1. home Home
  2. entertainment
  3. comedian vir das clarification on i come from an india where we worship women during in day and gang rape them in night slt

कॉमेडियन वीर दास ने दी सफाई अपने विवादित बयान पर..भारत में दिन में महिलाओं की होती है पूजा, रात में गैंगरेप

एक्टर और कॉमेडियन वीर दास ने बीते दिनों भारत में महिलाओं की स्थिति पर एक विवादित बयान दिया था. जिसके बाद वह लगातार ट्रोल हो रहे हैं. अब वीर दास ने इसको लेकर ट्विटर पर सफाई दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
वीर दास ने दी सफाई
वीर दास ने दी सफाई
social media

एक्टर और कॉमेडियन वीर दास (Vir Das) अपनी कॉमेडी से ज्यादा अपने विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं. एक बार फिर से वह मुश्किलों में घिरे नजर आ रहे हैं. जहां बीते दिनों वीर दास ने भारत में महिलाओं की स्थिति को लेकर कुछ कमेंट किया था. जिसके बाद से उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है. इतना ही नहीं उन पर देश का अपमान करने का आरोप भी लगाया जा रहा है. उनके खिलाफ लगातार विरोध के स्वर तेज हो रहे थे. जिसके बाद अब कॉमेडियन ने मामले में सफाई पेश की है.

वीर दास फिलहाल अमेरिका में हैं. उन्होंने अपने खिलाफ विरोध होता देख सोशल मीडिया पर लंबा चौड़ा पोस्ट किया है. उन्होंने लिखा, मेरा इरादा देश का अपमान करने का नहीं था बल्कि यह याद दिलाने का रहा है कि देश अपने तमाम मुद्दों के बाद भी महान है. उन्होंने आगे कहा कि वीडियो में एक ही विषय के बारे में दो अलग विचार रखने वाले लोगों के बारे में बात हो रही है और ये किसी तरह का कोई रहस्य नहीं है जिसे लोग जानते नहीं है. मेरा वीडियो पर विरोध दर्ज किया जा रहा है, जो गलत है. मुझे अपने देश पर गर्व है और उस गर्व को अन्य देश में ले जाता हूं.

क्या था मामला

वीर दास ने बीते दिनों अपने यूट्यूब चैनल पर 'आई कम फ्रॉम टू इंडियाज' टाइटल पर एक वीडियो पोस्ट किया था. यह वीडियो जॉन एफ कैनेडी सेंटर, वॉशिंगटन डीसी में उनकी एक लाइव परफॉर्मेंस का हिस्सा था. वीडियो में कॉमेडियन ने देश के लोगों के दोहरे चरित्र पर बात की थी. उन्होंने कोविड-19 महामारी, दुष्कर्म की घटनाओं, किसान प्रदर्शन और हास्य कलाकारों पर कार्रवाई जैसे मुद्दों का जिक्र किया.

वीडियो में कही ये बात

इस वीडियो के सामने आने के बाद से लोग वीर दास को जमकर ट्रोल करने लगे. एक वीडियो ट्विटर पर जमकर वायरल हुआ. जिसमें कॉमेडियन कहते दिखे कि 'मैं एक ऐसे भारत से आता हूं, जहां दिन मे स्त्री की पूजा होती है और रात में उनके साथ दुष्कर्म होता है.' उन्होंने आगे कहा, 'मैं उस भारत से आता हूं जहां हम वेजेटेरियन होने में गर्व महसूस करते हैं लेकिन उन्हीं किसानों को कष्ट देते हैं.'

दर्ज हुआ एफआईआर

वीर दास के इस वीडियो का देशभर में विरोध किया गया था. कई लोग उन्हें देशद्रोही करार देने लगे. बीजेपी कार्यकर्ता प्रीति गांधी ने वीडियो शेयर कर अपना गुस्सा जाहिर किया था. लिखा है कि देश के बारे में ये बयान घिनौना और बकवास है. बॉम्बे हाई कोर्ट के एडवोकेट आशुतोष जे दुबे ने कॉमेडियन के खिलाफ शिकायत भी दर्ज करवाई थी.

Posted By Ashish Lata

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें