1. home Home
  2. life and style
  3. cabbage and broccoli pickers can get 63 lakh salary package see online advertisement london based vegetable wholesaler is offering a whopping salary due to shortage of workers sry

सालभर काटनी होगी ब्रोक्ली और गोभी, मिल रहा है 63 लाख का शानदार पैकेज

अगर सब्जी तोड़ने के लिए साल में 63 लाख रुपये किसी को दिए जाएंगे, तो भला उसे क्यों ऐतराज होगा? यूनाइटेड किंगडम की एक फार्मिंग कंपनी की ओर से पूरे साल गोभी तोड़ने के लिए स्टाफ को भारी-भरकम सैलरी ऑफर की जा रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
cabbage and broccoli pickers can get 63 lakh salary package
cabbage and broccoli pickers can get 63 lakh salary package
instagram

यूनाइटेड किंगडम में फर्म जो प्रमुख सुपरमार्केट को ताजा उपज की आपूर्ति करती है, अपने कर्मचारियों को £62,000 (63 लाख रुपये) प्रति वर्ष की पेशकश कर रही है. कर्मचारियों की भारी कमी को दूर करने के लिए, कंपनी ने इस भारी वेतन की पेशकश करने वाले नौकरियों के लिए विज्ञापन पोस्ट किए हैं. यूनाइटेड किंगडम की एक फार्मिंग कंपनी की ओर से पूरे साल गोभी तोड़ने के लिए स्टाफ को भारी-भरकम सैलरी ऑफर की जा रही है. इसके साथ ही कुछ और भी चीजें हैं, जो इस नौकरी की ओर किसी को भी आकर्षित करेंगी.

विज्ञापन में कंपनी ने स्पष्ट किया है कि एक कर्मचारी का वेतन 'टुकड़े के काम' पर निर्भर करेगा. श्रमिकों को उनकी कमाई इस आधार पर मिलेगी कि वे कितनी सब्जियां चुनते हैं. सेंट्रल रिकॉर्डर के अनुसार, यह संभावना नहीं है कि कोई नियमित रूप से सबसे अधिक राशि अर्जित करेगा.

यूनाइटेड किंगडम की कृषि से जुड़ी कंपनी ने गोभी तोड़ने के लिए स्टाफ को बढ़िया सैलरी पैकेज का ऐलान किया है. ये पूरे साल के लिए हैं. कंपनी का नाम T H Clements and Son Ltd. है.

कंपनी ने अपने विज्ञापन में कहा है, पूरे साल खेत से गोभी और ब्रोकली तोड़ने के लिए हर घंटे 30 यूरो डॉलर यानी की 3000 रुपये से ज्यादा की दिहाड़ी मिलेगी. इस नौकरी के लिए साल भर में 63,11,641 रुपये ऑफर मिलेंगे.

कंपनी का कहना है कि ये शारिरिक मेहनत का काम है और इसे साल भर करना होगा. कंपनी के लिए विज्ञापन जारी किए गए हैं जिसमें कहा गया है कि कंपनी को Field Operatives की तलाश है. पीसवर्क का ये काम है. जितनी गोभी या ब्रोकली तोड़ी जाएगी उतना पैसा मिलेगा.

इस वजह से मिल रही है अच्छी सैलरी

आपको बता दें इस वक्त यूनाइटेड किंगडम में वर्कर्स की संख्या कम हो चुकी है, ऐसे में सरकार सीज़नल एग्रीकल्चरल वर्कर्स स्कीम के तहत लोगों को 6 महीने के लिए यहां आने का मौका दे रही है, ताकि वे खेती के लिए काम कर सकेंगे. खेती ही नहीं, इस वक्त देश के कई और सेक्टर्स में भी स्टाफ की भारी कमी होने की वजह से यहां अच्छा वेतन ऑफर किया जा रहा है.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें