34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

#NaturalSelfi बाजारवाद का विरोध करने के लिए सोशल मीडिया में बिना मेकअप के तसवीर पोस्ट कर रही हैं महिलाएं

#NaturalSelfi, पिछले कुछ दिनों से इस हैशटैग से लोग फेसबुक पर अपनी तसवीर पोस्ट कर रहे हैं. दरअसल इस मुहिम की शुरुआत की है PIB में काम करने वाली गीता यथार्थ यादव ने. यह मुहिम है बाजारवाद के खिलाफ. बाजार जिस तरह सौंदर्यबोध को प्रचारित कर रहा है और मेकअप प्रोडक्ट बेचे जा रहे हैं, […]

#NaturalSelfi, पिछले कुछ दिनों से इस हैशटैग से लोग फेसबुक पर अपनी तसवीर पोस्ट कर रहे हैं. दरअसल इस मुहिम की शुरुआत की है PIB में काम करने वाली गीता यथार्थ यादव ने. यह मुहिम है बाजारवाद के खिलाफ. बाजार जिस तरह सौंदर्यबोध को प्रचारित कर रहा है और मेकअप प्रोडक्ट बेचे जा रहे हैं, उसके खिलाफ यह महिलाओं को ऐलान है कि वे बिना मेकअप के भी सुंदर हैं.

गीता के इस अभियान को अच्छी खासी सफलता मिली है और कई महिलाओं ने आगे आगकर अपनी मेकअप वाली तसवीर पोस्ट की है.
अभियान की शुरुआत के लिए गीता यादव ने 19 जुलाई को अपनी एक तसवीर शेयर की जिसके साथ उन्होंने यह पंक्तियां भी शेयर कीं-
बिना मेकअप
बिना काजल कुंडल
बिना लिपस्टिक
चिपके तेल लगे बालों में
हम ऐसे दिखते है.
बाज़ारवाद तेरा क्या होगा अब…!!
‘ब्यूटी विद ब्रेन’ महिलाओं को छलने के लिए बनाया गया कॉन्सेप्ट था, ब्रेन है ब्रेनी है, अलग से ब्यूटी का भार क्यों डाल दिया पेट्रिआर्कि ने लड़कियों के ऊपर. जिन लड़कियों का मन हो, विदआउट मेकअप का वो अपनी पिक्चर शेयर करेगी अच्छा लगेगा.
गीता की इस पोस्ट के बाद कई महिलाएं सामने आयीं और उन्होंने अपनी तसवीर पोस्ट की. वहीं कई पुरुषों ने भी इस अभियान का हिस्सा बनना स्वीकारा और बाजारवाद का विरोध किया. इससे पहले सोशल मीडिया में ‘हां, हम खूबसूरत हैं, क्योंकि हम सांवले हैं’ हैशटैग भी खूब चला है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें