1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. kaun banega crorepati 12 karamveer episode promo contestant anuradha bhosale fighting against child labour waste picking upcoming episode bud

KBC 12 Karamveer Special : स्‍पेशल एपिसोड में अमिताभ बच्‍चन के सामने हॉट सीट पर होगी आराधना भोंसले

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
KBC 12
KBC 12
twitter

KBC 12 Karamveer Special : क्‍विज़ शो 'कौन बनेगा करोड़पति 12' (Kaun Banega Crorepati 12) के शुक्रवार के एपिसोड में हर बार की तरह एक कर्मवीर विराजमान होंगी. इस बार अमिताभ बच्‍चन के सामने हॉट सीट पर अनुराधा भोंसले विराजमान होंगी. उन्‍होंने आज तक हजारों चाईल्‍ड लेबर यानी बाल श्रमिक बच्‍चों को आजादी दिलाई है. वह इन बच्‍चों का भविष्‍य संवारने की काम पिछले कई सालों से लगातार कर रही हैं. वह 70 हजार बच्‍चों के हक की लड़ाई लड़ रही है.

शो से जुड़ा एक प्रोमो सामने आया है. इस वीडियो में अनुराधा कहती नजर आ रही हैं कि, बहुत सारे बच्‍चों का बचपन जल रहा है. बच्‍चों के अधिकार के लिए लड़ते हुए अगर किस ने मुझे मार डाला, तो यह मेरे लिए सम्‍मानजनक मौत होगी.' एक और प्रोमो वीडियो में अनुराधा भोंसले कहती नजर आ रही हैं कि, गरीबी की वजह से चाईल्‍ड लेबर नहीं है, चाईल्‍ड लेबर की वजह से गरीबी है. अभी भी हमारे देश में बच्‍चों को इस्‍तेमाल भीख मांगने के लिए होता है. बहुत सारे बच्‍चे कूड़ा बीनने का काम करते हैं. इस देश में 4 करोड़ बच्‍चे स्‍कूल के बाहर है.'

1995 से कर रही हैं काम

अनुराधा भोंसले अवनी नाम के ऑर्गनाइजेशन के साथ काम करती हैं. वे 1995 से कचरा बीनने वाले बच्‍चों के लिए काम कर रही हैं. उनका एकमात्र लक्ष्‍य यही है कि वह उनका बचपन, उनकी शिक्षा और उनका हक दिला सके. उन्‍होंने कोल्‍हापुर में शेल्‍टर होम्‍स बनवाने के लिए लंबी लड़ाई लड़ी है.

ऐसे खेल सकते हैं KBC Play Along

इस बार Har Din 10 Lakhpati बनने का मौका आपके पास होगा. KBC Play Along (Play Along option on SonyLIV app) के तहत हर दिन 10 लखपति को चुना जाएगा. इसके लिए आपको सोनी लिव एप डाउनलोड करना होगा. इसी एप के जरिए आप गेम खेल सकते हैं और हर रोज 10 विजेताओं को एक-एक लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा. इस बार खास बात यह भी है कि आप टीम बनाकर भी खेल सकते हैं. आप अपने दोस्‍तों और परिवार के सदस्‍यों को इन्‍वाइट कर सकते हैं. टीम के सभी सदस्यों का स्कोर टीम का कुल स्कोर होगा. हर रोज एक टीम को भी विजेता चुना जाएगा जिसे एक लाख रुपये दिए जायेंगे.

How to Register For KBC Play Along 2020

मोबाइल पर प्‍ले स्टोर से सोनी लिव ऐप डाउनलोड करना होगा. मेनू से "केबीसी प्ले अलॉन्ग" पर क्लिक करना होगा. Google या फेसबुक अकाउंट का उपयोग कर लॉगिन करें. नियम और शर्तों के लिए स्‍वीकृति दे. भाषा चुनें. 'प्‍ले नाऊ' ऑप्‍शन पर क्लिक करें. मोबाइल नंबर और ईमेल एड्रेस रजिस्टर करें. जरूरत पड़ने पर केबीसी आपसे संपर्क कर सकती है. लिंग, उम्र, व्यवसाय और शिक्षा से संबंधित प्रश्नों सहित प्रोफ़ाइल संबंधी प्रश्नों के उत्तर दें. कृपया ध्यान दें कि ये प्रश्न अनिवार्य हैं और प्रत्येक प्रश्न के उत्तर के लिए खिलाड़ी को 20 अंक दिए जाएंगे.

Posted By: Budhmani Minj

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें