23.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Jharkhand Breaking News LIVE: प्रकाश पर्व पर निकली शोभायात्रा का झारखंड थोक वस्त्र विक्रेता संघ ने किया स्वागत

Jharkhand Breaking News: झारखंड की क्राइम, पॉलिटिक्स समेत दूसरी जरूरी खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के Live सेक्शन में. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले. लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ...

लाइव अपडेट

प्रकाश पर्व पर निकली शोभायात्रा का झारखंड थोक वस्त्र विक्रेता संघ ने किया स्वागत

रांची: झारखंड थोक वस्त्र विक्रेता संघ, रांची द्वारा गुरु नानक देव जी के 554वें पावन प्रकाश उत्सव पर रातू रोड गुरुद्वारे से निकाली जाने वाली भव्य विशाल शोभा यात्रा का नगर भ्रमण के क्रम में स्वागत शिविर लगाकर अभिनंदन और स्वागत किया गया. स्वागत शिविर में संघ के अध्यक्ष विक्रम खेतावत, मानद सचिव प्रमोद सारस्वत,अंचल किंगर, विनय मिड्डा, विमल जैन ,ओमप्रकाश खेतावत सुबोध गुप्ता, अनिल जालान, प्रकाश अरोड़ा, मुन्ना कुमार, राजेश कुमार सहित काफी संख्या में सदस्य मौजूद थे.

आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम में पहुंचीं सांसद महुआ माजी

रांची: झामुमो से राज्यसभा सांसद डॉ महुआ माजी ने आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में लोगों की समस्याओं को सुनकर उसके निराकरण के लिए उपस्थित सरकारी अधिकारियों के कार्यों का जायजा लिया. रांची नगर निगम क्षेत्र के वार्ड नम्बर 3 अंतर्गत मोरहाबादी बाजार एवं वार्ड 4 के अंतर्गत मंडा बगीचा में लगाए गए कैंप में जाकर "आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार" कार्यक्रम का लाभ उठाने के लिए वार्ड 3 और 4 के लोगों को जागरूक किया. इस क्रम में महिला और पुरुषों के बीच कंबल का वितरण किया.

महिला की हत्या के आरोप में एक नाबालिग समेत तीन गिरफ्त में

खूंटी, चंदन: खूंटी जिले के मारंगहादा थाना क्षेत्र के कटुई गांव में सुकन बुरू जंगल से बरामद सुंदरमनी के शव की गुत्थी सुलझा ली गयी है. उसकी हत्या बेहद मामूली विवाद में कर दी गयी थी. पुलिस ने हत्या के आरोप में एक नाबालिग सहित तीन लोगों को पकड़ी है. इसमें तुकिन मुंडा, महादेव मुंडा और एक नाबालिग शामिल हैं. एसडीपीओ ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि आरोपियों ने हत्याकांड में शामिल होने की बात को स्वीकार कर लिया है. उन्होंने बताया कि सुंदरमनी अपने पति की तीसरी पत्नी थी. सुंदरमनी का सौतेला बेटा घासीराय मुंडा अपने घर के कुछ सामान को आरोपियों को दिया था. यह बात सुंदरमनी को पंसद नहीं थी और उसका वह विरोध कर रही थी. इसी को लेकर आरोपियों ने उसकी हत्या कर दी. घटना को अंजाम देने में शामिल अन्य आरोपी फिलहाल फरार हैं. छापामारी अभियान में एसडीपीओ अमित कुमार, इंस्पेक्टर शाहिद रजा, मारंगहादा थाना प्रभारी अजय कुमार भगत, पुअनि प्रदीप सवैया, हरि महतो और अन्य शामिल थे.

हजारीबाग में कुएं में डूबने से दो सगे भाइयों की मौत,  गांव में पसरा मातम

हजारीबाग/बरही(जावेद इस्लाम): हजारीबाग के बरही थाना अंतर्गत ग्राम धनवार में कुएं में डूबने से उमेश केसरी के दो पुत्रों सत्यम कुमार(10वर्ष) व उज्ज्वल कुमार(5वर्ष) की मौत हो गई. घटना शनिवार की है. बताया जा रहा है कि दोनों भाई स्कूल से आने के बाद घर के पास खेल रहे थे. उस समय पिता उमेश केसरी करियातपुर बाज़ार स्थित अपनी बर्तन दुकान में थे और मां खेत में धान की कटनी में लगी थी.

खूंटी में बदले गये कई थाना प्रभारी, चूड़ामणि टुडू बने जरियागढ़ थाना प्रभारी

खूंटी, चंदन: खूंटी जिले में कई थाना प्रभारियों का तबादला किया गया है. एसपी अमन कुमार ने शनिवार को इसे लेकर आदेश जारी किया है. इसके तहत मुरहू थाना प्रभारी चूड़ामणि टुडू को जरियागढ़ का थाना प्रभारी बनाया है. अड़की थाना प्रभारी मो इकबाल हुसैन को मुरहू का नया थाना प्रभारी बनाया गया है. पदास्थापना को प्रतिक्षारत नरसिंह मुंडा को अड़की थाने का प्रभार सौंपा गया है. जरियागढ़ थाना प्रभारी पंकज कुमार को खूंटी थाने में जेएसआई के पद पर नियुक्त किया गया है. शनिवार को ही कई थाना प्रभारियों ने नवपदस्थापन स्थल पर पदभार ग्रहण कर लिया.

गिरिडीह में इंटर की छात्रा ने की खुदकुशी, जांच में जुटी पुलिस

गिरिडीह, मृणाल: मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सिहोडीह मौर्यापुरी इलाके में किराए के मकान में रहकर इंटर की पढ़ाई कर रही एक छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. छात्रा की पहचान के ताराताण्ड थाना क्षेत्र के खुटरी गांव निवासी युगल रजक की पुत्री खुशी कुमारी के रूप में की गई है.

सीएम हेमंत सोरेन ने पाकुड़ में विभिन्न योजनाओं का किया उद्घाटन व शिलान्यास

पाकुड़: पाकुड़ के कृषि उत्पादन बाजार समिति परिसर में "आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार" के तीसरे चरण को लेकर आयोजित कार्यक्रम में सीएम हेमंत सोरेन ने विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया. इस दौरान लाभुकों के बीच परिसंपत्तियों का वितरण किया.

चान्हो में अवैध कोयला लदी मारुति कार जब्त, दो को पुलिस ने भेजा जेल

चान्हो(रांची), तौफिक आलम: चान्हो पुलिस ने शुक्रवार सुबह गश्ती के दौरान अवैध कोयला लदी मारुति वैन (जेएच 02 बी-7691) को जब्त किया है. इसके साथ ही कोयला के अवैध कारोबार के आरोप में वैन पर सवार कुड़ू के जजगुड़ा निवासी फैज खान व अरबाज खान को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पुलिस के अनुसार सोनचिपी के निकट पकड़ी गयी मारुति वैन में 42 बोरा कोयला लदा हुआ था. कागजात मांगे जाने पर वैन में मौजूद फैज खान और अरबाज खान कोई भी वैध कागजात नहीं दिखा सके.

रांची में कुछ लड़कियों की आपत्तिजनक फोटो बनाकर परेशान करने का मामला दर्ज, बिहार से एक आरोपी गिरफ्तार

एक प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थान की कुछ लड़कियों की आपत्तिजनक फोटो बनाकर इंस्टाग्राम पर भेजकर अपराधी उन्हें परेशान कर रहे थे. इसे लेकर लालपुर थाने में पोस्को एक्ट और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था. मामले में बिहार के मुजफ्फपुर के एक युवक विवेक कुमार को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी के पास से एक मोबाइल बरामद हुआ है, जिसमें लड़कियों के फोटोज और इंस्टाग्राम की कई फेक आईडी के स्क्रीशॉट्स मिले हैं.

भाकपा माओवादी का सब-जोनल कमांडर बबन भोक्ता गिरफ्तार

चतरा : पलामू के छतरपुर में चल रहे सड़क निर्माण में लगे हाइवा, ग्रेडर, मिक्सर और ट्रैक्टर में आगजनी करने वाला भाकपा माओवादी का सब-जोनल कमांडर बबन भोक्ता उर्फ बबन गिरफ्तार कर लिया गया है.

गिरिडीह पुलिस ने 6 साइबर अपराधियों को किया गिरफ्तार

गिरिडीह पुलिस ने साइबर अपराध के खिलाफ एक बार फिर से बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने बेंगाबाद और गांडेय थाना क्षेत्र के अलग-अलग इलाकों में छापेमारी कर आधा दर्जन साइबर अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है. इन 6 साइबर अपराधियों के पास से पुलिस ने 27 मोबाइल फोन और 32 सिम कार्ड बरामद किए हैं.

आज से झारखंड राज्य कर्मचारी महासंघ का छठा राज्य सम्मेलन

रांची. झारखंड राज्य कर्मचारी महासंघ का छठा राज्य सम्मेलन 25 और 26 नवंबर को पुलिस लाइन में होगा. सम्मेलन में मुख्य अतिथि विधानसभा अध्यक्ष रबींद्रनाथ महतो होंगे. खुले सत्र को विधायक दीपक बिरुआ, विधायक सीपी सिंह और इरफान अंसारी भी संबोधित करेंगे. इसमें कर्मचारियों की समस्याओं पर चर्चा होगी. नयी कमेटी का गठन भी होगा. 26 नवंबर को प्रतिनिधि सत्र का उद्घाटन ऑल इंडिया फेडरेशन ऑफ ट्रेड यूनियन के महासचिव अरविंद कुमार सिन्हा करेंगे.

खूंटी बाजार टांड़ परिसर से एक महिला का शव बरामद, बच्ची लापता

खूंटी जिले के शहरी क्षेत्र के बाजार टांड़ परिसर से शनिवार सुबह एक महिला का शव बरामद किया गया है. प्रथम दृष्टया से पता चल रहा है कि सिर को कूच कर हत्या की गई है. घटना की जानकारी मिलते ही खूंटी एसडीपीओ अमित कुमार, खूंटी थाना प्रभारी पिंकु कुमार यादव मौके पर पहुंचे. पुलिस ने शव को कब्जे में ले ली है और स्थानीय लोगों से पूछताछ कर रही है. स्थानीय लोगों के अनुसार महिला बाजार टांड़ परिसर में ही रहा करती थी. उसके साथ एक बच्ची भी थी. हालांकि, फिलहाल वो बच्ची लापता है. पुलिस उसकी भी खोजबीन में लगी है.

धनबाद के इस गांव में होने वाले तब्लिगी इज्तिमा की तारीख का हुआ ऐलान

धनबाद जिला के गोविंदपुर प्रखंड अंतर्गत आसनबनी गांव में होने वाले तब्लिगी इज्तिमा की तारीख का ऐलान हो गया है. इज्तिमा आगामी दो से चार दिसंबर तक चलेगा. इसमें देश के विभिन्न क्षेत्रों से आयी जमातें तकरीर करेंगी. चार दिसंबर को दुआ-ए-खास के साथ ये खत्म हो जाएगा.

आज बरहेट में बाइक रैली

रांची/बरहेट. बाबूलाल मरांडी शनिवार को भोगनाडीह स्थित सिदो कान्हू की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे. इसके बाद भोगनाडीह से ही मोटरसाइकिल रैली की शुरुआत की जायेगी. इस बाइक रैली में बरहेट विधानसभा क्षेत्र के चार प्रखंडों (सुंदरपहाड़ी, बोआरीजोर, पतना व बरहेट) के सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता शामिल होंगे.

रांची के स्कूलों में आज 10 बजे तक ही कक्षाएं चलेंगी

रांची के शहरी क्षेत्र के स्कूलों में शनिवार को 10 बजे तक ही कक्षा संचालन का निर्देश दिया गया है. डीइओ द्वारा इस संबंध में शुक्रवार की देर शाम पत्र जारी किया गया. कहा गया है कि गुरुनानक जयंती पर शोभायात्रा निकाले जाने के कारण शहरी क्षेत्र के सभी कोटि के विद्यालय का संचालन सुबह 10 बजे तक ही किया जायेगा. सभी प्राचार्यों को इसका अनुपालन करने को कहा गया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें