1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. the kapil sharma show bharti singh struggle in childhood now owner of vehicles like mercedes know personal life

The Kapil Sharma Show: Mercedes जैसी गाड़ियों की मालकिन हैं भारती सिंह, ऐसी है लव स्टोरी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bharti Singh
Bharti Singh
instagram

Bharti Singh, The Kapil Sharma Show- कॉमेडियन और अभिनेत्री भारती सिंह (Bharti Singh) आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है. भारती अपने मजेदार पंच से लोगों को हंसने पर मजबूर कर देती हैं. उन्होंने टेलीविजन से लेकर बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया हैं. 'द कपिल शर्मा शो' में वो तितली यादव का किरदार निभाती है और अपने जोक्स से लोगों को खूब हंसाती है. लेकिन क्या आप जानते है कि भारती सिंह आज जिस मुकाम पर हैं वहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने बहुत मेहनत की है.

दो साल में पिता को खोया

एक इंटरव्यू में भारती सिंह ने बताया था कि, जब वो महज दो साल की थीं, तब उन्होंने अपने पिता को खो दिया. उनसे जुड़ी कोई याद मेरे साथ नहीं है. ऐसे में परिवार का सारा भार उनकी मां के कंधे पर आ गया था. भारती की मां ने एक फैक्ट्री में काम करके अपने बच्चों की परवरिश की है. घर आकर वह सिलाई का काम भी करती थीं. मेरा ज्यादातर बचपन गरीबी में बीता. कभी-कभी हमें आधा पेट खाना खाकर ही सोना पड़ता था.

शूटिंग में गोल्ड मेडलिस्ट

एक इंटरव्यू में भारती ने बताया था, मैं पिस्टल शूटिंग में गोल्ड मेडलिस्ट हूं. राइफल शूटर बनना चाहती थी. कॉलेज के दिनों में मैंने नेशनल और स्टेट लेवल के कॉम्पिटीशन में पंजाब को रिप्रेजेंट किया है. लेकिन बाद में मैंने कॉलेज छोड़ दिया. मैंने पिस्टल शूटिंग छोड़ दी, क्योंकि फैमिली मेरी ट्रेनिंग का खर्च नहीं उठा सकती थी.

‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ से करियर की शुरुआत

भारती सिंह ने साल 2005 में शुरू हुए ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ से अपने करियर की शुरुआत थी. बता दें भारती ने चौथे सीजन में अपना नाम दर्ज करवाया था. भारती पहली महिला कॉमेडियन थी जो लाफ्टर चेलेंज में रनरअप बनी थी. भारती ने उसके बाद कई सारे कॉमेडी शो किये जहां उन्हें कई सफलताएं मिली.

ऐसी है लव स्टोरी

भारती ने 2018 में हर्ष लिंबाच‍िया से शादी की. भारती ने एक पुराने इंटरव्यू में बताया था कि मैं मोटी हूं तो मुझे विश्वास ही नहीं था कि मुझे कोई लड़का कभी प्रपोज कर सकता है. मैं तो यही सोचती थी कि मेरी शादी किसी मोटे आदमी से ही होगी. हर्ष जैसे पतले व्यक्ति की तो कभी छवि ही मेरे दिमाग में नहीं थी. मगर, हर्ष ने मुझे प्यार करना सिखा दिया.' वहीं दूसरी तरफ हर्ष का कहना है, 'भारती मेरे लिए परफेक्ट है. मोटे और पतले से क्या होता है. भारती दिल की बहुत अच्छी है. मुझे उसके स्वभाव और व्यक्तित्व से प्यार हुआ है.'

महंगी गाड़ियों की मालकिन

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मुबंई आने के बाद भारती सिंह ने सबसे पहले अपना घर लिया. आज वो Audi Q5 और Mercedes-Benz जैसी महंगी-महंगी गाड़ियों की मालकिन हैं. वहीं, रिपोर्ट्स की मानें तो वह एक शो के करीब 25 से 30 लाख रुपये लेती हैं. साथ ही लाइव इंवेट में आने के लिए करीब 15 लाख तक चार्ज करती हैं.

Posted By: Divya Keshri

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें