27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जमशेदपुर : सोनारी एयरपोर्ट के पश्चिम की बिल्डिंग लैंडिंग में बाधा, 4.32 फीट तोड़ी जाये

जमशेदपुर : सोनारी एयरपोर्ट के पश्चिम दिशा में स्थित ऊंची बिल्डिंग विमानों के लैंडिंग में बाधा बन रही है. वर्जित क्षेत्र में बिल्डिंग की ऊंचाई 4.32 फीट ज्यादा है. एयरपोर्ट अथॉरिटी अॉफ इंडिया की रिव्यू रिपोर्ट के बाद टाटा स्टील एविएशन सर्विसेस ने उपायुक्त अमित कुमार को पत्र लिख कर बिल्डिंग की ऊंचाई 4.32 फीट […]

जमशेदपुर : सोनारी एयरपोर्ट के पश्चिम दिशा में स्थित ऊंची बिल्डिंग विमानों के लैंडिंग में बाधा बन रही है. वर्जित क्षेत्र में बिल्डिंग की ऊंचाई 4.32 फीट ज्यादा है. एयरपोर्ट अथॉरिटी अॉफ इंडिया की रिव्यू रिपोर्ट के बाद टाटा स्टील एविएशन सर्विसेस ने उपायुक्त अमित कुमार को पत्र लिख कर बिल्डिंग की ऊंचाई 4.32 फीट कम करने के लिए कार्रवाई करने का अनुरोध किया है.
सोनारी एयरपोर्ट से विमान सेवा शुरू करने के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी अॉफ इंडिया (एएआइ) को सर्वे तथा कार्रवाई की रिपोर्ट भेजी गयी थी.
एएआइ ने रिपोर्ट का रिव्यू कर उसकी रिपोर्ट भेजी है. एयरपोर्ट अथॉरिटी अॉफ इंडिया के एयर ट्रैफिक मैनेजमेंट (एटीएम-एफपीडी) के असिस्टेंट जनरल मैनेजर अरविंद कुमार सिंह ने पत्र में कहा है कि जमशेदपुर एयरपोर्ट के डाटा को रिव्यू किया गया.
जमशेदपुर एयरपोर्ट के आसपास बिल्डिंग होने के कारण विजुअल सिगमेंट सरफेस (वीएसएस) का उल्लंघन हो रहा है अौर बिल्डिंग विमान के उड़ान भरने-लैंडिंग में बाधा बन रही है. एएआइ ने बिल्डिंग की ऊंचाई को 4.32 फीट करने की आवश्यकता बतायी है.
एएआइ के पत्र के आलोक में टाटा स्टील एविएशन के प्रमुख रविकांत श्रीवास्तव ने उपायुक्त को पत्र लिख कर पश्चिम दिशा में स्थित एक बिल्डिंग की 4.32 फीट ऊंचाई कम करने की दिशा में आवश्यक कार्रवाई करने का अनुरोध किया है.
जांच टीम ने लाल बिल्डिंग से बताया था खतरा
जमशेदपुर. सोनारी एयरपोर्ट से विमान सेवा शुरू करने के लिए 6 मई 2018 को एयरपोर्ट अथॉरिटी अॉफ इंडिया, डीजीसीए की टीम ने सोनारी एयरपोर्ट का जायजा लिया था. इसके अतिरिक्त एयर डेक्कन की नौ सदस्यीय टीम ने 19 सीटर विमान उतार कर रनवे की जांच की थी.
एयर डेक्कन की टीम ने उ़लियान छोर से विमान की लैंडिंग की कोशिश की थी, लेकिन बिल्डिंग, स्टेडियम में लगे बिजली के खंबे के कारण लैंडिंग नहीं हो सकी.
इसके बाद विमान को गोल्फ ग्राउंड की अोर से लैंड कराया गया. डेक्कन की टीम ने उलियान (एयरबेस कॉलोनी) छोर स्थित एक लाल बिल्डिंग अौर स्टेडियम में लगे बिजली के पोल के कारण लैंडिंग में प्राब्लम होने की बात कही थी.
जांच के दौरान रनवे को फिलहाल नहीं बढ़ाने अौर वर्तमान रनवे पर ही बेहतर व्यवस्था कर विमान सेवा शुरू करने का निर्णय लिया गया था. इस जांच के बाद सोनारी एयरपोर्ट के समीप मेन रोड से पेड़ों की छंटाई, होर्डिंग हटाने का काम किया गया, लेकिन बिल्डिंग की ऊंचाई की समस्या कायम है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें