18.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeदेशBreaking News: वर्ल्ड कप में बड़ा उलटफेर, पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 21 रन से हराया

Breaking News: वर्ल्ड कप में बड़ा उलटफेर, पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 21 रन से हराया

Breaking News Updates: देश-विदेश, राजनीति एवं किसी भी क्षेत्र की बड़ी और ब्रेकिंग खबर से अपडेट रहने के लिए के लिए पढ़ते रहें Prabhat Khabar.com के नेशन Live सेक्शन का यह लाइव ब्लॉग. देश भर के सभी राज्यों की हर छोटी-बड़ी खबरों की जानकारी और जरूरी अपडेट मिलेंगी आपको यहां सबसे पहले...

लाइव अपडेट

तमिलनाडु के सीएम स्टालिन को वाइरल फ्लू, चिकित्सकों ने दी आराम करने की सलाह

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के.स्टालिन को वायरल फ्लू होने की पुष्टि हुई है और चिकित्सकों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है. मद्रास ईएनटी रिसर्च फाउंडेशन के प्रोफेसर मोहन कामेश्वरन ने कहा कि मुख्यमंत्री को शुक्रवार से ही खांसी और बुखार है.

वे ‘महादेव’ के नाम को भी नहीं बख्शते हैं, पीएम मोदी का कांग्रेस पर निशाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ में एक चुनावी रैली में कहा कि कांग्रेस की प्राथमिकता भ्रष्टाचार कर अपना खजाना भरना है. प्रधानमंत्री मोदी ने कथित महादेव सट्टेबाजी ऐप घोटाले को लेकर छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा और कहा कि वे ‘महादेव’ के नाम को भी नहीं बख्शते हैं.

दिल्ली-एनसीआर में केवल सीएनजी, इलेक्ट्रिक, बीएस-4 वाहनों को अनुमति दें, बोले गोपाल राय

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने केंद्रीय पर्यावरण मंत्री को लिखे पत्र में कहा कि दिल्ली-एनसीआर में केवल सीएनजी, इलेक्ट्रिक, बीएस-4 वाहनों को अनुमति दें, बाकी सभी पर पाबंदी लगाएं. दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने केंद्र से वायु प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए सभी एनसीआर राज्यों की आपात बैठक बुलाने का अनुरोध किया.

भूपेश बघेल की छवि खराब करने की साजिश, कांग्रेस ने बीजेपी पर किया करारा प्रहार

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि राजस्थान, छत्तीसगढ़ चुनावों में बीजेपी की हार ‘‘निश्चित’’ है, बीजेपी प्रवर्तन निदेशालय, सीबीआई का दुरुपयोग कर रही है. कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि राजस्थान, छत्तीसगढ़ में लोगों को कांग्रेस पर भरोसा है, बीजेपी प्रतिशोध की राजनीति कर रही है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय द्वारा लगाए आरोपों को लेकर कांग्रेस ने कहा कि भूपेश बघेल की छवि खराब करने की साजिश साफ नजर आ रही है, लोग करारा जवाब देंगे.

एक बार फिर 2 धमकी भरे ईमेल मिले मुकेश अंबानी को

मुंबई पुलिस ने कहा कि उद्योगपति मुकेश अंबानी को 31 अक्टूबर से 1 नवंबर के बीच एक बार फिर 2 धमकी भरे ईमेल मिले, जिसमें उन्हें पिछले ईमेल को नजरअंदाज करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी गई थी, मेल में व्यक्ति (मेल भेजने वाले) ने 400 करोड़ रुपये की मांग की थी.

विधायिका अदालत के फैसले में खामी को दूर करने के लिए नया कानून लागू कर सकती है : सीजेआई चंद्रचूड़

भारत के प्रधान न्यायाधीश (सीजेआई) चंद्रचूड़ ने ‘एचटी लीडरशिप समिट’ में कहा कि इसके बीच विभाजनकारी रेखा है कि अदालत का फैसला आने पर विधायिका क्या कर सकती है, क्या नहीं कर सकती है. विधायिका अदालत के फैसले में खामी को दूर करने के लिए नया कानून लागू कर सकती है, लेकिन उसे सीधे खारिज नहीं कर सकती है. न्यायाधीश इस पर गौर नहीं करते हैं कि जब वे मुकदमों का फैसला करेंगे तो समाज कैसी प्रतिक्रिया देगा. न्यायाधीश संवैधानिक नैतिकता का अनुसरण करते हैं न कि सार्वजनिक नैतिकता का. उन्होंने कहा कि हमने इस साल कम से कम 72,000 मुकदमों का निस्तारण किया है और अभी डेढ़ महीना बाकी है. सुप्रीम कोर्ट के प्रधान न्यायाधीश (सीजेआई) डी वाई चंद्रचूड़ ने भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम को विश्व कप के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वे उन्हें प्रेरित करते हैं.

महाराष्ट्र के रायगढ़ में दवा फैक्टरी में आग लगने से चार लोगों की मौत, सात घायल

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में शुक्रवार को एक दवा कंपनी में विस्फोट के बाद आग लगने की घटना में चार लोगों की मौत हो गयी और सात अन्य घायल हो गए तथा सात लापता लोगों का पता लगाने के लिए तलाश अभियान चलाया जा रहा है1 एक अधिकारी ने इस बाबत जानकारी दी है.

स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर किया हमला

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि सत्ता में रहते हुए सट्टेबाजी का खेल छत्तीसगढ़ कांग्रेस नेतृत्व का चेहरा बन गया है. कल देश के सामने भूपेश बघेल से जुड़े चौंकाने वाले तथ्य सामने आए. असीम दास नाम के शख्स के पास से 5.30 करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम जब्त की गई. क्या यह सच है कि कांग्रेस नेताओं को शुभम सोनी के माध्यम से असीम दास से पैसे मिले? क्या यह सच है कि असीम दास ने शुभम सोनी को आदेश दिया था कि वह रायउर जाएं और चुनावी खर्च के रूप में बघेल को पैसे दें?

तमिलनाडु के करूर में 3 जगहों पर इनकम टैक्स की छापेमारी जारी

तमिलनाडु के करूर में 3 जगहों पर इनकम टैक्स की छापेमारी जारी है. लगातार दूसरे दिन, आईटी ने करूर में पूर्व डीएमके सचिव वासुकी मुरुगेसन की बहन पद्मा के आवास पर तलाशी कर रही है. आईटी अधिकारी गांधीपुरम में फाइनेंसर सुरेश के कार्यालय और केवीपी नगर में उनके आवास पर भी मौजूद हैं.

पाकिस्तान के मियांवाली एयरबेस पर आत्मघाती हमला

पाकिस्तान में आतंकी हमला हुआ है. जानकारी के अनुसार, मियांवाली एयरबेस पर आत्मघाती हमला किया गया है.

इजराइल को अपनी रक्षा करने, फलस्तीनियों को जीने का अधिकार है : अमेरिकी सांसद बेरा

वरिष्ठ भारतीय-अमेरिकी सांसद डॉ. अमी बेरा ने शुक्रवार को कहा कि इजराइल को अपनी रक्षा करने का अधिकार है और फलस्तीन के लोगों को जीने का अधिकार है. इसके साथ ही उन्होंने पश्चिम एशिया में संघर्ष के शांतिपूर्ण समाधान का आह्वान किया. बेरा ने एक वीडियो संदेश में कहा, मेरा दृढ़ता से मानना है कि इजराइल को अपना अस्तित्व बचाए रखने और अपनी रक्षा का अधिकार है, इसी तरह निर्दोष फलस्तीनियों को शांति एवं सम्मान के साथ जीने का अधिकार है.

नेपाल में तेज भूकंप से अबतक 128 की मौत

नेपाल में शुक्रवार रात भूकंप के झटके लगे. 6.4 तीव्रता वाले भूकंप के कारण कई इमारतें ढह गई जिससे अब तक 128 लोगों की मौत की खबर आ रही है. यह मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है. मलबे में दबने के कारण कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

नेपाल भूकंप में मरने वालों की कुल संख्या 70

न्यूज एजेंसी एएनआई ने खबर दी है कि रुकुम पश्चिम में कम से कम 36 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है. मरने वालों की संख्या और बढ़ने की आशंका है. यह अपडेट सुबह 5 बजे तक का है. रुकुम पश्चिम के मुख्य जिला अधिकारी हरि प्रसाद पंत ने इस बाबत जानकारी दी. जाजरकोट में कम से कम 34 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. कई लोग घायल हैं. कुछ गंभीर रूप से घायलों को इलाज के लिए सुर्खेत भेजा गया है. जजरकोट के मुख्य ज़िला अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी. मरने वालों की कुल संख्या 70 हो गई है.

ज्यादातर की मौत रुकुम पश्चिम और जाजरकोट में

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भूकंप के कारण ज्यादातर की मौत रुकुम पश्चिम और जाजरकोट में हुई है. भूकंप से अब तक 70 लोगों की मौत हो चुकी है. मृतकों की जानकारी रुकुम पश्चिम के डीएसपी नामराज भट्टराई और जाजरकोट के डीएसपी संतोष रोक्का की ओर से दी गई है.

नेपाल में भूकंप, अब तक 70 की मौत

नेपाल में देर रात भूकंप ने तबाही मचाई है. 6.4 तीव्रता वाले भूकंप के कारण कई इमारतें ढह गई जिससे अब तक 70 लोगों की मौत हो चुकी है. मलबे में दबने के कारण कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें