1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. movie review
  4. sharmaji namkeen movie review rishi kapoor paresh rawal light hearted comedy film is full of life touches heart dvy

Sharmaji Namkeen Movie Review: 'शर्माजी नमकीन' है बेहद खास, दिल में उतरती है ऋषि कपूर की आखिरी फिल्म

हिंदी सिनेमा के दिग्गज एक्टर ऋषि कपूर की ये आखिरी फिल्म ‘शर्माजी नमकीन’ कई मायनों में अनोखी हैं. फिल्म में एक ही किरदार में पहली बार दो एक्टर दिख रहे है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Sharmaji Namkeen movie review
Sharmaji Namkeen movie review
instagram

Movie Review- शर्माजी नमकीन

कलाकार- ऋषि कपूर, परेश रावल, जूही चावला,सतीश कौशिक, सुहैल नय्यर, शीबा चड्ढा और सीमा तलवार

लेखक- सुप्रतीक सेन, और हितेश भाटिया

निर्देशक- हितेश भाटिया

निर्माता- रितेश सिधवानी, , फरहान अख्तर , हनी त्रेहन, और अभिषेक चौबे

ओटीटी:- प्राइम वीडियो

रेटिंग- 3/5

Sharmaji Namkeen Movie Review: हिंदी सिनेमा के दिग्गज एक्टर ऋषि कपूर की ये आखिरी फिल्म ‘शर्माजी नमकीन’ (Sharmaji Namkeen) कई मायनों में अनोखी हैं. फिल्म में एक ही किरदार में पहली बार दो एक्टर दिख रहे है. दरअसल, आधी मूवी की शूटिंग के दौरान ही ऋषि कपूर ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया. जिसके बाद परेश रावल ने उनकी जगह ली. पर्दे पर आखिरी बार उनको देखना एक जादू की तरह लगता है.

‘शर्माजी नमकीन’ अमेजन प्राइम पर रिलीज हुई है. कहानी में दिल्ली के बृज गोपाल शर्मा है, जिसे कंपनी ने वीआरएस दे दिया है. रिटायर होने के बाद शर्माजी को समझ नहीं आता वो अब क्या करे. उनके दो बेटे है, जिसका नाम रिंकू और विंसी है. शर्माजी को उनके दोस्त अलग- अलग काम करने का आइडिया देते है. लेकिन कोई भी आइडिया उन्हें नहीं जचता.

शर्माजी को खाना बनाने का शौक है और अपने बेटों को बिना बताए कुछ अमीर महिलाओं की किट्टी पार्टियों में खाना बनाने का काम शुरू कर देते है. वो छुप-छुप करके उनके लिए अलग -अलग तरह का खाना बनाते है. लेकिन ये राज एक दिन उनके बेटों के सामने खुल जाता है. दोनों अपने पिता पर काफी नाराज होते है. फिल्म में दोनों बेटों को अपने पिता की अहमियत तब समझ में आती है जब वो मुसीबत में फंसते है.

‘शर्माजी नमकीन’ की कहानी बहुत ही सरल है और खूबसूरती से कही गई है. फिल्म का स्क्रीनप्ले कुछ ऐसा है कि शर्माजी के किरदार में कभी ऋषि कपूर आते हैं तो कभी परेश रावल, लेकिन दोनों अपने- अपने अंदाज में फिट बैठते है. परेश रावल ने बड़े ही बखूबी से ये किरदार निभाया है. हालांकि फिल्म देखने के बाद ऋषि कपूर की कमी खलती है.

फिल्म के एंड क्रेडिट रोल में बिहाइंड द सींस फुटेज दिखाया गया है. इसमें शूटिंग के दौरान ऋषि कपूर के साथ की गई टीम के साथ मस्ती दिखाया गया है. इसे देखकर यकीनन उनके चाहने वालों की आंखों में आंसू आ जाएंगे. कुल मिलाकर बात करें तो फिल्म एक बार देखना तो बनता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें