1. home Home
  2. life and style
  3. white tattoo going to make white tattoo then first know its advantages and disadvantages

White Tattoo कराने जा रहे हैं, तो पहले जान लें इसके फायदे और नुकसान

इन दिनों व्हाइट इंक टैटू काफी पॉपुलर है. व्हाइट इंक टैटू की खासियत यह होती है कि इसमें पूरा टैटू केवल सफेद कलर की मदद से बनाया जाता है. व्हाइट कलर स्किन पर बहुत अधिक विजिबल नहीं होता है और इसे एलीगेंट टैटू माना जाता है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
White Ink Tattoo
White Ink Tattoo
Instagram

आज के युवा टैटू के दीवाने हैं. जैसे-जैसे टैटू बनवाने के क्रेज बढ़ रहे हैं वैसे-वैसे नए डिजाइन, स्टाइल का प्रयोग किया जा रहा है. अब टैटू सिर्फ ब्लैक ही नहीं व्हाइट और मल्टीकलर भी बनाए जा रहे हैं. ब्लैक टैटू जितने ज्यादा विजिबल होते हैं व्हाइट टैटू उतने की कम नजर आते हैं यानि आप चाहें तो टैटू बनाने के बाद भी इसे आसानी से छूपा सकते हैं. यही वजह है कि इन दिनो व्हाइट इंक टैटू काफी पॉपुलर हो रहे हैं. आप भी व्हाइट टैटू बनाने का सोच रहे हैं तो यहां पढ़ें व्हाइट इंक टैटू के बारे में पूरी डिटेल्स.

जानें व्हाइट टैटू बनवाने के फायदे और नुकसान

: व्हाइट इंक टैटू की सबसे खास बात यह होती है कि ये अधिक विजिबल नहीं होते हैं.

- व्हाइट इंक टैटू अधिक एलीगेंट दिखते हैं. ऐसे में अगर आप पहली बार टैटू करवा रही हैं और उसे बहुत अधिक विजिबल नहीं रखना चाहती हैं तो व्हाइट इंक टैटू बनवा सकती हैं.

: व्हाइट इंक की मदद से बनाये जाने के कारण इसे अपनी एक्सेसरीज की मदद से आसानी से छुपाया जा सकता है इसके उलट ब्लैक इंक टैटू को छुपाना बहुत मुश्किल होता है क्योंकि यह स्किन पर दूर से नजर आते हैं.

: इसके अलावा, ब्लैक इंक टैटू स्किन पर परमानेंटली फिक्स रहते हैं, वहीं व्हाइट इंक टैटू आपकी स्किन पर कुछ वक्त बाद फेड हो जाते हैं. कुछ सालों बाद यह स्किन से गायब भी हो जाता है.

: व्हाइट टैटू की चमक रात में बढ़ जाती है.

: व्हाइट टैटू शाइन करें इसके लिए अल्ट्रा वायलेट इंक को व्हाइट इंक के साथ मिलाया जाता है जिससे ये रात को चमकते हैं.

: कई मल्टीनेशनल कंपनियां ऐसी भी हैं जहां बॉडी पर टैटू होने की वजह से लोगों को रिजेक्ट तक कर दिया जाता है. ऐसे में आप व्हाइट इंक टैटू बनवाने का सोच सकते हैं.

: सेंसेटिव स्किन वाले लोगों को किसी भी तरह के टैटू बनाने से पहले बहुत ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत होती है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें