21.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeबिहारपटनाBihar Breaking News Live: मुंगेर में आग लगने से दो घर जलकर राख, लाखों का नुकसान

Bihar Breaking News Live: मुंगेर में आग लगने से दो घर जलकर राख, लाखों का नुकसान

Bihar Breaking News Live: बिहार में राजनीतिक हलचल, सड़क हादसे, शिक्षा, खेल, क्राइम व मौसम समेत अन्य किसी भी क्षेत्र की तमाम छोटी-बड़ी खबरों से सबसे पहले रूबरू होने के लिए पढ़ें prabhatkhabar.com के Bihar Live सेक्शन को...

लाइव अपडेट

बिहार में भी चक्रवाती तूफान मिचोंग को लेकर अलर्ट

मिचौंग तूफान के कारण बिहार के दक्षिणी-मध्य, दक्षिण-पूर्व और दक्षिण-प्रश्चिम क्षेत्र में कुछ जगहों पर हल्की बारिश की संभावना है. बारिश की संभावना अधिकतम सात दिसंबर तक है. आइएमडी पटना ने तूफान को लेकर बिहार में किसी तरह का अलर्ट अभी जारी नहीं किया है. आइएमडी के मुताबिक रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल, गया, नवादा, जहानाबाद, नालंदा, शेखपुरा, लखीसराय, जमुई, बांका और मुंगेर आदि जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश के आसार हैं.

मुंगेर में आग लगने से दो घर जलकर राख, लाखों का नुकसान

मुंगेर के हवेली खड़गपुर प्रखंड के केसौली गांव में सोमवार को बिजली की शार्ट सर्किट से अगलगी की घटना घटी. इस घटना में सुधीर मंडल और ललन मंडल का घर सहित घर में रखा सभी सामान जलकर राख हो गया. बताया गया कि आग पहले सुधीर मंडल के घर में लगी और देखते ही देखते दूसरे घर को अपनी आगोश में ले लिया. अगलगी होते देख सुधीर ने शोर मचाया और आवाज सुनकर आसपास के लोग आग बुझाने में जुट गये. लेकिन आग की लपटें इतनी तेज थी कि आग पर काबू पाना संभव नहीं हो रहा था. तब इसकी सूचना अग्निशामन विभाग को दी गई. जिसके बाद आग पर काबू पाया गया और अन्य घर को आग लगने से बचाया जा सका. लेकिन तब तक घर में रखा बर्तन, कपड़ा, अनाज, आभूषण सहित अन्य समान जलकर राख हो गये. इस घटना में लगभग तीन लाख रुपये क्षति का अनुमान लगाया गया. घटना की जानकारी मिले अंचलाधिकारी स्मृति कुमारी ने राजस्व कर्मचारी को भेज कर जांच कराई और सरकारी स्तर पर सहायता उपलब्ध कराने की बात कही

भोजपुर के नथमलपुर हत्याकांड का आरोपित चाकू के साथ गिरफ्तार

भोजपुर जिला के बड़हरा थाना क्षेत्र के नथमलपुर गांव में दो दिसंबर की शाम अखिलेश राम की हुई हत्या के आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपित कमलेश राम और अखिलेश राम सगे भाई हैं. दोनों परिखा राम के पुत्र हैं, जिसने अपने सगे भाई की हत्या चाकू से गोद कर कर दी थी. पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त चाकू को बरामद कर लिया है. घटना के दूसरे दिन स्व अखिलेश राम की पत्नी प्रियंका देवी ने एफआइआर दर्ज करायी थी.

ओपीडी के पर्ची कटाने के लिये मारपीट,आधा घंटों बंद रहा काउंटर

मुजफ्फरपुर सदर अस्पताल में ओपीडी का पर्ची कटाने के लिये सोमवार को दो मरीज के परिजन आपस में भीड गये. दोनो परिजनों के बीच कुछ देर तक बकझक हुई, उसके बाद मारपीट होने लगी. मारपीट के दौरान अफरा तफरी मच गयी. इस बीच सुरक्षा गार्ड ने आकर दोनों को समझा कर शांत कराया.

औरंगाबाद में अवैध बालू लदा एक ट्रैक्टर जब्त, चालक गिरफ्तार

औरंगाबाद के दाउदनगर में अवैध खनन एवं ओवरलोडिंग के खिलाफ की गयी छापेमारी के दौरान खनन विभाग व दाउदनगर थाने की पुलिस द्वारा शीतल बिगहा के पास से अवैध बालू लदे ट्रैक्टर को जब्त किया गया है. चालक को भी गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार चालक अमरेंद्र कुमार हसपुरा थाना क्षेत्र के उच्छाल बिगहा का रहने वाला है. यह कार्रवाई खान निरीक्षक मो दानिश आलम व पुलिस पदाधिकारी नंदकिशोर कुमार के नेतृत्व में संयुक्त रूप से की गयी छापेमारी के दौरान की गयी. इस संबंध में खान निरीक्षक द्वारा एक प्राथमिकी थाना में दर्ज करायी गयी है. पुलिस ने ट्रैक्टर को जब्त कर थाना लाया गया है. दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि जिस वाहन को जब्त किया गया है, वह पूर्व में गोह में भी जब्त किया गया था, जिसका कांड संख्या 153/23 दर्ज है. वाहन चालक और मालिक के खिलाफ प्राथमिकी दाउदनगर थाना में दर्ज करायी गयी है.

30 बोतल नेपाली शराब के साथ महिला तस्कर गिरफ्तार

सुपौल के निर्मली में पुलिस ने 30 बोतल नेपाली शराब के साथ एक महिला तस्कर को गिरफ्तार कर सोमवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया. थानाध्यक्ष पंकज कुमार ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि नगर पंचायत निर्मली वार्ड नंबर 02 में शराब की तस्करी हो रही है. सूचना मिलते ही पुलिस उक्त स्थल पर पहुंच कर छापेमारी की. छापेमारी के क्रम में नगर पंचायत निर्मली वार्ड नंबर 02 निवासी बसंत मुखिया की पत्नी सोनी देवी को एक थैली में रखे 30 बोतल नेपाली देसी शराब के साथ उनके घर के समीप से गिरफ्तार किया. कागजी प्रक्रिया के बाद गिरफ्तार महिला तस्कर को न्यायिक हिरासत भेज दिया गया.

मैट्रिक - इंटर वार्षिक परीक्षा 2024 की तिथि जारी

  • मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2024 , 15 से 23 फरवरी तक (प्रैक्टिकल परीक्षा 18 से 20 जनवरी)

  • इंटर वार्षिक परीक्षा 2024, एक से 12 फरवरी तक (प्रैक्टिकल परीक्षा 10 से 20 जनवरी)

  • साल में दो बार stet- पहला- 1 से 20 मार्च और दूसरा stet 10 से 30 सितंबर तक

  • डीएलएड प्रवेश परीक्षा 6 से 12 मार्च

  • विशेष विद्यालय शिक्षक के लिए bsstet 22 से 23 जनवरी

गया में पांच वर्षीय मासूम का पैर सड़ा, परिजनों ने लगाया चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप

गया में पांच वर्षीय मासूम का पैर सड़ गया. इसके बाद परिजनों ने चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाया है. पैर टूटने के बाद 5 वर्षीय बच्ची को परिजनों ने इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. लेकिन, 12 दिन बीत जाने के बाद जब बच्ची का पर सड़ने लगा तो परिजन उसे लेकर इलाज के लिए दर- दर भटकने लगे. उक्त बच्ची जिले के बेलागंज प्रखंड के गंगटी-ढिबर गांव की रहने वाली है.परिजनों ने चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाया है.

रोहतास में शख्स पर बदमाशों ने किया हमला, अस्पताल में इलाज जारी

रोहतास में एक शख्स के ऊपर बदमाशों ने एसिड से हमला कर दिया है. इसके बाद उसका इलाज जारी है. बताया जाता है कि बीती रात भी पीड़ित के घर के बाहर फायरिंग की घटना हुई थी. वहीं, अब उस पर एसिड से हमला हुआ है.

भागलपुर में हर्ष फायरिंग मामले में पुलिस ने एक को किया गिरफ्तार

भागलपुर में हर्ष फायरिंग मामले में पुलिस ने एक को गिरफ्तार किया है. तिलकामांझी इलाके से एक शख्स की गिरफ्तारी हुई है. पुलिस ने हर्ष फायरिंग करने पर कार्रवाई की है.

बिहार बोर्ड जल्द जारी करेगा मैट्रीक- इंटर परीक्षा की डेटशीट

बिहार बोर्ड की ओर से मैट्रीक- इंटर परीक्षा की डेटशीट जल्द जारी कर दी जाएगी. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष इसकी घोषणा करेंगे. दोनों परीक्षाओं में लाखों छात्र व छात्राएं शामिल होंगे. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आज दिनांक 04.12.2023 को अपराह्न 02:30 बजे समिति द्वारा वर्ष 2024 में आयोजित की जाने वाली माध्यमिक, उच्च माध्यमिक एवं विविध परीक्षाओं से सम्बंधित 'वार्षिक कैलेंडर' जारी किया जाएगा तथा अन्य महत्वपूर्ण विषयों के सम्बंध में जानकारियां दी जाएंगी.

पंजाब से बिहार लाई जा रही 50 लाख की शराब जब्त, चालक गिरफ्तार

गोविंद, गोपालगंज. पुलिस ने शराब से भरी कंटेनर जब्त किया है. जब्त कंटेनर से 50 लाख की विदेशी शराब मिली है. पुलिस ने कंटेनर के चालक को गिरफ्तार कर लिया है. कार्टून में छीपाकर शराब की खेप पंजाब से बिहार लायी जा रही थी. यह कार्रवाई यूपी- बिहार के बलथरी चेकपोस्ट पर की गयी है. एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि चेकपोस्ट पर वाहनों की सख्ती से जांच की जा रही थी. इसी दौरान सूचना मिली कि एक कंटेनर में शराब आ रही है. कंटेनर को रोककर जांच की गयी तो 2700 लीटर विदेशी शराब मिली, जिसकी कीमत 50 लाख रुपए के आसपास बतायी जा रही है. कार्रवाई के बाद पुलिस ने बैकवर्ड और फारवर्ड लिंक की जांच करते हुए छापेमारी तेज कर दी है.

पीयू कैंपस में छात्रों के दो गुटों में झड़प, पुलिस तैनात

पीयू कैंपस में छात्रों के दो गुटों में झड़प की खबर सामने आई है. इसके बाद पुलिस तैनात है. पुलिस की घटनास्थल पर नजर बनी हुई है. यहां पहले भी दो गुटों में झड़प हुई थी.

Bihar Breaking News Live: मुंगेर में आग लगने से दो घर जलकर राख, लाखों का नुकसान

बिहार: पीयू कैंपस में छात्रों के दो गुटों में झड़प, मारपीट के बाद पुलिस की टीम तैनात

कैमूर में सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

कैमूर के चैनपुर थाना क्षेत्र में सड़क हदासे में तीन लोगों की मौत हो गई है. वहीं, रोहतास के डेहरी बंजारी राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी सड़क दुर्घटना हुई है. इसमें दो लोगों की मौत हो गई है. जबकि, दो की हालत गंभीर बनी हुई है.

बिहार: कैमूर में सड़क हादसे में तीन दोस्तों की मौत, रोहतास में पिकअप वाहन ने चार लोगों को रौंदा, लोग आक्रोशित

छपरा में फायरिंग, तीन लोग हुए जख्मी

छपरा में फायरिंग हुई है. इसमें तीन लोग जख्मी हो गए है. बालगारा में यह फायरिंग की घटना हुई है. इसके बाद घायलों का इलाज जारी है. दूसरी ओर पुलिस इस मामले की छानबीन में जुट गई है.

लैंड फॉर जॉब मामले में सुनवाई, अमित कात्याल ने मुकदमे को रद्द करने की मांग की

लैंड फॉर जॉब मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई है. अमित कात्याल ने मुकदमे को रद्द करने की मांग की है. अमित कात्याल को गिरफ्तार किया गया था. इन्होंने मुकदमे को रद्द करने की मांग की है.

पूर्व मध्य रेलवे के जीएम पहुंचे फारबिसगंज, स्टेशन का किया निरीक्षण

पूर्व मध्य रेलवे के जीएम सोमवार की सुबह फारबिसगंज पहुंचे. यहां उन्होंने स्टेशन का निरीक्षण किया. साथ ही जरूरी दिशा निर्देश भी दिए.

Bihar Breaking News Live: मुंगेर में आग लगने से दो घर जलकर राख, लाखों का नुकसान

पूर्णिया व सीतामढ़ी में बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

पूर्णिया व सीतामढ़ी में बारिश की संभावना है. इसके लिए मौसम विभाग की ओर से अलर्ट जारी किया गया है. तापमान में गिरावट दर्ज की गई है.

जेइइ मेन के आवेदन की अंतिम तिथि आज, जनवरी सत्र के लिए रजिस्ट्रेशन जारी

जेइइ मेन के आवेदन की अंतिम तिथि आज है. फिलहाल, जनवरी सत्र के लिए रजिस्ट्रेशन जारी है. बिहार में 50 हजार से अधिक छात्रों ने अब- तक रजिस्ट्रेशन किया है. वहीं, देशभर में नौ लाख 50 हजार से अधिक छात्र व छात्रों ने आवेदन कर दिया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें