1. home Home
  2. life and style
  3. travel packing checklist while packing travel do you also pack many unnecessary things take smart suitcase packing ideas from here tvi

Travel packing checklist : आप भी सूटकेस में गैरजरूरी चीजें पैक कर लेते हैं ? यहां से लें स्मार्ट पैकिंग आइडिया

कहीं का भी ट्रैवल प्लान हो अक्सर हम सूटकेस में बहुत सी गैरजरूरी चीजें पैक कर लेते हैं. पैकिंग के वक्त ऐसा लगता है कि हमें इसकी जरूरत पड़ सकती है? लेकिन असल में ऐसी चीजें सिर्फ और सिर्फ लगेज का भार बढ़ाती हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Travel packing
Travel packing
Instagram

यात्रा का एक बड़ा नियम केवल उन चीजों को ले जाना है जिनकी हमें वास्तव में आवश्यकता होती है. अफसोस की बात है कि पैकिंग के समय हमारा दिमाग भटक जाता है और जब तक हमें समझ आता है, हमारे पास सामान से भरे कई सूटकेस, बैग होते हैं जिनकी हमें जरूरत नहीं है. जानें पैकिंग के वक्त किन चीजों को सूटकेस से दूर रखने की जरूरत है.

स्किन केयर किट : कई बार ऐसा होता है कि आपने अपनी पूरी स्किनकेयर किट को अपने सामान में यह सोचकर रख लिया होगा कि आपको इसकी आवश्यकता है. जबकि किसी भी यात्रा के दौरान वास्तव में लोग पूरे स्किनकेयर रूटीन को भूल जाते हैं और शायद ही कभी हमारी स्किनकेयर किट में सब कुछ इस्तेमाल करते हैं. एक अच्छा फेस वाश, फेस क्रीम, सनस्क्रीन और एक लोशन ले जाना सबसे अच्छा है क्योंकि यात्रा के दौरान आपको केवल स्किनकेयर रूटीन में इन 4 वस्तुओं की आवश्यकता होती है.

भारी गहने : बड़े झुमके और भारी हार न रखें क्योंकि आपको इसकी आवश्यकता नहीं है! मान लीजिए लड़कियों हम सभी ने बहुत सारे आभूषण पैक किए हैं लेकिन हमने इसे एक बार भी नहीं पहना है. यात्रा पर आपको वास्तव में भारी आभूषण या किसी मूल्यवान आभूषण की आवश्यकता नहीं है. यात्रा करते समय आपको केवल उन चीजों को ले जाना चाहिए जिनकी आपको वास्तव में आवश्यकता होगी. 2-3 आभूषण हल्के ले जाएं और कोई कीमती सामान न रखें.

मेकअप : आप अपनी यात्रा में 3आईशैडो पैलेट, 4ब्लश और 2हाइलाइटर आदि का शायद ही कभी उपयोग करते हैं. अपने पूरे मेकअप किट के बजाय केवल आवश्यक मेकअप ले जाना कहीं अधिक सही है. आपको बस एक बेसिक आईशैडो पैलेट, एक बीबी या सीसी क्रीम, एक बेसिक ब्लश और हाइलाइटर चाहिए.

कपड़े और जूते : यात्रा के दौरान हमारे भारी सामान का मुख्य कारण कपड़े और जूते हैं. हमें वास्तव में 12 पोशाकों की आवश्यकता नहीं होती है. हमें जो करना चाहिए वह यह है कि जितने दिन हम बाहर रहते हैं, उसके हिसाब से पोशाकें पैक करें और टुकड़ों को मिलाने और मिलाने की कोशिश करें क्योंकि इससे आपका सामान हल्का हो जाएगा. यहां तक ​कि जूते भी सिर्फ तीन जोड़े ले जाने की कोशिश करें - एक सामान्य, एक ड्रेसियर और एक जोड़ी चप्पल.

गैजेट : बहुत सारे गैजेट ले जाने में कोई समझदारी नहीं है. अगर आपके पास काम है तो बस अपने फोन और लैपटॉप या टैबलेट जैसे जरूरी सामान ले जाने की कोशिश करें. यदि आप फोटोग्राफ़र नहीं हैं या फोटोग्राफी के शौक़ीन नहीं हैं तो कृपया भारी डीएसएलआर कैमरा न रखें.

किताबें : ट्रेन, प्लेन या कार में यात्रा करते समय ऊब जाना एक मुद्दा है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको 3-4 उपन्यास ले जाने चाहिए. जो आप अभी पढ़ रहे हैं उसे साथ ले जाएं क्योंकि यदि आप छुट्टी पर यात्रा कर रहे हैं, आप निश्चित रूप से अपने उपन्यासों के बारे में भूल जाएंगे और यात्रा का आनंद लेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें