत गंभीर

मिर्जापुर में अदलहाट थाना क्षेत्र के सिकिया स्थित पेट्रोल पंप के पास ट्रेलर ने कार में टक्कर मार दी. हादसे में कार सवार चार लोगों की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए. सूचना पर अदलहाट पुलिस मौके पर पहुंचकर सभी घायलों को एंबुलेंस के माध्यम से लाल बहादुर शास्त्री चिकित्सालय रामनगर वाराणसी भेज दिया. जहां डाक्टरों द्वारा सभी घायलों को उचित इलाज के लिए ट्रामा सेंटर वाराणसी रेफर कर दिया गया. जानकारी के मुताबिक कार सवार वाराणसी में शादी में शामिल होकर सोनभद्र जा रहे थे. कार में चार महिलाएं, एक 12 वर्ष का बालक, एक दो वर्ष का बच्चा व एक पुरुष चालक सवार थे.

सहारनपुर में अदाणी ग्रुप गोदाम में लगी भीषण आग, 4 जिलों के फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची

सहारनपुर में बेहट रोड स्थित रसूलपुर में अदाणी ग्रुप ऑफ कंपनी के घी-तेल के गोदाम में भीषण आग लगी है. रविवार तड़के सुबह करीब 1:30 बजे आग की लपटें उठना शुरू की. जानकारी के मुताबिक 8 घंटे से ज्यादा हो गए हैं. लेकिन आग अभी तक बुझाई नहीं जा सकी है. आग बुझाने के लिए सहारनपुर, मेरठ, मुजफ्फरनगर, अमरोहा की फायर ब्रिगेड टीम जुटी है. अनुमान है कि करोड़ों रुपए का सामान जल चुका होगा. आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है. तेल घी का गोदाम होने के कारण आग बुझाने में काफी दिक्कत हो रही है। फायर फाइटर्स पानी डाल रहे हैं तो आग और धधक रही है. यह गोदाम भारी आबादी में बना है. आग लगने से आसपास की कॉलोनी में भी धुआं हो गया है. लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है.

हमीरपुर में तिहरा हत्याकांड, युवक ने की पत्नी और ससुर की हत्या, खुद को गोली से उड़ाया

हमीरपुर जिले में मुस्कुरा थाना क्षेत्र में तिहरा हत्याकांड से सनसनी फैल गई है. सूचना पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुटी हुई है. जानकारी के अनुसार, पहाड़ी भिटारी गांव निवासी ओमप्रकाश राजपूत (42) ने अपनी पत्नी अनुसुइया (39) से मारपीट करके आग के हवाले कर दिया. फिर अपने ससुर नंदकिशोर को पत्थर से कुचकर हत्या कर दी. इसके बाद 15 बोर तमंचे से सीने में गोली मारकर आत्महत्या कर ली.

नमो भारत ट्रेन आज सुबह 11 बजे से चलेगी, एनसीआरटीसी ने बताई यह वजह

गाजियाबाद में साहिबाबाद से दुहाई के बीच शुरू हुई नमो भारत ट्रेन का संचालन रविवार को तीन घंटे देरी से शुरू होगा. रविवार को यह ट्रेन सुबह आठ बजे की बजाय 11 बजे चलेगी. हालांकि, रविवार का अवकाश होने की वजह से नौकरीपेशा लोगों को दिक्कत नहीं होगी. सोमवार को यह अपने निर्धारित समय पर चलेगी. एनसीआरटीसी के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पुनीत वत्स ने बताया कि साहिबाबाद-दुहाई डिपो कॉरिडोर पर नियमित मेंटेनेंस और अपग्रेडेशन की वजह से सुबह तीन घंटे ट्रेन नहीं चलेंगी. उन्होंने बताया कि यात्रियों की जानकारी के लिए इसकी सूचना विभाग की वेबसाइट आरआरटीएस डॉट को डॉट इन पर भी दे दी गई है. इसके अलावा हेल्पलाइन नंबर 8069651515 जारी कर दिया गया है.

लखनऊ में संविधान दिवस के अवसर पर उद्देशिका का पाठन कार्यक्रम का होगा आयोजन

लखनऊ में संविधान दिवस के अवसर पर आज सुबह 10 बजे लोक भवन के सभागार में संविधान की उद्देशिका का पाठन कार्यक्रम का आयोजन होगा. सुरेश कुमार खन्ना की अध्यक्षता में कार्यक्रम का आयोजन होगा.

अयोध्या में कार्तिक पूर्णिमा स्नान आज रात से 27 नवंबर तक चलेगा, लाखों श्रद्धालु होंगे शामिल

अयोध्या में कार्तिक पूर्णिमा स्नान आज रात से 27 नवंबर तक चलेगा. लाखों श्रद्धालु अयोध्या सरयू में स्नान करेंगे. इस दौरान श्रद्धालु रामलला हनुमानगढ़ी में दर्शन-पूजन भी करेंगे. डीएम और एसपी ने सरयू स्नान घाट पर तैयारियों का निरीक्षण किया.

अखिलेश यादव आज जाएंगे माती मुख्यालय, संविधान बचाओ भागीदारी रैली में होंगे शामिल

समाजवादी पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज कानपुर स्थित माती मुख्यालय जाएंगे. माती मुख्यालय में सुबह 11 बजे संविधान बचाओ भागीदारी रैली आयोजन होगा. जिसमें अखिलेश यादव शामिल होंगे. बता दें कि सपा प्रमुख लोकसभा चुनाव को लेकर लगातार सक्रिय हैं.

यूपी में शाइन सिटी से जुड़े एजेंटों के ठिकानों पर ED ने की छापेमारी

शाइन सिटी से जुड़े 18 लोगों के ठिकानों पर ईडी ने छापेमारी की है. यूपी में लखनऊ, वाराणसी और इलाहाबाद में शाइन सिटी कंपनी से जुड़े एजेंटों के आवासों कार्रवाई चल रही है. ईडी ने दिल्ली और मुंबई में स्थित निदेशकों के कंपनियों के निवास और कार्यालय पर भी छापेमारी की है. मुख्य आरोपी रशीद नसीम ने यह संपत्ति अर्जित की थी. छापेमारी के दौरान कई डिजिटल उपकरण, आपत्तिजनक दस्तावेज व अचल संपत्ति की बरामदगी की गई है. बेहिसाब नगदी और 1.60 करोड़ के आभूषण बरामद हुए हैं. जानकारी के मुताबिक 95 लाख की नगदी और 65 लाख रुपए के आभूषण बरामद किए गए हैं. बता दें कि जनता से 800-1000 करोड़ रुपए ठगी और धोखाधड़ी की दर्ज लगभग 250 एफआईआर के आधार पर जांच शुरू की गई है. इस फर्जीवाड़ा में मुख्य आरोपी रशीद नसीम की सहायता करने में शशि बाला की भूमिका अहम है. ईडी ने शशि बाला को गिरफ्तार कोर्ट में पेश किया था. कोर्ट ने शशि बाला को 30 नवंबर तक के लिए ईडी की हिरासत दिया है. ईडी ने अब तक की जांच में 128 करोड़ की संपत्ति जब्त किया है. मुख्य आरोपी रशीद नसीम फरार है, उसकी लगातार तलाशी जारी है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें