1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. jug jugg jeeyo vishal a singh abrar ul haq claims karan johar of copying story and song of varun dhawan kiara advani film slt

करण जौहर ने चुराई Jug Jugg Jeeyo की कहनी और गाने? राइटर ने फिल्ममेकर पर लगाया आरोप, यूजर्स कर रहे ट्रोल

बॉलीवुड फिल्ममेकर करण जौहर इन-दिनों अपनी फिल्म 'जुग जुग जियो' को लेकर सुर्खियों में है. हालांकि अब एक राइटर ने करण पर फिल्म की कहनी और गाने चुराने का आरोप लगाया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jug Jugg Jeeyo
Jug Jugg Jeeyo
Instagram

बॉलीवुड के मशहूर फिल्म निर्माता करण जौहर (Karan Johar) इन-दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'जुग जुग जियो' (Jug Jugg Jeeyo) को लेकर सुर्खियों में हैं. हाल ही में इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया गया है. ट्रेलर को ऑडियंस से ढेर सारा प्यार मिला है. ये फिल्म अगले महीने 24 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. हालांकि फिल्म रिलीज से पहले ही विवादों में फंसती दिखाई दे रही है.

विवादों में फंसी जुग जुग जियो फिल्म

दरअसल करण जौहर पर एख राइटर ने फिल्म की कहनी और गाने चोरी करने का आरोप लगाया है. विशाल ए सिंह नाम के एक लेखक ने दावा किया कि करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शंस ने जुग जुग जियो बनाने के लिए उनकी ''बन्नी रानी'' नामक फिल्म की स्क्रिप्ट को कॉपी किया है. विशाल ने ट्विटर पर स्क्रीनशॉट साझा करते हुए कहा कि उन्होंने अपनी स्क्रिप्ट के अंश प्रोडक्शन हाउस को मेल कर दिए थे. लेकिन, फिल्म उनकी जानकारी के बिना बना दी गई.

विशाल ए सिंह ने किया ये दावा

विशाल ए सिंह नाम के एक लेखक ने दावा किया कि उन्होंने अपनी स्क्रिप्ट ''बन्नी रानी'' को धर्मा प्रोडक्शंस को मेल कर दिया, जिसके बाद उन्हें प्रोडक्शन हाउस से जवाब भी मिला. विशाल सिंह ने दावा किया कि उनकी स्क्रिप्ट को जुग जुग जियो के रूप में धर्मा की ओर से एक फिल्म में बदल दिया गया. ट्वीट्स की एक सीरीज में, विशाल ने शेयर किया, “एक कहानी दर्ज की थी .. #BunnyRani जनवरी 2020 में @swaindiaorg के साथ. मैंने आधिकारिक तौर पर फरवरी 2020 में @DharmaMovies को उनके साथ सह-निर्माण करने के अवसर के लिए मेल किया था. मुझे उनसे जवाब भी मिला और उन्होंने मेरी कहानी ले ली है.. और #JugJuggJeeyo बनाया है. उचित नहीं @karanjohar”.

विशाल ने लड़ने का किया फैसला

उन्होंने अपने मेल के स्क्रीनशॉट को आगे धर्मा प्रोडक्शंस में जोड़ते हुए कहा कि वह निर्देशक और उनके प्रोडक्शन हाउस के खिलाफ आधिकारिक शिकायत दर्ज करेंगे. "@DharmaMovies दिनांक 17.02.2020 को मेरे मेल का स्क्रीनशॉट. एक आधिकारिक शिकायत का पालन किया जाएगा". विशाल ने ये भी कहा, हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में ऐसी कई घटनाएं हैं, जहां लेखक की जानकारी के बिना स्क्रिप्ट का उपयोग किया जाता है. उन्होंने अपने ट्वीट में बताया कि उन्होंने अपनी आवाज उठाने और इसे रोकने का फैसला किया है. “मुझे पता है कि मेरे साथ जो हुआ, वह #HindiCinema इंडस्ट्री में हर समय हो रहा है. इसका मतलब यह नहीं है.. मुझे चुप रहना चाहिए? मैंने झंडा फहराने का फैसला किया है, क्योंकि मैं चाहता हूं कि यह कदाचार बंद हो. यह हमेशा के लिए नहीं चल सकता. बन्नीरानी #JugJuggJeyo”.

विशाल ने करण जौहर से की ये बात

अपने ट्वीट में आगे विशाल ने लिखा, करण जौहर से 'सच्चाई और सुलह प्रक्रिया' शुरू करने के लिए कहा. “अगर मैं जो कह रहा हूं वह गलत है.. @DharmaMovies को मेरे खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए? और अगर सही हूं. #धर्म और @karanjohar को #TruthAndReconciliation प्रक्रिया शुरू करनी चाहिए. अगर #HindiCinema को साथ होना है.. गंभीर मुद्दे कभी ग्रे जोन में काम नहीं कर सकते हैं? आप क्या सोचते हैं''.

पाकिस्तानी सिंगर ने भी लगाया गाना चुराने के आरोप

इसके अलावा पाकिस्तानी सिंगर अबरार उल हक ने करण जौहर पर गाना चुराने का आरोप लगाया है. अबरार ने ट्वीट कर लिखा, "मैंने अपना गाना 'नाच पंजाबन' किसी भारतीय फिल्म को नहीं बेचा है. मैंने राइट्स रिजर्व रखे हैं, ताकि हर्जाने के लिए कोर्ट जा सकूं. करण जौहर जैसे प्रोड्यूसर्स को गाने कॉपी नहीं करने चाहिए. ये मेरा 6वां गाना है, जिसे कॉपी किया जा रहा है. जिसकी बिल्कुल भी इजाजत नहीं दी जाएगी."

इन दिन रिलीज होगी फिल्म

जुग जुग जियो राज मेहता की ओर से निर्देशित की गई है. वहीं करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शंस और वायकॉम 18 स्टूडियो की ओर से निर्मित है. फिल्म में वरुण धवन, कियारा आडवाणी, अनिल कपूर, नीतू कपूर, मनीष पॉल और प्राजक्ता कोली हैं. ये फिल्म अगले महीने 24 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होगी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें