34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

270 बार ट्रैफिक रूल तोड़ने की मिली सजा, गाड़ी की कीमत से ज्यादा भरना पड़ा चालान

बेंगलुरू में रहने वाली एक महिला को ट्रैफिक नियम तोड़ने पर 1.36 लाख रुपये का चालान भरना पड़ा, जो उनकी स्कूटी की कीमत से भी ज्यादा है.

Traffic Rule Violation: बेंगलुरु में हाल में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. एक वीडियो में हमें एक महिला देखने को मिली, जो बिना हेलमेट पहने अपने पीछे दो लोगों को बैठाकर स्कूटी चलाते हुए नजर आ रही है. इस महिला की पहचान होने के बाद ट्रैफिक पुलिस ने उस पर भारी जुर्माना लगाया है. इस महिला को ट्रैफिक नियम का उल्लंघन करने पर 1.36 लाख रुपये का चालान भरना पड़ा, जो उनकी स्कूटी के प्राइस से भी ज्यादा है.

इस घटना से जुड़े वीडियो को जब सोशल मीडिया पर शेयर किया गया, तो उसमें इस महिला ने करीब 270 बार ट्रैफिक नियम का पालन नहीं किया था. उनके स्कूटर को भी अब अधिकारियों ने अपने पास जब्त कर लिया है. रिपोर्ट्स बताती हैं कि जिन ट्रैफिक नियमों का इन्होने उल्लंघन किया उसमें हेलमेट न पहनना, सवारी को बिना हेलमेट पहनाए ले जाना, गलत साइड पर स्कूटी चलाना, स्कूटी चलाते वक्त फोन पर बात करना और ट्रैफिक सिग्नल का पालन न करना शामिल था. यह सारी चीजें सड़क पर लगाए गए सीसीटीवी कैमरे में कैद हैं.

जानकार कहते हैं कि ट्रैफिक नियम का उल्लंघन करने के लिए जो भी जुर्माना इन्हें चुकाना पड़ा वह यह संदेश देता है कि लापरवाह होकर ड्राइव करने पर आप पर भी जुर्माना लगा सकें. शहरों में सीसीटीवी कैमरे के होने के महत्व को भी बताता है. यह ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करते हुए लोगों को पकड़ने में और यातायात स्थिति की निगरानी करने में मदद करता है. हर किसी को बाइक या स्कूटर चलते वक्त हेलमेट पहनना चाहिए क्योंकि यह आपको किसी भी दुर्घटना के वक्त बचाता है. यह किसी भी गंभीर चोट से हमें बचाता है. इस बड़े चालान को भरकर इस महिला को जरूर सीख मिलेगी और हमे भी यह सीख मिलती है कि ड्राइव करते वक्त अपनी सुरक्षा का ध्यान रखना चाहिए क्योंकि जल्दबाजी में हम अपनी जान को भी खतरे में डाल सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें