23.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

UP Breaking News Live: अलीगढ़ में विधायक अनिल पाराशर के घर के पास एक व्यक्ति को मारी गोली

UP Breaking News Live Updates in Hindi: सीएम योगी आदित्यनाथ आज तेलंगाना में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. यहां 12.30 बजे शिरपुर विधानसभा में जनसभा को संबोधित करेंगे. फिर दोपहर 2 बजे वेमुलावाड़ा में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके साथ ही यूपी की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी.

लाइव अपडेट

अलीगढ़ में विधायक अनिल पाराशर के घर के पास एक व्यक्ति को मारी गोली

अलीगढ़ की कोल विधान सभा सीट से विधायक अनिल पाराशर के घर के पास एक व्यक्ति को गोली मार दी गई. कोल विधायक अनिल पाराशर इंद्रप्रस्थ कॉलोनी में रहते हैं. यहां कालोनी के गेट पर बदमाशों ने गुप्ताजी नाम के व्यक्ति को गाली मार दी है. उसकी हालत गंभीर है. थाना क्वार्सी पुलिस मामले की जांच कर रही है.

प्रयागराज में बस ड्राइवर-कंडक्टर पर हमला, हमलावर बीटेक छात्र लारेब हाशमी ने जारी किया वीडियो

प्रयागराज में बस ड्राइवर-कंडक्टर पर हमला का मामला सामने आया है. इसे आतंकी घटना बताया जा रहा है. बीटेक छात्र लारेब हाशमी ने आतंकी संगठनों की तरफ से रेडिकलाइज्ड होकर अपना ही वीडियो जारी किया है. वीडियो में कह रहा है कि मोदी-योगी से मुसलमान डरता नहीं. दूसरा वीडियो हमले के ठीक बाद भागने का बताया जा रहा है.

UP Breaking News Live: ईडी ने हरदोई में छापा मारकर शिक्षिका को किया गिरफ्तार, शुक्रवार से चल रही कार्रवाई

अम्बाला सानेहवाल में आंदोलन से लखनऊ मण्डल से गुजरने वाली ट्रेनें प्रभावित, ये हुईं निरस्त 

अम्बाला मण्डल के सानेहवाल – अम्बाला सेक्शन के मध्य शम्भू स्टेशन यार्ड में चल रहे पब्लिक- एक्स-सर्विस मैन आंदोलन के कारण लखनऊ मण्डल से होकर गुजरने वाली कई गाड़ियों का मार्ग परिवर्तन किया गया है. कुछ का निरस्तीकरण किया गया है. कई शार्ट टर्मिनेट- ओरिजिनेट किया जा रहा हैं.

1. गाड़ी सं. 04217 (वाराणसी - श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा स्पेशल) दिनांक 24/11/23 को अपने प्रारंभिक स्टेशन से यात्रा आरंभ करने वाली यह गाड़ी मुरादाबाद मण्डल में शार्ट टर्मिनेट/ओरिजिनेट करेगी |

2. गाड़ी सं. 12238 (जम्मू तवी – वाराणसी जं. बेगमपुरा एक्सप्रेस) दिनांक 26/11/23 को अपने प्रारंभिक स्टेशन से यात्रा आरंभ करने वाली यह गाड़ी निरस्त रहेगी |

3. गाड़ी सं.15654 (जम्मू तवी - गुवाहाटी अमरनाथ एक्सप्रेस) दिनांक 24/11/23 को अपने प्रारंभिक स्टेशन से यात्रा आरंभ करने वाली यह गाड़ी लुधियाना जं. – चण्डीगढ़ जं. – अम्बाला छावनी के रास्ते चलेगी |

यूपी विधानसभा सत्र 28 से, सदन में मोबाइल लेकर नहीं जा सकेंगे नेता

उत्तर प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र आगामी 28 नवंबर से शुरू होने जा रहा है. 66 साल बाद योगी सरकार में विधानसभा सत्र नये नियमों के साथ संचालित होगा. पिछले सत्र में ही बदलावों को अनुमति मिलने के बाद अब इस सत्र से इन्हें लागू कर दिया जाएगा. इसके अंतर्गत अब नेताओं को सदन में मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति नहीं होगी. इसके अलावा सत्र के दौरान सदन में झंडा और बैनर ले जाने पर भी प्रतिबंध होगा. वहीं योगी सरकार के दौरान नारी शक्ति को प्राथमिकता देने के संकल्प का सदन में भी असर देखने को मिलेगा. सत्र के दौरान महिला सदस्यों को बोलने में खास वरीयता दी जाएगी.

लखनऊ में 69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने BJP कार्यालय का किया घेराव, पुलिस से हुई धक्का-मुक्की

लखनऊ स्थित भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर 69000 सहायक शिक्षक भर्ती में 19000 सीटों पर हुए आरक्षण घोटाले के संबंध में आरक्षण पीड़ित अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन किया. भर्ती में आरक्षण पीड़ित अभ्यर्थी न्याय दिए जाने की मांग कर रहे थे. पुलिसकर्मियों ने बलपूर्वक सभी आरक्षण पीड़ित अभ्यर्थियों को बस में बैठाकर इको गार्डन छोड़ दिया.

जौनपुर में पुलिस हिरासत से वृद्ध आरोपी फरार, कांस्टेबल सस्पेंड

जौनपुर में मेडिकल के लिए आया वृद्ध आरोपी पुलिस हिरासत से फरार हो गया. इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है. तेजीबाजार थाने का वारंटी नोखई बिंद (65) पर बक्सा थाने में केस दर्ज है. आरोपी की तलाश में पुलिस जुटी हुई है.

नोएडा में कार में लगी आग, दो लोगों की मौत

लखनऊ में कपूरथला चौराहे के पास दिखा अजगर, लोगों में फैला दहशत

प्रयागराज में कंडक्टर को जान से मारने की कोशिश करने वाले छात्र की पुलिस के साथ हुई मुठभेड़, गिरफ्तार

प्रयागराज के नैनी में बस कंडक्टर को चापड़ से मारने वाले बीटेक छात्र लारेब हाशमी को पुलिस ने भागते समय गोली मारी है. गोली उसके पैर में लगी है. फिलहाल उसका इलाज चल रहा है. अभियुक्त छात्र अपने बैग में किताबों के साथ चापड़ भी रखा था ताकि उससे कंडक्टर को जान से मार दे. इतना ही नहीं चापड़ से मारने के बाद लारेब ने 1 मिनट 28 सेकेंड का अपना वीडियो भी बनाया था, जिसमें वह बेखौफ होकर बोल रहा है कि वह उसे मार कर आया है इंशा अल्लाह वह बचेगा नहीं, उसने कहा कि वह लाशों का ढेर लगा देगा. वीडियो देखकर ऐसा लगता है जैसे वह किसी आंतकी संगठन से ट्रेनिंग लिया हुआ है. पुलिस ने पूछताछ में अभियुक्त छात्र ने बताया कि वह तीन दिन पहले इसी बस से कॉलेज जा रहा था. बस में उसके कॉलेज की अन्य छात्राएं भी सवार थीं. किराए को लेकर उसके व कंडक्टर के बीच विवाद हो गया था. कंडक्टर ने छात्राओं के सामने उसकी बेइज्जती की थी. तभी से वह कंडक्टर को जाने से मारना चाहता था.

सीएम योगी ने गोरखपुर में लगाया जनता दर्शन, अधिकारियों को त्वरित निस्तारण के दिए निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन कार्यक्रम लगाया. कार्यक्रम दूर-दूर से फरियादी फरियाद लेकर आए थे. सीएम योगी ने एक एक करके सबकी फरियाद सुनी और अधिकारियों को त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए. इस दौरान पुलिस प्रसाशन के अधिकारी मौजूद रहे.

Up Breaking News Live: अलीगढ़ में विधायक अनिल पाराशर के घर के पास एक व्यक्ति को मारी गोली
Up breaking news live: अलीगढ़ में विधायक अनिल पाराशर के घर के पास एक व्यक्ति को मारी गोली 1

प्रदेश में 25 नवम्बर को मांस रहित दिवस घोषित

योगी सरकार ने 25 नवंबर को मांस की दुकानों को बंद रखने का फरमान सुनाया है. उत्तर प्रदेश सरकार ने आदेश जारी करते हुए कहा कि प्रदेश में 25 नवंबर को मांस रहित दिवस घोषित रहेगा. सभी मण्डलायुक्त, जिलाधिकारी और नगर आयुक्त को पत्र विशेष सचिव धर्मेंद्र प्रताप सिंह की तरफ से जारी किया गया है. पत्र में आदेश दिया गया है कि साधु टीएल वासवानी की जंयती पर प्रदेश के सभी स्थानीय निकायों में स्लॉटर हाउस और मांस-मीट की दुकानें बंद रहेंगी.

लखनऊ में आज से चलेगा मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान

लोकसभा चुनाव से पहले नए वोटर बनाने की कवायद शुरू हो गई है. आज से लखनऊ में मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान चलाया जाएगा. निर्वाचन आयोग की ओर से 25 और 26 नवंबर को विशेष शिविर लगाए जाएंगे.

पूर्व विधायक व सपा नेता मुकेश श्रीवास्तव पर मुकदमा दर्ज, आय से अधिक संपत्ति मामले में हुई कार्रवाई

लखऩऊ में पूर्व विधायक व सपा नेता मुकेश श्रीवास्तव पर आय से अधिक संपत्ति मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है. बहराइच के पयागपुर से कांग्रेस विधायक रहे मुकेश 2017 विधानसभा चुनाव के दौरान सपा में शामिल हुए थे. आय से अधिक संपत्ति मामले में शासन ने 2021 में विजिलेंस को जांच का आदेश दिया था. विजिलेंस की जांच में आरोप सही पाए जाने पर केस दर्ज किया गया है.

अखिलेश यादव आज बिजनौर में सामाजिक न्याय यात्रा समापन कार्यक्रम होंगे शामिल

अखिलेश यादव आज बिजनौर में सामाजिक न्याय यात्रा समापन कार्यक्रम शामिल होंगे. अखिलेश 12.30 बजे खालसा इंटर कॉलेज पहुंचेंगे. बता दें कि नूरपुर के खालसा इंटर कॉलेज में जनसभा होगी.

लखनऊ में दो ट्रको में भिड़ंत, घायल ड्राइवर और क्लीनर को कटर से काटकर निकाला गया

राजधानी में पॉलीटेक्निक चौराहे पर सुबह 3.00 बजे एक ट्रक अनियंत्रित होकर दूसरे ट्रक में जा घुसा. इस हादसे में पीछे वाले ट्रक की बॉडी चिपक गई. बॉडी चिपकने से ड्राइवर और क्लीनर उसे में बुरी तरह से दब गए. आगे वाला ट्रक मौका देखकर भाग गया. पुलिस के पहुंचने पर उनको बचाने का काम शुरू हुआ. ड्राइवर और क्लीनर इतने बुरी तरह से फंसे हुए थे कि गैस कटर से काटकर किसी तरह से उन्हें निकाला जा सका. उन्हें निकालने में तीन घंटे से अधिक का समय लगा. इस दौरान दोनों ट्रक में फंसे छटपटाते रहे. सुबह 6 बजे करीब उन्हें निकाला जा सका. निकालने के बाद उन्हें गंभीर हालत में लोहिया भेजा गया. फंसे हुए ड्राइवर का नाम संजय पाल और क्लीनर का नाम नरेंद्र बाबा है. मौके पर विभूति खंड पुलिस के अलावा दमकल की गाड़िया भी मौजदू रहीं. जाम ना लगे इसके लिए ट्रक को किनारे करने की व्यवस्था भी की गई. फिलहाल पुलिस दूसरे ट्रक की शिनाख्त कर रही है.

सीएम योगी का गोरखपुर दौर के दूसरे दिन आज

सीएम योगी का गोरखपुर दौर के दूसरे दिन आज है. यहां वे गोरखनाथ मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद जनता दर्शन कार्य़क्रम लगाएंगे.

हिमाचल के राज्यपाल शिवप्रताप शुक्ला आज सिद्धार्थनगर दौरे रहेंगे

हिमाचल के राज्यपाल शिवप्रताप शुक्ला आज सिद्धार्थनगर में रहेंगे. यहां वे देईपार व बांसी तहसील के देवगह में निजी कार्यक्रम में शामिल होंगे.

सीएम योगी का तेलंगाना दौरा आज, यहां चुनावी सभा को करेंगे संबोधित

सीएम योगी आदित्यनाथ आज तेलंगाना में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. यहां 12.30 बजे शिरपुर विधानसभा में जनसभा को संबोधित करेंगे. फिर दोपहर 2 बजे वेमुलावाड़ा में जनसभा को संबोधित करेंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें