20.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Bihar Breaking News Live: बगहा में गन्ना लदे ट्रक में बाइक सवारों ने मारी टक्कर, दो की मौत, एक घायल

Bihar Breaking News Live: बिहार में राजनीतिक हलचल, सड़क हादसे, शिक्षा, खेल, क्राइम व मौसम समेत अन्य किसी भी क्षेत्र की तमाम छोटी-बड़ी खबरों से सबसे पहले रूबरू होने के लिए पढ़ें prabhatkhabar.com के Bihar Live सेक्शन को...

लाइव अपडेट

अनियंत्रित होकर घर में घुसा ऑटो, बाल-बाल बचे लोग

वैशाली जिला के बिदुपुर थाना क्षेत्र के गर्दनिया चौक के निकट शनिवार को एक ऑटो अनियंत्रित होकर एक घर में घुस गया. घटना में ऑटो पर सवार यात्री और घरवाले बाल-बाल बच गये. हालांकि एक अन्य राहगीर को चोट लगी है. घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया. लोगों की जुटती भीड़ को देख ऑटो चालक उसी घर में घुस गया और पीछे के दरवाजे से भागने लगा. गांव के लोग उसे चोर समझकर पीछा करते हुए उसपर ईंट पत्थर भी चलाया लेकिन वह किसी तरह जान बचाकर भागने में सफल रहा.

भागलपुर में मेडिकल के छात्र ने की आत्महत्या

भागलपुर के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के प्रथम वर्ष के छात्र राजीव रंजन ने गले में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. उन्होंने 2022 में मेडिकल कॉलेज में एडमिशन लिया था, छात्रों और हॉस्टल वासियों ने बताया कि परीक्षा में दो-तीन पेपर खराब होने के कारण वह कुछ दिनों से डिप्रेशन में थे, इसीलिए उन्होंने आत्महत्या कर ली.

गन्ना लदे ट्रक में पीछे से बाइक सवारों ने मारी टक्कर, दो की मौत, एक घायल

बगहा व वाल्मीकि नगर मुख्य पथ में सड़क के किनारे खड़ी गन्ना लदे ट्रक में बाइक सवार ने टक्कर मार दी. जिससे घटनास्थल पर ही बाइक पर सवार दो लोगों की मौत हो गयी. जबकि एक की स्थिनी चिंताजनक बताई जा रही है. जिसे इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल बगहा भेजा गया है. उक्त घटना शनिवार की देर शाम करीब 7 बजे मंगलपुर एसएसबी कैंप के पास की है. मिली जानकारी के अनुसार मंगलपुर एसएसबी 21 वी वाहिनी कैंप के पास गन्ना लदी एक ट्रक खड़ी हुई थी. तभी बगहा की ओर आ रहे बाइक सवारों ने ट्रक में टक्कर मार दी. इस घटना में बाइक पर सवार दो लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. मृतकों में पटखौली ओपी थाना क्षेत्र के मंगलपुर निवासी बिट्टू कुमार व सुखल कुमार शामिल है. वही घायल की पहचान उक्त गांव निवासी कन्हैया कुमार उर्फ हार्दिक के रूप में की गई है. इधर घटना की सूचना पर पहुंची पटखौली पुलिस ने दोनों मृतकों के शव को कब्जे में लेकर कागजी प्रक्रिया पूरी करते हुए पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडली अस्पताल बगहा भेज दी है. वहीं पुलिस घटना में जांच पड़ताल करने में जुट गई है. 

बांका में पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों में मारपीट, कई घायल

बांका के रजौन प्रखंड क्षेत्र के ओड़हारा पंचायत अंतर्गत मालती गांव में पुराने विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट की घटना घटी है. इस घटना में दोनों पक्षों के चार लोग घायल हो गये. दोनों पक्षों ने इलाज के बाद रजौन थाना में आवेदन देकर शनिवार को केस दर्ज करायी है.

राशन खरीदने गये युवक को बदमाशों ने मारी गोली, हालत गंभीर

सीवान के मैरवा थाना क्षेत्र के छोटका मांझा गांव में शनिवार की तड़के युवक को हत्या की नीयत से बाइक सवार पर बदमाशों ने गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया. घायल का सदर अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने पटना रेफर कर दिया. उधर इलाज के दौरान घायल युवक ने फर्द बयान में अपने गांव के ही युवक पर गोली मारने का आरोप लगाया है. पुलिस घटना की जांच कर रही है.

पटना में कोर्ट से लौट रहे युवक को अपराधियों ने मारी गोली

पटना के अथमलगोला थाना क्षेत्र में अपराधियों ने दिनदहाड़े कोर्ट से लौट रहे एक शख्स को गोली मार दी. बताया जा रहा है कि बाढ़ कोर्ट से लौट रहे एक शख्स को बाइक सवार अपराधियों ने तीन गोली मारी है. इस घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया है. इलाके में दहशत है.

पार्टी मनाने के दौरान शराब के नशे में तीन धराये

कैमूर के मोहनिया थाना क्षेत्र के सियापोखर गांव की बगल में स्थित एक चेंबर पर पार्टी मनाने के दौरान पुलिस ने शराब के नशे में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, जिन्हें मेडिकल के बाद कोर्ट में पेश किया गया. जानकारी के अनुसार, थाना प्रभारी को सूचना मिली की सियापोखर गांव की बगल में चेंबर पर शराब पार्टी चल रही है, जिसके आलोक में पुलिस द्वारा छापेमारी की गयी तो शराब नहीं मिली. जबकि तीन लोग शराब के नशे में झूमते पाये गये, जिसे अनुमंडल अस्पताल में मेडिकल जांच करायी गयी, तो शराब पीने की पुष्टि हुई. इसके बाद तीनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

2025 में आएंगे तो बिहार में गुजरात मॉडल लागू करेंगे : जीतन राम मांझी

जीतन राम मांझी ने कहा कि हम 2025 में आएंगे तो बिहार में गुजरात मॉडल लागू करेंगे, नहीं तो सबको पीने के लिए खुला छोड़ देंगे. पहले भी ऐसा ही था. पहले सब कुछ ठीक चल रहा था. शराबबंदी के दौरान लोग जहरीली शराब पीकर मर रहे हैं. उन्होंने कहा कि वर्तमान शराब नीति पूर्णतया त्रुटिपूर्ण एवं गलत है.

कांग्रेस में शामिल हुए तमिलनाडु के पूर्व डीजीपी बीके रवि

बिहार कांग्रेस के पटना स्थित मुख्यालय पर मिलन समारोह का आयोजन हुआ. इस समारोह में में तमिलनाडु के पूर्व डीजीपी बीके रवि पार्टी से जुड़े. इस दौरान उन्होंने कहा कि खाकी से शुरू हुई यात्रा खादी तक पहुंची है. मैं किसान हूं और जवान भी

नवादा में विवाहिता की हत्या, ससुराल से शव बरामद

नवादा में एक विवाहिता को मौत के घाट उतार दिया. महिला के गले में रस्सी बांधकर उसकी हत्या की गयी. घटना के बाद ससुराल वाले घर से फरार हो गए. घटना हिसुआ थाना के सोनसा पंचायत के डुमरी गांव का है. पुलिस ने दरवाजा तोड़कर शव को कब्जे में लिया.

भागलपुर में के के पाठक का एक्शन

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक गुरुवार को भागलपुर पहुंचे. शुक्रवार को उन्होंने टीचर ट्रेनिंग कॉलेज व स्कूलों का निरीक्षण किया. जानिए इस दौरान वो किस तरह एक्शन में दिखे..

मजदूर के बेटों को कलेक्टर बनाने में जुटे हैं KK Pathak, बोले- अगर ये नहीं कर सके तो मेरी-आपकी क्या जरुरत..

सहरसा में पुलिस गाड़ी पर पथराव मामले में दो दर्जन से अधिक नामजद लोगों पर मामला दर्ज

सहरसा के बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के पहाड़पुर में गुरुवार को हुई पुलिस गाड़ी पर पथराव मामले में बख्तियारपुर में पदस्थापित सअनि शैलेन्द्र सिंह ने थाना में आवेदन देकर दो दर्जन से अधिक नामजद लोगों पर केस दर्ज कराया है.

पटना में डेंगू के 23 नये मरीज मिले

पटना और आसपास इलाके में शुक्रवार को डेंगू के 23 नये मरीज मिले. इस तरह अब तक पटना जिले में 8537 डेंगू के मरीज हो गये हैं. जानकारी के अनुसार सबसे अधिक पाटलिपुत्र अंचल में डेंगू के पांच नये मरीज मिले हैं. वहीं, पटना सिटी में चार, अजीमाबाद, न्यू राजधानी अंचल, फुलवारीशरीफ व फतुहा में दो-दो और बांकीपुर व कंकड़बाग में एक-एक नये मरीज मिले हैं.

पटना में 131 बीएलओ के वेतन पर रोक

निर्वाचन कार्य में लापरवाही के कारण पटना जिला निर्वाचन सह जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने 131 बीएलओ के वेतन पर रोक लगा दी है और उनके कारण बताओ पूछने का निर्देश दिया है. इसमें विधानसभा निर्वाचन पटना साहिब-78, फतुहा- 21 एवं मसौढ़ी(अ.जा.)-32. के 102 शिक्षक तथा 29 आंगनबाड़ी सेविका हैं. जिलाधिकारी द्वारा जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं जिला प्रोग्राम पदाधिकारी को निर्देश दिया गया है कि निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य में लापरवाही करने के दोषी बीएलओ से 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण प्राप्त कर रिपोर्ट दें. यदि इन बीएलओ का जवाब संतोषजनक नहीं रहा तो उनके विरुद्ध दंडात्मक एवं अनुशासनिक कार्रवाई की जायेगी.

जहानाबाद में प्रेम प्रसंग में मारपीट

जहानाबाद जिले के नगर थाना क्षेत्र के अंजनी गांव के रहने वाले एक दलित लड़के को प्रेम प्रसंग में लड़की भागने का मामला महंगा पड़ गया. लड़की पक्ष के लोगों ने लड़का के परिवार वालों के साथ घर पर आकर जमकर मारपीट कर देने का मामला सामने आया है. जिसके बाद लड़का पक्ष के लगभग दर्जन भर पुरुष एवं महिलाएं जहानाबाद सदर अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. लड़का पक्ष के लोगों ने बताया कि कुछ दिन पूर्व पटना जिले के भूषण चक की रहने वाली लड़की को अंजनी गांव का एक दलित युवक से प्रेम हो गया. जिसके बाद वह दोनों अपने अपने घर से भाग गए. इसके बाद से लड़की पक्ष के लोग लगातार हम लोग पर लड़की को लाने का दबाव बना रहे थे. हम लोग अपने स्तर से लड़का से संपर्क कर वापस बुलाने का पहल कर ही रहे थे कि इसी बीच अचानक से हथियार से लैस होकर लड़की पक्ष के कई लोग गांव में पहुंचकर हम लोगों के साथ बुरी तरह से मारपीट कर घायल कर दिया. जिसकी सूचना हम लोगों के द्वारा स्थानीय थाने में भी दी गई है. फिलहाल सभी घायल लोगों का जहानाबाद सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है. जिसमें कुछ पुरुष एवं महिलाएं भी शामिल है. इस सूचना के बाद स्थानीय पुलिस आगे की कार्रवाई करने में जुट गई है.

खगड़िया में सड़क हादसे में बाइक सवार की मौत

 खगड़िया के अलौली थाना क्षेत्र के खगड़िया-अलौली पथ पर ट्रक ने बाइक सवार दो युवकों को रौंद दिया. जिसके कारण बाइक सवार एक युवक की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी. जबकि दूसरा युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया. पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. बताया जाता है कि युवक बहन के यहां भदास गांव जा रहा था. इसी दौरान खगड़िया-अलौली पथ पर संतोष पुलिस और तिलकनगर के बीच अनियंत्रित ट्रक व बाइक की आमने सामने टक्कर हो गयी. जिसके कारण बाइक सवार राजा कुमार की मौके पर ही मौत हो गयी.

डीएलएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2023: आज जारी होगी मेरिट लिस्ट, चार से शुरू होगा एडमिशन

डीएलएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2023 में सफल स्टूडेंट्स की एडमिशन प्रक्रिया जारी है. सत्र 2023-25 में एडमिशन के लिए सेकेंड मेरिट लिस्ट दो दिसंबर को जारी किया जायेगा. सेकेंड मेरिट लिस्ट के अनुसार एडमिशन चार से छह दिसंबर तक होगा. फर्स्ट मेरिट लिस्ट के चयनित वैसे आवेदक, जिन्हाेंने तीन हजार रुपये की सुरक्षा राशि जमा कर अपने आवंटित संस्थान में एडमिशन कराया था और जिन्हाेंने स्लाइड अप विकल्प का प्रयोग नहीं किया था, उन्हें आवंटित संस्थान में अब कोई परिवर्तन नहीं होगा. द्वितीय चयन सूची में शामिल वैसे आवेदक, जिन्हें प्रथम चयन सूची में कोई संस्थान आवंटित नहीं हुआ था वे चार से छह दिसंबर तक अपने आवंटित संस्थान में तीन हजार रुपये की सुरक्षा राशि जमा कर एडमिशन करा सकते हैं. प्रथम चयन सूची में शामिल व नामांकित वैसे आवेदक जिन्हें स्लाइड अप के आधार पर द्वितीय चयन सूची में उच्चतर प्राथमिकता के आधार संस्थान आवंटित हुआ है, वे नव आवंटित संस्थान में चार से छह दिसंबर तक नामांकन करायेंगे.

पूर्णिया में अवैध वसूली के आरोप में 9 पुलिसकर्मी सस्पेंड

पूर्णिया के एसपी आमिर जावेद को थाना की गश्ती गाड़ी द्वारा मछली लोड गाड़ी से अवैध वसूली करने की सूचना प्राप्त हुई थी. सूचना के बाद एसपी द्वारा यातायात के उपाधीक्षक को इस संबंध में जांच पड़ताल करने का निर्देश दिया था. बीते गुरुवार को रात्रि गश्ती के दौरान यातायात के पुलिस उपाधीक्षक कौशल किशोर कमल के द्वारा औचक निरीक्षण करने के क्रम में सदर डगरूआ व बायसी थाने में पदस्थापित नौ पुलिसकर्मियों को अवैध वसूली करते हुए पाया गया.

किशनगंज में तीन वर्षीय नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म

किशनगंज जिले के कुर्लीकोर्ट थाना क्षेत्र में तीन वर्षीय नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला शुक्रवार को प्रकाश में आया है. पीड़ित बच्ची की मां ने गांव के ही एक 15 वर्षीय नाबालिग पर दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए कुर्लीकोर्ट थाना में शिकायत दर्ज करायी है. पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए पीड़ित बच्ची को इलाज के लिए स्थानीय पीएचसी में भेज दिया. बच्ची का इलाज जारी है. बच्ची की मां ने पुलिस को बताया है कि आरोपित नाबालिग पड़ोस में रहता है और उनके तीन वर्षीय बच्ची को अकेला पाकर घटना को अंजाम दिया है. 

बांका में सड़क दुर्घटना में बाइक सवार शिक्षक की मौत

बेलहर थाना क्षेत्र के देवघर-सुल्तानगंज मुख्य मार्ग पर बेलहर शीतला स्थान के समीप सड़क दुर्घटना में बाइक सवार एक शिक्षक की मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार अपने बाइक से घर जा रहे एक शिक्षक तथा साइकिल से घर जा रहे एक पीएचइडी मिस्त्री को एक अज्ञात वाहन ने पीछे से धक्का मार दिया, जिससे दोनों मौके पर दुर्घटनाग्रस्त होकर गंभीर रूप से जख्मी हो गया. जिसमें जमुई जिला के झाझा थाना क्षेत्र अंतर्गत चौकीजोर गांव के शिक्षक सोनेलाल हेंब्रम की मौत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाने के क्रम में हो गयी.

मुंगेर में शराब कारोबारियों ने पुलिस पर किया हमला

मुंगेर में शराब कारोबारियों ने बुलंद हौसले का परिचय देते हुए गुरुवार की रात तारापुर थाना क्षेत्र के नवटोलिया गांव छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर हमला कर दिया. इसमें तारापुर थाना के एसआइ समेत कई पुलिस जवान घायल हो गये. जबकि पुलिसकर्मियों ने किसी तरह भाग कर अपनी जान बचायी. वहीं पुलिस ने इस मामले में सात लोगों को गिरफ्तार किया है. जबकि मुख्य सरगना रविश व मनीष फरार हो गया. बताया जाता है कि शराब तस्करों की धड़-पकड़ के लिए तारापुर थाना पुलिस नवटोलिया गयी थी. इसी दौरान शराब तस्करों के साथ स्थानीय ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया. इसमें एसआई मो. महबूब अंसारी एवं गृह रक्षक भूदेव सिंह जख्मी हो गये और वहां से जान बचाकर भागना पड़ा. 

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें