23.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Bihar Breaking News : खगड़िया में लूट के दौरान स्वर्ण व्यवसायी को मारी गोली, पैसे लेकर हुए फरार

Bihar Breaking News : बिहार में राजनीतिक हलचल, सड़क हादसे, शिक्षा, खेल, क्राइम व मौसम समेत अन्य किसी भी क्षेत्र की तमाम छोटी-बड़ी खबरों से सबसे पहले रूबरू होने के लिए पढ़ें prabhatkhabar.com के Bihar Live सेक्शन को...

लाइव अपडेट

ट्रैक्टर ने बाइक में मारी टक्कर, एक युवक की मौत, तीन घायल

पटना-बख्तियारपुर फोर लेन पर सड़क दुर्घटना में दनियावां के एक 16 वर्षीय युवक की मौत हो गयी, जबकि तीन अन्य युवा गंभीर रूप से घायल हो गये. घटना के संबंध में बताया जाता है कि दनियावां प्रखंड के शाहजहांपुर थाना क्षेत्र के सिगरियावां में गांव निवासी 16 वर्षीय विशाल कुमार तीन और रिश्तेदार युवक खुसरूपुर के सिद्धार्थ कुमार 15 वर्ष, नालंदा के अमेरा गांव से सूरज कुमार 15 वर्ष और मोकामा के बिट्टू कुमार के साथ बाइक पर सवार होकर करौटा मंदिर में चचेरी बहन की शादी में भाग लेने गये थे. चारों दोस्त बाइक से लौट रहे थे कि सालिमपुर थाना क्षेत्र के सैदपुर गांव के पास एक ट्रैक्टर ने बाइक में धक्का मार दिया, जिससे चारों बीच सड़क पर गिरकर घायल हो गये. पीछे से टेंपो से आ रहे परिजनों ने घायल चारों युवक को फतुहा पीएचसी में भर्ती कराया, जहां विशाल कुमार को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया, जबकि गंभीर रूप से घायल को पटना भेज दिया.

खगड़िया में अपराधियों ने स्वर्ण व्यवसायी से की लूटपाट

खगड़िया के गोगरी थाना क्षेत्र के कौवाकोल मोड़ के पास शुक्रवार की देर शाम महेशखूंट से अपनी दुकान बंद कर वापस लौट रहे स्वर्ण व्यवसाय को अपराधियों ने गोली मारकर घायल कर दिया. साथ ही उसके पास थैला में रखे रुपये को छीन कर फरार हो गये. घायल का इलाज गोगरी रेफरल अस्पताल में किया जा रहा है. प्राप्त जानकारी के अनुसार राटन निवासी मनोज पोद्दार का पुत्र प्रिंस राज महेशखूंट लोहिया चौक पर स्थित अपने स्वर्ण आभूषण की दुकान को बंद कर वापस अब घर आ रहा था. कौवाकोल के पास पूर्व से घात लगाए अपराधियों ने प्रिंस राज को हथियार का भय दिखाकर रोकने का प्रयास किया. ना रुकने पर अपराधियों ने गोली चला दी. अपराधियों द्वारा चलाए गए गोली से तो प्रिंस राज बाल बाल बच गए लेकिन बारूद से उसका चेहरा जख्मी हो गया. गोली से घायल होने के बाद प्रिंस राज रुक गया. अपराधियों ने उसके पास से थैला में रखा छह से सात हजार रुपये छीन कर फरार हो गये.

70.5 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ जोगबनी का दो आरोपित नेपाल में गिरफ्तार

इंडो नेपाल खुली सीमा से सेट कोशी प्रदेश के सुनसरी जिला के दुहबी के वार्ड संख्या 05 में 70.5 मिलीग्राम ब्राउन शुगर के साथ दो आरोपित को नेपाल पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान जोगबनी के टिकुलिया व खजूरबाड़ी के निवासी के रूप में हुई है. दोनों आरोपितों का नाम 27 वर्षीय सोनू कुमार चौधरी व बालवीर राम है. इस संबंध में प्रदेश पुलिस कार्यालय विराटनगर से मिली जानकारी के अनुसार जोगबनी से बीआर 38 एई 6075 नंबर की बाइक से ब्राउन शुगर के साथ दो कारोबारी के नेपाल प्रवेश करने की सूचना पर इलाका पुलिस कार्यालय दुहबी की टीम के द्वारा जांच के क्रम में बाइक पर सवार आरोपी के द्वारा लगाया गया हेलमेट के अंदर से उक्त ब्राउन शुगर बरामद किया गया. वहीं दोनों आरोपी से नेपाल पुलिस गहन पूछताछ कर रही है.

राजगीर में नगर परिषद के पुराने भवन में लगी आग

राजगीर शहर के निचली बाजार स्थित नगर परिषद के पुराने कार्यालय में शुक्रवार की शाम भीषण आग लगने से स्टोर में रखे समान जलकर खाक हो गयी. आग इतनी भीषण थी कि भवन की खिड़कियों से आग की लपटें डरा रही थी. आसमान में उठते काला धुआं बहुत दूर से दिख रहा था. इस घटना से आसपास के घरों में अफरा तफरी मच गयी. घटना की सूचना मिलते ही छह फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पा लिया है. इस अग्निकांड में हुये नुकसान का आकलन करने में नगर परिषद के साथ मिलकर अग्निशमन पदाधिकारी रविंद्र राम जुट गये हैं. एसडीओ कुमार ओमकेश्वर ने घटना स्थल का जायजा लेने के बाद आवश्यक निर्देश दिया है. फायर ब्रिगेड इंचार्ज के अनुसार आग लगने का कारण शार्ट सर्किट है. भवन के स्टोर में डस्टबिन तथा केमिकल लिक्विड का भंडारण किया गया था.

बोरिंग में छिपाकर रखी गयी 40 लीटर शराब बरामद

भोजपुर जिला के बहोरनपुर ओपी पुलिस ने शुक्रवार को गुप्त सूचना के आधार पर ओपी क्षेत्र के दामोदरपुर गांव स्थित खेत से बोरिंग में छिपाकर रखी गयी 40 लीटर देसी शराब बरामद की है. हालांकि इस दौरान धंधेबाज मौके से फरार हो गया. ओपी प्रभारी अभय शंकर सिंह ने बताया कि शराब बरामदगी को लेकर दामोदरपुर निवासी मंतोष पासवान पर नामजद प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

दारोगा हत्याकांड के आरोपी ने किया सरेंडर

जमुई कोर्ट में ट्रैक्टर से कुचलकर दारोगा की हत्या के आरोपी बालू माफिया कृष्णा रविदास ने सरेंडर कर दिया है.

गंगासागर एक्सप्रेस ट्रेन से लावारिस हालत में 11 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद

बरौनी जंक्शन पर रेल पुलिस बरौनी द्वारा चेकिंग अभियान के दौरान लावारिस हालत 11 बोतल बोतल अंग्रेजी शराब बरामद की गयी. जीआरपी थानाध्यक्ष राम बच्चन सिंह ने बताया कि शुक्रवार को बरौनी जंक्शन के प्लेटफाॅर्म संख्या सात पर खड़ी गंगासागर एक्सप्रेस ट्रेन में चेकिंग के दौरान साधारण बोगी के शौचालय के पास से लावारिस हालत में अंग्रेजी शराब राॅयल स्टेज की 11 बोतल बरामद की गयी है. इस दौरान शराब तस्कर भागने में सफल रहा.

गोपालगंज में आपसी विवाद में दो पक्षों के बीच मारपीट, तीन लोग जख्मी

गोपालगंज के विजयीपुर थाना क्षेत्र के माड़र खास गांव में आपसी विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई. इसमें दोनों तरफ से तीन लोग घायल हो गये. सभी का इलाज विजयीपुर सीएचसी में कराया गया. एक तरफ से ओम प्रकाश यादव ने अपने ही गांव के श्रीनाथ यादव, विजय यादव, जितेंद्र यादव, ओमकार यादव सहित आठ लोगों पर जान से मारने के नीयत से जानलेवा हमला करने व पत्नी का मंगलसूत्र छिनने की प्राथमिकी दर्ज करायी है. दूसरी तरफ से जितेंद्र यादव ने ओम प्रकाश यादव, राम बहादुर यादव, रवि यादव पर जान से मारने की नीयत से जानलेवा हमला करने की प्राथमिकी दर्ज करायी है. विजयीपुर पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर मामले की छानबीन में जुटी हुई है.

हर्ष फायरिंग तो दूर हथियार लहराने पर भी होगा एफआइआर

विवाह से लेकर तिलक व जन्मदिन आदि समारोहों में हर्ष फायरिंग तो दूर, हथियार लहराना या उसका अनुचित प्रदर्शन भी गैरकानूनी होगा. ऐसा करने वाले व्यक्ति पर एफआइआर तो होगा ही, उनके वैध हथियार का लाइसेंस भी रद्द किया जा सकता है. अवैध हथियार का इस्तेमाल करने पर उन पर आर्म्स एक्ट के तहत अलग से मुकदमा दर्ज होगा. लग्न का मौसम शुरू होते ही बिहार पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों के पुलिस अधीक्षक (एसपी) को हर्ष फायरिंग को लेकर बनायी गयी एसओपी का कड़ाई से अनुपालन कराने का निर्देश दिया है. एडीजी (विधि-व्यवस्था) संजय सिंह ने बताया कि शहर या गांवों में होने वाले किसी भी सार्वजनिक आयोजन से पहले आयोजकों को निर्धारित घोषणा पत्र में संबंधित थाने को इसकी सूचना देनी अनिवार्य है.

लालू यादव की टिप्पणी पर भाजपा हमलावर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अशुभ कहने पर भाजपा ने लालू यादव पर हमला बोला है. राजद सुप्रीमो की टिप्पणी पर सम्राट चौधरी ने पलटवार किया और राजनीति में काल का जिक्र किया. पढ़िए इस खबर को..

लालू यादव ने पीएम नरेंद्र मोदी को कहा 'अशुभ' तो सम्राट चौधरी ने बताया 'काल', जानिए क्या कर दी भविष्यवाणी..

औरंगाबाद में पुलिस की ताबड़तोड़ छापेमारी, मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा ,6 गिरफ्तार

औरंगाबाद पुलिस ने दाउदनगर थाना क्षेत्र के जमुआंवा गांव में एक मिनी गन फैक्ट्री का उद्वेदन किया है.हालांकि,इस संबंध में स्थानीय पुलिस द्वारा कोई विशेष जानकारी नहीं दी गई है.सूत्रों से पता चला कि गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी के क्रम जमुआंवा गांव के एक घर में छापेमारी की गई.छापेमारी के दौरान दर्जन भर से अधिक थर्नेट और अवैध हथियार बनाने का भारी मात्रा में औजार बरामद किया गया है. दाउदनगर और ओबरा में पुलिस की ताबड़तोड़ छापेमरी के दौरान दोनों जगह मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा हुआ और 6 गिरफ्तार किए गए हैं.

छपरा में एक युवक का शव बरामद, हत्या या सड़क हादसे में मौत की आशंका

छपरा में एक युवक की गला रेतकर हत्या कर दी गयी. मामला रिविलगंज मुख्य पथ पर भगवान बाजार थाना क्षेत्र का है जहां युवक का शव बरामद किया गया. मृतक प्रवीणगंज थाना के सेंगर टोला का रहने वाला अनिल कुमार राय है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है. सड़क हादसे में जान जाने की बात भी सामने आ रही है. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में ही मौत की वजह सामने आएगी.

गोपालगंज में जुलूस में झड़प, थानेदार का वीडियो वायरल

गोपालगंज में महावीरी अखाड़ा में ऑकेस्ट्रा के दौरान फरमाइशी गीत को लेकर दो गुटों के बीच झड़प हो गयी. घटना जादोपुर थाना क्षेत्र के खैरटवा गांव की बताई जा रही है. झड़प के दौरान थानेदार का अखाड़ा समिति के युवकों पर पिस्टल तानने का वीडियो सामने आया है जो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. घटना तीन दिन पहले की बताई जा रही है.

बांका में युवक के गुप्तांग में लकड़ी ठूंसकर हत्या

बांका जिले में एक युवक के गुप्तांग में लकड़ी ठूंस कर हत्या करने का मामला सामने आया है. घटना रजौन थाना क्षेत्र के नीमा गांव और राजावर गांव के बीच 15 नवंबर को हुई. युवक नहर के किनारे घटनास्थल पर परिजनों को जख्मी हालत में मिला था, जिसके बाद उसे इलाज के लिए जेएलएनएमसीएच में भर्ती कराया गया था. इलाज के दौरान ऑपरेशन कर युवक के पेट में फंसे लकड़ी के टुकड़े को भी निकाल गया, लेकिन जख्म ज्यादा होने के कारण उसकी आठ दिनों तक इलाज के बाद गुरुवार को मौत हो गयी. मौत के बाद अस्पताल प्रबंधन द्वारा पीआइ सौंपे जाने पर बरारी पुलिस ने मृतक के पिता का फर्द बयान दर्ज कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

भाजपा विधायक राजू सिंह पर मुकदमा चलाने की मिली मंजूरी

मुजफ्फरपुर के साहेबगंज विधायक राजू सिंह मुश्किलों में घिरे हैं. दिल्ली की एक अदालत ने भाजपा विधायक राजू सिंह व उनकी पत्नी समेत 4 लोगों पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा चलाने की मंजूरी दे दी है.

मुजफ्फरपुर में स्कूल के बच्चों पर गिरी पेड़ की ठाल

मुजफ्फरपुर के एक स्कूल में प्रार्थना के दौरान पीपल के पेड़ की एक बड़ी ठाल अचानक टूटकर नीचे गिर गयी. इस दौरान कई बच्चे इसकी चपेट में आ गए. इस हादसे में कुछ बच्चे व शिक्षिका के जख्मी होने की सूचना है. घटना रामपुरहरि मोथहामाल मीनापुर के स्कूल की बतायी जा रही है.

सीएम नीतीश कुमार दिल्ली रवाना

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार की शाम को दिल्ली रवाना हुए हैं. सीएम नीतीश कुमार के इस दौरे को निजी बताया जा रहा है. बता दें कि राजद सुप्रीमो लालू यादव पहले ही दिल्ली रवाना हुए हैं.

लालू यादव के बाद सीएम नीतीश कुमार भी पहुंचे दिल्ली, जानिए बिहार में क्यों बढ़ा है सियासी तापमान..

मुजफ्फरपुर में दो साल से बंद आई हॉस्पिटल अब खुलेगा

मुजफ्फरपुर. दो साल से बंद आई हॉस्पिटल दिसंबर से खुलेगा. इसकी तैयारी की जा रही है. मशीन और दवायें मंगवायी गयी है. आई हॉस्पिटल के सचिव दिलीप कुमार जालान ने कहा कि अब मानक के अनुसार ही यहां मरीजों की आंख का ऑपरेशन होगा. एक डॉक्टर एक दिन में 21 ऑपरेशन करेंगे और एक ओटी में अधिकतम 60 ऑपरेशन किये जायेंगे. आई हॉस्पिटल में चार ओटी बनाया गया है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जो मानक तय है, अब उसी के तहत यहां ऑपरेशन किया जायेगा.

बांका में चोरी की गयी 12 बकरियां बरामद

बांका जिले के रजौन प्रखंड क्षेत्र के तिलकपुर पंचायत अंतर्गत मुरादपुर गांव में पांच दिन पूर्व एक किसान की 23 बकरियां चोरी हो गयी थी. पीड़ित किसान ने अज्ञात चोरों पर बकरी चोरी का आरोप लगाते हुए रजौन थाना में केस दर्ज कराया था. अनुसंधान के क्रम में रजौन पुलिस ने गुरुवार को अमरपुर थाना क्षेत्र के डुमरामा गांव में छापेमारी कर एक मकान से 12 बकरी बरामद किया. साथ ही एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है. जानकारी के अनुसार मुरादपुर गांव निवासी दीपक कुमार के पशुपालन शेड का ताला तोड़कर अज्ञात चोरों ने 23 बकरियों की चोरी कर ली थी. खोजबीन के क्रम में पुलिस ने पशुपालक की मदद से अमरपुर थाना क्षेत्र के डुमरामा गांव में सुनसान जगह पर बने एक घर का ताला तोड़कर 12 बकरियों को बरामद किया है. अन्य 11 बकरियों का कोई अता-पता नहीं चल रहा है.

आरा में कपड़े की दुकान में लगी आग

आरा में गुरुवार की रात को एक कपड़े की दुकान में भीषण आग लग गयी. अगलगी की घटना के दौरान दुकान में बड़ी संख्या में स्टाफ और ग्राहक मौजदू थे. वहीं सूचना मिलने पर दमकल की गाड़ी अग्निशमन विभाग की टीम लेकर पहुंची. आग इतनी भीषण थी कि इसे बुझाने में कई दमकलकर्मी भी झुलसे हैं. टाउन थाना क्षेत्र के चित्रटोली रोड की यह घटना है.

पूर्णिया में हाइटेंशन तार की चपेट में आयी मां-बेटी, भर्ती

बीकोठी प्रखंड स्थित वासुदेवपुर पंचायत के वार्ड संख्या 3 निवासी विलक्षण दास की 40 वर्षीय पत्नी जयमाला देवी एवं 19 वर्षीय पुत्री प्रीति कुमारी बिजली के करंट से झुलस गयी. घटना के बाद परिजनों एवं स्थानीय लोगों द्वारा दोनों को पीएचसी बड़हरा कोठी लाया गया जहां दोनों का इलाज चल रहा है. जानकारी के अनुसार जयमाला देवी छत पर चढ़ी थी. घर के बगल से गुजरने वाले 11000 विद्युत तार के स्पर्श में आते ही महिला चिल्लाने लगी जिसे बचाने आयी 19 वर्षीय बेटी भी करंट की चपेट में आ गयी.

बेतिया में पेट्रोल पंप के पास लगी आग, दो दुकानें जलकर हुईं खाक

बेतिया में गुरुवार की देर रात एक पेट्रोल पंप के पास दो दुकानों में भीषण आग लग गयी. अगलगी की इस घटना से अफरातफरी मच गयी. घटना जगदीशपुर ओपी थाना क्षेत्र के नौतन-जगदीशपुर मुख्य मार्ग पर बहुआरवा पेट्रोल पंप के पास घटी है. आग किराना दुकानों में जगी. फायर बिग्रेड की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया गया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें