27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डिकैप्रियो ने तोड़ा ऑस्कर का खालीपन, जीता सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार

लॉस एंजिलिस : पांच नामांकनों और 23 साल बाद लियोनार्डो डिकैप्रियो ने आखिरकार ऑस्कर का खालीपन तोडते हुए ‘द रेवेनैंट’ में अपनी भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार अपने नाम कर लिया. एलेजांद्रो गोंजालेज इनारितू निर्देशित फिल्म में डिकैप्रियो की भूमिका रोमांचक थी. सुपरस्टार ने अपने लंबे भाषण में अपने सह कलाकार टॉम हार्डी, […]

लॉस एंजिलिस : पांच नामांकनों और 23 साल बाद लियोनार्डो डिकैप्रियो ने आखिरकार ऑस्कर का खालीपन तोडते हुए ‘द रेवेनैंट’ में अपनी भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार अपने नाम कर लिया. एलेजांद्रो गोंजालेज इनारितू निर्देशित फिल्म में डिकैप्रियो की भूमिका रोमांचक थी.

सुपरस्टार ने अपने लंबे भाषण में अपने सह कलाकार टॉम हार्डी, निर्देशक इनारितू और सभी फिल्म निर्माताओं का धन्यवाद व्यक्त किया जिन्होंने उनके करियर में उनकी मदद की. पर्यावरण में रुचि रखने वाले डिकैप्रियो ने इस अवसर का इस्तेमाल जलवायु परिवर्तन और धरती पर इसके प्रभाव पर चर्चा करने के लिए भी किया.

स्व घोषित शाकाहारी डिकैप्रियो को 19वीं सदी के सीमा पर रहने वाले और जीवित रहने के लिए संघर्ष करने वाले बीहड पर्वत निवासी अमेरिकी ह्यूग ग्लैस की भूमिका निभाने के लिए एक जिन्दा मछली खनी पडी थी. अभिनेता ने छह महीने तक कनाडा के जंगल में प्रतिकूल परिस्थितियों में शूटिंग की.

ऑस्कर में उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की श्रेणी में ब्रियान क्रैंसटन (ट्रंबो), माइकल फैसबेंडेर (स्टीव जॉब्स), एडी रेडमाइने (द डैनिश गर्ल) और मैट डैमन (द मार्टियन) के साथ नामांकित किया गया था. डिकैप्रियो के लिए एकाडमी अवार्ड में यह छठा नामांकन था. पहली बार उनका नामांकन 1994 में 22 साल की उम्र में ‘व्हाट्स ईिटंग गिलबर्ट ग्रेप’ में उनकी शानदार भूमिका के लिए हुआ था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें