1. home Home
  2. entertainment
  3. the kapil sharma show bhuri aka sumona chakravarti suffering from last stage of endometriosis know about bud

'द कपिल शर्मा शो' की सुमोना चक्रवर्ती जूझ रही हैं इस बीमारी से, लंबे समय से ले रहीं दवाइयों का डोज

टीवी शो ‘द कपिल शर्मा शो’ में भूरी का किरदार करने वालीं सुमोना चक्रवर्ती पसंदीदा एक्ट्रेसेस में से एक हैं. उनकी अदाकारी को फैंस बेहद पसंद करते हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Sumona Chakravarti
Sumona Chakravarti
instagram

टीवी शो ‘द कपिल शर्मा शो’ में भूरी का किरदार करने वालीं सुमोना चक्रवर्ती (Sumona Chakravarti) पसंदीदा एक्ट्रेसेस में से एक हैं. उनकी अदाकारी को फैंस बेहद पसंद करते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि सुमोना चक्रवर्ती एक गंभीर बीमारी की आखिरी स्टेज से जूझ रही हैं. उन्होंने खुद ही सोशल मीडिया पर एक लंबा-चौड़ा पोस्ट शेयर की इस बात का खुलासा किया था. पोस्ट में उन्होंने पहली बार अपनी बीमारी Endometriosis के बारे में बताया था. इस पोस्ट के वायरल होने के बाद से लोगों ने उन्हें अपना ख्याल रखने की सलाह दी थी.

उन्होंने अपनी इंस्टा स्टोरी पर लिखा था, ‘एंडोमेट्रियोसिस के बारे में जागरूकता फैलाने का विचार था, जो कि अब PCOD/डायबिटीज के तरह कॉमन हो गया है. मुझे खुशी है कि युवा लड़कियों, महिलाओं, डॉक्टर्स, पतियों ने प्रतिक्रिया दी और समझा कि इसे मेडिकल स्तर पर ध्यान देने की जरूरत है. जहां तक मेरी बात है मैं ठीक हूं. मैंने लंबे समय से दवाइयों से इसे मैनेज किया है. आप सभी की दुआओं के लिए शुक्रिया. ढेर सारा प्यार और शांति.‘

एंडोमेट्रियोसिस महिलाओं में होने वाली गर्भाशय से संबंधित समस्या है. टिशू (ऊतक) जो आमतौर पर एक महिला के गर्भाशय के अंदर होता है, जब वह बढ़कर गर्भाश्य के बाहर निकलने और फैलने लगते हैं. इससे गर्भाशय के आसपास सूजन हो जाती है. घाव भी हो सकता है. विशेषकर जब पीरियड्स के दौरान उनमें दर्द बढ़ जाता है.

सुमोना चक्रवर्ती ने लिखा था, मैं 2011 से एंडोमेट्रियोसिस से जूझ रही हूं. कई सालों से चौथे स्टेज पर हूं. खाने की सही आदत, एक्सरसाइज और सबसे जरूरी कोई तनाव ना लेने से मेरा स्वास्थ्य ठीक है. मैंने सोचा अपनी भावनाएं जाहिर करती हूं जिससे जो कोई भी इसे पढ़े वो ये समझे कि जो कुछ भी चमकता है वह सोना नहीं होता. हम दुख, दर्द, तनाव, चिंता, नफरत से घिरे हैं. '

बता दें कि कॉमेडियन कपिल शर्मा की 'भूरी' यानी सुमोना की जबरदस्त फैन फॉलोइंग है. कपिल शर्मा शो में उनकी और कपिल की जुगलबंदी फैंस को खूब भाती है. सुमोना और कपिल शर्मा पिछले काफी सालों से दर्शकों को हंसाते आ रहे हैं. उन्‍होंने कई फिल्‍मों और टीवी सीरीयल्‍स में काम किया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें