24.8 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डJharkhand Weather: झारखंड के इन जिलों में आज भी बारिश, कल से बढ़ेगी ठंड

Jharkhand Weather: झारखंड के इन जिलों में आज भी बारिश, कल से बढ़ेगी ठंड

Jharkhand Weather Forecast Today Updates in Hindi: झारखंड के मौसम की खबरों और अपडेट के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के Live सेक्शन में. झारखंड के विभिन्न ‍जिलों की मौसम से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले....

लाइव अपडेट

कल से बढ़ेगी ठंड

झारखंड में मौसम का मिजाज बदला-बदला है. धीरे-धीरे तापमान में गिरावट आ रही है. मौसम विभाग के मुताबिक पांच और छह नवंबर की सुबह में कुहासा छाया रहेगा. वहीं, दिन में मौसम शुष्क रहेगा. कल से ठंड बढ़ने की भी संभावना है.

इन जिलों में आज भी होगी बारिश

मौसम केंद्र ने पूर्वानुमान किया है कि शनिवार को कोल्हान और संताल परगना के कुछ हिस्सों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. शेष राज्य में कहीं-कहीं बादल रह सकते हैं. रविवार से मौसम साफ हो जायेगा.

आज राजधानी में छाये रहेंगे बादल

राजधानी रांची में भी आज दिनभर बादल छाये रहने का अनुमान है. हालांकि, बारिश की आशंका नहीं है. मौसम केंद्र ने अपने पूर्वानुमान में बारिश की संभावना से इनकार किया है. रविवार से मौसम साफ हो जायेगा. इसके बाद ठंड बढ़ने की उम्मीद है.

झारखंड में बदल गया मौसम का मिजाज

झारखंड के कई जिलों में शुक्रवार को मौसम मिजाज बदला रहा. सुबह से ही बादल छाये रहे. राजधानी समेत कई जगहों पर बारिश भी हुई. राजधानी रांची, जमशेदपुर, खूंटी, जमशेदपुर, गुमला में कई जगहों पर बारिश हुई. सबसे अधिक करीब 12 मिमी बारिश गुमला के रायडीह में हुई.

नेपाल में 6.4 तीव्रता का भूकंप, झारखंड में भी महसूस हुए झटके

नेपाल में शुक्रवार की रात 6.4 की तीव्रता का भूकंप आया, जिसके झटके झारखंड सहित उत्तर भारत के कई हिस्सों में भी महसूस किये गये. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (एनसीएस) ने यह जानकारी दी. एनसीएस के मुताबिक, भूकंप का केंद्र नेपाल में 10 किलोमीटर की गहराई में था. भूकंप के तेज झटके महसूस होते ही लोग अपने घरों से बाहर निकल आये. बीते एक महीने में यह तीसरी बार है, जब नेपाल में भूकंप के तेज झटके आये हैं. नेपाल में रात 11 बजे के करीब भूकंप का झटका आया. यह 6.4 मैग्नीट्यूड का था. इसका सेंटर नेपाल था. इसके झटके झारखंड-बिहार, दिल्ली-एनसीआर (राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र) सहित देश के कई हिस्सों में लोगों ने महसूस किया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें