1. home Hindi News
  2. life and style
  3. happy holi 2021 5 makeup hacks to make your face look glamorous in holiget trendy looks in just 5 minutes makw up tricks make up removal after holi smt

Holi 2021 पर करें ये 5 तरह के मेकअप हैक, 5 मिनट में आपको बनाएंगे और ग्लैमरस, देंगे ट्रेंडी लुक्स

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
5 मेकअप हैक से करे होली में अपने चेहरे को ग्लैमरस
5 मेकअप हैक से करे होली में अपने चेहरे को ग्लैमरस
Unsplash

Holi 2021, Makeup, Removal After Holi, Tips & Tricks: होली में भले ही आप रंगो से इतने सराबोर हो जाए कि इसके बाद शायद ही आपको कोई पहचान पाए, पर फिर भी ट्रेंडी लुक में रहना किसे पसंद नहीं. चाहे बी-टाउन हो या हम-आप जैसे लोग,सब कोई चाहते है की कम टाइम में ऐसा लुक मिले जो लेटेस्ट भी हो और आसान भी. इसलिए आज हम आपके लिए मेकअप के कुछ ऐसे टिप लेकर आये है जो इस होली आपको ट्रेंडी लुक देंगें.

फाउंडेशन का करे सही इस्तेमाल

फाउंडेशन न सिर्फ आपके चेहरे को एक इवन टोन लुक देती, बल्कि यह होली के रंगों और आपके चेहरे के बीच एक लेयर का काम करते है. होली के दौरान फाउंडेशन लगाने से पहले टिंटेड मॉस्चराइज़र लगा कर फाउंडेशन लगाए. ये आपके स्किन में डबल लेयर का काम करेगी. फाउंडेशन का चयन करते समय यह ध्यान दे कि इसमें UV प्रोटेक्शन हो, ताकि जब आप बाहर होली खेलने निकलें हो इसका आसार आपसे चेहरे पर न हो.

रेनबो eye-shadow का है ज़माना

अगर आप चाहते है कि आप मेकअप भी करे और वह होली के फेस्टिवल के साथ परफेक्ट मैच भी हो तो एक बार रेनबो eye-shadow ज़रूर ट्राई करे. अपने कपड़ों से कंट्रास्ट करते हुए दो-तीन कलर्स का चुनाव कर ले और फिर रेनबो की तरह अपने आँखों पर लगाए. ध्यान रखे ये सारे मैट शैडो होने चाहिए. हली के दौरान काजल के इस्तेमाल से भी बचे , क्योंकि काजल, पानी और रंग आपके आखों के लिए खतरनाक कॉम्बिनेशन हो सकते है.

न्यूड शेड लिपस्टिक है बी-टाउन की पहली पसंद

होली के खास मौके पर न्यूड लुक को ज्यादा पसंद किया जा रहा है. इसलिए जब भी आप लिपस्टिक का चयन करे वो हल्के रंगों के ही हो.लिपस्टिक ग्लॉसी रखने के बजाय मैट रखे जिससे होली के रंग और गुलाल इसपर न चिपके.

वाटरप्रूफ मेकअप का ही करें इस्तेमाल

वाटरप्रूफ मेकअप सिर्फ आपके मेकउप को धुलने से नहीं बचता, बल्कि जब कोई आपको रंग लगता तोयह उस रंग को आपके चेहरे पर टिकने भी नहीं देता. इसलिए मेकअप के लिए जितने भी प्रोडक्ट इस्तेमाल करे निश्चित कर ले की वें वाटरप्रूफ हो.

काजल के बजाय eye-liner का इस्तेमाल करे

काजल चिपचिपी होने के कारण अबीर और गुलाल आपके आखो में चिपका सकता है. इसलिए काजल के बजाय eye-liner का इस्तेमाल करने से ये रंगो को चिपकने नहीं देते.साथ ही अलग अलग रंगों के eye-liner आपको होली लुक देने में ही कारगर होंगे.

Posted By: Sumit Kumar Verma

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें