36.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जानें डिकैप्रियो का ”टाईटैनिक” से लेकर ”द रेवनेंट” का शानदार सफर, दिलचस्‍प फिल्‍में

आख़िरकार लंबे इंतजार के बाद लियोनार्डो डिकैप्रियो को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिल ही गया. लॉस एंजलिस में आयोजित 88वें ऑस्कर पुरस्कार समारोह में अभिनेता को फिल्‍म ‘द रेवनेंट’ के लिए सर्वश्रेष्‍ठ अभिनेता के ऑस्‍कर अवार्ड से नवाजा गया. इससे पहले वे ऑस्कर के लिए चार बार नामांकित हो चुके थे लेकिन उन्हें सफलता नहीं […]

आख़िरकार लंबे इंतजार के बाद लियोनार्डो डिकैप्रियो को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिल ही गया. लॉस एंजलिस में आयोजित 88वें ऑस्कर पुरस्कार समारोह में अभिनेता को फिल्‍म ‘द रेवनेंट’ के लिए सर्वश्रेष्‍ठ अभिनेता के ऑस्‍कर अवार्ड से नवाजा गया. इससे पहले वे ऑस्कर के लिए चार बार नामांकित हो चुके थे लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली थी. ‘द रेवनेंट’ में उनकी एक्टिंग को दर्शकों ने खूब सराहा है. जानें उनकी कुछ और दिलचस्‍प फिल्‍मों के बारे में….

Undefined
जानें डिकैप्रियो का ''टाईटैनिक'' से लेकर ''द रेवनेंट'' का शानदार सफर, दिलचस्‍प फिल्‍में 4

टाइटैनिक: वर्ष 1997 में रिलीज हुई जेम्‍स कैमरून की फिल्‍म ‘टाइटैनिक’ को दर्शक आज भी नहीं भूले है. पेरिस से अमरीका की तरफ जा रहे एक जहाज की यह असल कहानी थी. फिल्‍म में डिकैप्रियो और केट विंसलेट की जोड़ी को दर्शकों ने बेहद पसंद किया था. फिल्‍म में रोमांच के साथ-साथ एक खूबसूरत सी प्रेमकहानी को पिरोया गया था. फिल्‍म के लिए केट को ऑस्‍कर मिला था साथ ही फिल्‍म को भी 10 ऑस्‍कर अवार्ड मिले थे लेकिन डिकैप्रियो अवार्ड नहीं जीत पाये थे.

Undefined
जानें डिकैप्रियो का ''टाईटैनिक'' से लेकर ''द रेवनेंट'' का शानदार सफर, दिलचस्‍प फिल्‍में 5

ब्लड डायमंड: इस फिल्‍म में डिकैप्रियो ने एक हीरों के तस्कर की भूमिका में निभाई थी. दर्शकों ने उनके किरदार को बेहद पसंद किया था. इस फिल्‍म के लिए भी डिकैप्रियो ऑस्‍कर के लिए नामांकित हुए थे लेकिन ऑस्‍कर नहीं मिल पाया.

गैंग्स ऑफ न्यूयॉर्क: इस फिल्‍म में डिकैप्रियो ने एक छोटा सा किरदार निभाया था जिसने दर्शकों पर अपना प्रभाव छोड़ा. फिल्‍म अमरीका के गैंग वार्स पर आधारित थी. इस फिल्‍म को बेस्‍ट फिल्‍म का ऑस्‍कर अवार्ड मिला था.

द एविएटर: डिकैप्रियो की फिल्‍म ‘द एविएटर’ एक सच्‍ची घटना पर आधारित थी. उन्‍होंने फिल्‍म में एक उद्योगपति की भूमिका नि भाई थी जिसमें वे अपना एक उद्योग खड़ा करता है और बाद में बीमार हो जाता है. वह एक पागलपन के दौर तक पहुंच जाता है. इस फिल्‍म के लिए वे बेस्‍ट एक्‍टर के ऑस्‍कर पुरस्‍कार के लिए नामांकित हुए लेकिन पुरस्‍कार अपने नाम नहीं कर पाये.

द वुल्फ ऑफ वाल स्ट्रीट: इस फिल्‍म के लिए डिकैप्रियो की खूब सराहना की जाती है. फिल्‍म में उन्‍होंने एक वाल स्ट्रीट के बदमाश शेयर ब्रोकर की भूमिका निभाई थी. इसमें अभिनेता लोगों को मूर्ख बनाकर पैसे कमाते हैं. इस फिल्‍म के लिए भी उन्‍हें बेस्‍ट एक्‍टर का नामांकन मिला. लेकिन ऑस्‍कर नहीं मिल पाया.

इनशेप्शन: यह फिल्‍म एक अबूझ पहेलीनुमा पर बनी थी. यह फिल्‍म सपनों की तीन परतों की कहानी थी. फिल्‍म ने कई अवार्ड अपने नाम किये थे. दर्शकों ने डिकैप्रियो को बेहद पसंद किया था.

Undefined
जानें डिकैप्रियो का ''टाईटैनिक'' से लेकर ''द रेवनेंट'' का शानदार सफर, दिलचस्‍प फिल्‍में 6

द रेवनेंट: डिकैप्रियो ने इस फिल्‍म में एक शिकार कर खाना जुटाने वाले एक व्‍यक्ति की भूमिका निभाई थी. फिल्‍म सच्‍ची घटना पर आधारित है और फिल्‍म में प्रकृति से एक इंसान को बखूबी चित्रि‍त किया गया है. फिल्‍म में उन्‍होंने भैंस का मांस खाया और घोड़े की खाल में भी सोये और इस बार ऑस्‍कर उनके झोली में आ गिरा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें