16.4 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डJharkhand Breaking News LIVE: रामगढ़ के पतरातू में पेट्रोल पंप पर फायरिंग, जांच में जुटी पुलिस

Jharkhand Breaking News LIVE: रामगढ़ के पतरातू में पेट्रोल पंप पर फायरिंग, जांच में जुटी पुलिस

Jharkhand Breaking News Updates: झारखंड की क्राइम, पॉलिटिक्स समेत दूसरी जरूरी खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के Live सेक्शन में. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले. लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ...

लाइव अपडेट

रामगढ़ के पतरातू में पेट्रोल पंप पर फायरिंग, जांच में जुटी पुलिस

पतरातू, अजय कुमार तिवारी: रामगढ़ के पतरातू थाना क्षेत्र के खैरा मांझी रोड स्थित सावित्री पेट्रोल पंप पर गुरुवार के देर शाम अज्ञात अपराधियों ने फायरिंग कर दहशत फैला दी. फायरिंग करने के बाद अपराधी भाग निकले. जानकारी के अनुसार अज्ञात अपराधी पेट्रोल पंप पर पहुंचे. पंप के कर्मियों से कहा कि अभी तक पेट्रोल पंप बंद क्यों नहीं किया है? इसके बाद अपराधी पिस्तौल निकाल कर फायरिंग करते हुए वहां से फरार हो गये. घटना के बाद तत्काल इसकी सूचना पतरातू पुलिस को दी गयी. जिसके बाद पतरातू पुलिस ने मौके पर पहुंच कर छानबीन शुरू कर दी है.

बिरसा मुंडा के गांव उलिहातू के समग्र विकास को लेकर बैठक

खूंटीः भगवान बिरसा मुंडा के गांव उलिहातू के समग्र विकास को लेकर जिला प्रशासन द्वारा अभियान चलाया जा रहा है. इसके तहत गुरुवार को उलिहातू के विकास को लेकर बैठक की गयी. बैठक में डीडीसी ने सभी विभागों को उचित कार्य योजना के आधार पर कार्य करने का दिशा-निर्देश दिया. बैठक में डीडीसी ने पीएचसी में स्वास्थ्य सेवाओं की समीक्षा की. उन्होंने ओपीडी, आयुष क्लीनिक, प्रसव सहित अन्य को लेकर निर्देश दिया. शिक्षा के विकास के लिए उलिहातू स्थित दो स्कूलों में आधारभूत संरचना को विकसित करने के लिए कहा. स्कूल में स्मार्ट क्लास, खेलकूद और पुस्तकालय की व्यवस्था करने का निर्देश दिया.

खूंटी विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा ने बलारी नदी पर पुल का किया शिलान्यास

कर्राः कर्रा प्रखंड के बिरदा कोने मुख्य पथ पर स्थित बलारी नदी में गुरुवार को खूंटी विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा ने पुल का शिलान्यास किया. इस अवसर पर सभा का आयोजन किया गया. जिसमें विधायक ने कहा कि गांव का विकास होगा तब देश का विकास होगा. 22 वर्ष पहले कर्रा प्रखंड विकास से कोसों दूर था. मेरे विधायक बनने के बाद धीरे-धीरे समस्याओं का समाधान हुआ. आज क्षेत्र में विकास देखने को मिलता है. उन्होंने बताया कि वे पिछले वर्ष मांडर उपचुनाव में गये थे, तब वहां के लोग कह रहे थे कि खूंटी विधानसभा का काफी विकास हुआ है. उन्होंने कहा कि मतदान के समय विभिन्न दल के लोग आपको बहलाने फुसलाने आएंगे. वैसे बहुरूपिया से सावधान रहें. उन्होंने कहा कि क्षेत्र की जनता की बदौलत वे पांच बार विधायक रहे. उन्होंने कर्रा प्रखंड में कई सड़क बनाने का आश्वासन दिया. उन्होंने कहा कि मैं आश्वासन नहीं देता हूं काम करके दिखाता हूं. बलारी नदी में पुल बनने से क्षेत्र के लोगों को काफी फायदा पहुंचेगा.

धनबाद एसीबी की टीम ने 2 हजार रिश्वत लेते रोजगार सेवक को किया गिरफ्तार

सरिया, लक्ष्मी नारायण पांडेय: धनबाद एसीबी की टीम के द्वारा दो हजार रुपये रिश्वत लेते सरिया में रोजगार सेवक को गिरफ्तार किया गया. मिली जानकारी के अनुसार सरिया प्रखंड के नगर केसवारी पंचायत निवासी टेकलाल मंडल से किसी मनरेगा योजना में काम कराने के एवज में पंचायत के रोजगार सेवक अनीश कुमार दास के द्वारा दो हजार रुपये रिश्वत की मांग की गयी थी. शिकायत के बाद धनबाद एसीबी ने रंगेहाथ अरेस्ट कर लिया.

खरसावां में पक्की सड़क की मांग को लेकर सड़क पर उतरे ग्रामीण

खरसावां,शचिंद्र कुमार दाश : पक्की सड़क की मांग को लेकर खरसावां प्रखंड के रिडींग गांव के कुंडियासाई टोला के ग्रामीण गुरुवार को सड़क पर उतरे. ग्रामीणों ने रिडींग-खरसावां पथ पर पहुंच कर पक्की सड़क के लिये तख्तियां लिये प्रदर्शन किया. गांव के सभी लोगों ने अपने परिवार के सदस्यों के साथ मुख्य सड़क पर पहुंच कर प्रदर्शन किया. कुछ देर के लिए सड़क को जाम कर आवागमन भी बाधित कर दिया था. ग्रामीणों की मांग है कि गांव तक जाने के लिए पक्की सड़क बनायी जाए. ग्रामीणों ने बताया कि आजादी के 76 साल बाद भी आज तक रिडींग के कुंडियासाई टोला तक पहुंचने के लिये सड़क नहीं बन पाया है. गांव के चारों ओर रैयती जमीन व वन विभाग की जमीन है. ग्रामीणों ने बताया कि गांव में दो पहिया और पहिया वाहन तो दूर की बात, पैदल जाना भी दुभर हो गया है. गांव के लोग अब भी महतो रिडींग से पास मुख्य सड़क से खेत के पगडंडियों पर चल कर गांव में पहुंचते है. गांव में करीब एक सौ लोग निवास करते हैं.

चतरा में लोन रिकवरी एजेंट से 2.65 लाख रुपये की लूट, केस दर्ज

चतरा के टंडवा में चार अपराधियों ने हथियार के बल पर राहम रोड में लोन रिकवरी कर लौट रहे एक एजेंट से 2.65 लाख रुपये लूट लिए. इसे लेकर मुकदमा दर्ज कराया गया है.

जमशेदपुर के टिनप्लेट अस्पताल में डेंगू पीड़ित युवती की मौत पर हंगामा, इलाज में लापरवाही का आरोप

जमशेदपुर के टिनप्लेट अस्पताल में गुरुवार को एक युवती की मौत के बाद हंगामा हो गया. परिजनों ने अस्पताल के डॉक्टर और नर्सों पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया. मृतक युवती निधि कुमारी के पिता विपिन राय ने बताया कि उसकी 23 वर्षीय पुत्री निधि कुमारी को डेंगू होने पर तीन अक्टूबर को इलाज के लिए शाम में टिनप्लेट अस्पताल में भर्ती कराया था. उस समय प्लेटलेट्स 1 लाख से ज्यादा था. अस्पताल के डॉक्टर और नर्स ने मरीज का ठीक से इलाज नहीं किया. तबीयत बिगड़ने पर बुधवार की शाम को निधि को आईसीयू में भर्ती किया गया. गुरुवार को 1:00 बजे के लगभग डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. परिजनों का आरोप है कि डॉक्टर और नर्स की लापरवाही की वजह से निधि की मौत हुई है. उनकी मांग है कि दोषियों पर कार्रवाई की जाए. इधर, मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल में हंगामा किया. सूचना मिलने पर गुलमुरी पुलिस पहुंची और परिजनों से बातचीत की. पुलिस का कहना है कि अभी तक परिजनों की ओर से लिखित शिकायत नहीं मिली है. शिकायत मिलने पर प्राथमिक की दर्ज की जाएगी.

कार्डिनल तेलेस्फोर पी टोप्पो का अंतिम संस्कार 11 अक्टूबर को होगा

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से आज आर्चबिशप फादर फेलिक्स टोप्पो ने मुलाकात की. उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया कि कार्डिनल तेलेस्फोर पी टोप्पो के अंतिम संस्कार की धर्मविधि 11 अक्टूबर को पूरी की जाएगी. विशेष प्रार्थना सभा के बाद उनका अंतिम संस्कार होगा. इससे पहले उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शनार्थ रखा जाएगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि कार्डिनल तेलेस्फोर पी टोप्पो के निधन से हम सभी काफी दुखी हैं. उनके साथ हमारे रिश्ते काफी पुराने रहे हैं. उनका हमेशा ही हम लोगों को सहयोग और मार्गदर्शन मिलता रहा. वे हमेशा ही समाज और राज्य के विकास और हित की बात करते थे. उनका निधन हमारे लिए व्यक्तिगत क्षति है. वे हमेशा हमारे दिलों में रहेंगे. उन्हें शत-शत नमन. ज्ञात हो कि कार्डिनल तेलेस्फोर पी टोप्पो का चार अक्टूबर को निधन हो गया था.

तारा शाहदेव मामले में रकीबुल को उम्र कैद की सजा

राष्ट्रीय स्तर पर चर्चित पूर्व नेशनल शूटर तारा शाहदेव प्रकरण में मुख्य आरोपी रंजीत सिंह कोहली उर्फ रकीबुल हसन, उसकी मां कौशल रानी और हाइकोर्ट के पूर्व रजिस्ट्रार (निगरानी) मुस्ताक अहमद की सजा की बिंदू पर गुरुवार को सुनवाई हुई. इस दौरान तारा शाहदेव मामले में सजा का ऐलान किया गया. रकीबुल को उम्र कैद की सजा सुनाई गई. और उसकी मां कौशल रानी को 10 साल की सजा सुनाई गई है. मुश्ताक अहमद को 15 साल की सजा मिली है.

पलामू में नगर निगम के सिटी मैनेजर और पीएमसी को एसीबी ने रंगे हाथों किया गिरफ्तार

पलामू : मेदिनीनगर नगर निगम के सिटी मैनेजर अनिल उरांव और पीएमसी राकेश कुमार को एसीबी ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. अभी जांच चल रही है. सूचना आग की तरह फैली और निगम कार्यालय के सामने भीड़ उमड़ पड़ी है. प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुक से प्रति आवास 5000 घूस लेने का आरोप है. एक लाभुक ने एसीबी से शिकायत किया था. उसी आधार पर कार्रवाई की गई है.

आज से विधायक मंत्री आवास घेरेंगे कृषक मित्र

रांची. राज्य भर के कृषक मित्र गुरुवार से मानदेय की मांग को लेकर सत्ता पक्ष के विधायक एवं मंत्री के आवास पर भूख हड़ताल करेंगे. प्रदेश अध्यक्ष शशि कुमार भगत ने कहा कि सरकार की योजनाओं को कृषक मित्र किसानों तक पहुंचाने का काम करते हैं. कृषि के साथ-साथ सहकारिता विभाग ,आत्मा, पशुपालन, भूमि संरक्षण, आपदा राहत, मनरेगा आदि काम कृषक मित्रों से कराये जा रहे हैं. इशके बावजूद मानदेय नहीं दिया जाता है. 2010 से ही कृषक मित्र अपनी मांगों को लेकर लगातार आंदोलनरत हैं.

बीएड में नामांकन के लिए अंतिम काउंसेलिंग आज से

रांची. राज्य के 133 कॉलेजों में बीएड (सत्र 2023-2025) में नामांकन के लिए चतुर्थ (अंतिम) ऑनलाइन काउंसेलिंग पांच अक्तूबर से शुरू की जायेगी. पांच अक्तूबर को सीट मेट्रिक्स जारी किया जायेगा. इस संबंध में झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद की ओर से सूचना जारी की गयी है. छह अक्तूबर से अभ्यर्थियों द्वारा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन व च्वाइस देना शुरू होगा. रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 10 अक्तूबर है. 13 अक्तूबर को औपबंधिक सीट आवंटन पत्र निर्गत किया जायेगा. 14 से 20 अक्तूबर तक डाक्यूमेंट वेरीफिकेशन के बाद नामांकन लिया जायेगा.

नर्सिंग संस्थानों में नामांकन को लेकर द्वितीय राउंड की काउंसेलिंग प्रक्रिया आज से

रांची : राज्य के नर्सिंग संस्थानों में नामांकन को लेकर द्वितीय राउंड की अॉनलाइन काउंसेलिंग की प्रक्रिया शुरू होगी. नर्सिंग प्रवेश परीक्षा व बीएससी नर्सिंग प्रवेश (बेसिक/पोस्ट बेसिक) प्रतियोगिता परीक्षा-2023 के परीक्षाफल के आधार पर काउंसेलिंग का आयोजन किया जा रहा है. इस संबंध में झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद की अोर से आवश्यक सूचना जारी की गयी है. पांच अक्तूबर को सीट मेट्रिक्स जारी किया जायेगा. अभ्यर्थियों द्वारा छह अक्तूबर से अॉनलाइन रजिस्ट्रेशन व च्वाइस देना शुरू होगा. रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि नाै अक्तूबर निर्धारित है. 11 अक्तूबर को आैपबंधिक सीट आवंटन पत्र निर्गत किया जायेगा. 12 से लेकर 17 अक्तूबर तक अनुशंसित अभ्यर्थियों का डाक्यूमेंट वेरीफिकेशन व संबंधित नर्सिंग संस्थान में नामांकन लिया जायेगा.

कार्डिनल तेलेस्फोर पी टोप्पो के अंतिम संस्कार को लेकर बैठक

दिवंगत आर्चबिशप कार्डिनल तेलेस्फोर पी टोप्पो का अंतिम संस्कार पुरुलिया रोड स्थित संत मरिया महागिरजाघर में होगा. आर्चबिशप हाउस में गुरुवार सुबह 9:00 बजे से रेक्टर्स एंड मेजर सुपीरियर्स की बैठक होनेवाली है. इसमें अंतिम संस्कार की तिथि पर निर्णय लिया जायेगा.

तारा शाहदेव मामले में फैसला आज संभव, वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होगी सुनवाई

राष्ट्रीय स्तर पर चर्चित पूर्व नेशनल शूटर तारा शाहदेव प्रकरण में मुख्य आरोपी रंजीत सिंह कोहली उर्फ रकीबुल हसन, उसकी मां कौशल रानी और हाइकोर्ट के पूर्व रजिस्ट्रार (निगरानी) मुस्ताक अहमद की सजा की बिंदू पर गुरुवार को सुनवाई हाेगी. सुनवाई सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश पीके शर्मा की अदालत में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये होगी. अदालत ने 30 सितंबर को तारा शाहदेव प्रकरण में फैसला सुनाते हुए तीनों अभियुक्तों को दोषी करार दिया था. मामला वर्ष 2014 का है. अदालत ने एक साथ षडयंत्र करके जबरन धर्म परिवर्तन कराने, धोखे में रख कर शादी करने, मारपीट, कुत्ता से कटवाने व गाली-गलौज करने का दोषी पाते हुए उक्त आरोपियों को दोषी पाया था.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें