1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. sohail khan and seema khan divorce know love story family kids salman khan bud

Sohail Khan Seema Khan Divorce: कौन हैं सोहेल की पत्नी सीमा खान? घर से भागकर की थी शादी, ऐसी है लवस्टोरी

अभिनेता-निर्माता सोहेल खान और उनकी पत्नी सीमा खान (सीमा सचदेव) ने शुक्रवार को फैमिली कोर्ट में तलाक के लिए अर्जी दी. इस कपल ने 1998 में शादी की थी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Sohail Khan and Seema Khan Divorce
Sohail Khan and Seema Khan Divorce
instagram

अभिनेता-निर्माता सोहेल खान और उनकी पत्नी सीमा खान (सीमा सचदेव) ने शुक्रवार को फैमिली कोर्ट में तलाक के लिए अर्जी दी. इस कपल ने 1998 में शादी की थी और उनके दो बच्चे हैं. दोनों को मुंबई में फैमिली कोर्ट से निकलते हुए देखा गया. पिछले काफी समय से दोनों के अलगाव की खबरें आ रही हैं. हालांकि सोहेल या सीमा दोनों ने इस लेकर चुप्पी साधे रखी. हालांकि सीमा खान 'द फैबुलस लाइव्स ऑफ बॉलीवुड वाइव्स' का हिस्सा थीं जहां इस जोड़े को अलग रहते हुए दिखाया गया था. जानें कौन हैं सीमा खान?

क्या करती हैं सीमा खान

सीमा खान पेशे से फैशन डिजाइनर हैं. वह मुंबई में अपने करीबी दोस्तों महीप कपूर और सुजैन खान के साथ 'बांद्रा 190' के साथ एक फैशन स्टोर चलाती हैं. खूबसूरत लहंगे से लेकर साड़ियों तक इनके स्टोर में काफी कुछ है. मलाइका अरोड़ा और करिश्मा कपूर जैसी कई बॉलीवुड अभिनेत्रियों को अतीत में सीमा खान के ब्रांड के आउटफिट पहने देखा गया है.

ऐसी है दोनों की लवस्टोरी

सोहेल खान और सीमा सचदेव ने साल 1998 में शादी की थी और इस कपल के दो बच्चे निर्वाण और योहान हैं. दोनों की पहली मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड के जरिए हुई थी, जिसके बाद दोनों अच्छे दोस्त बन गए. जल्द ही उन्हें प्यार हो गया और उन्होंने एक साल के अंदर शादी करने का फैसला किया. सीमा पंजाबी हिंदू परिवार से ताल्लुक रखती हैं. शुरुआत में सीमा का परिवार इस शादी के लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं था. दोनों ने आर्य समाज के एक मंदिर में शादी की, जिसके बाद उनके परिवारवालों को मानना पड़ा.

सोहेल ने दिया था अलग होने का संकेत

फैबुलस लाइव्स ऑफ बॉलीवुड वाइव्स शो के पहले एपिसोड में सीमा खान को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि सोहेल जिन्होंने उनके अलग होने का संकेत दिया है. ऐसा लग रहा था कि सोहेल और सीमा खान एक साथ नहीं रहते. बाद में सीमा खान को यह कहते हुए भी देखा गया कि उनका बेटा उनके पिता के साथ रहता है और वह उसके साथ ज्यादा समय नहीं बिता पाती. ऐसे में शो ने सभी दर्शकों को सोचने पर मजबूर कर दिया कि क्या वे अलग हो गए हैं. इससे पहले, सीमा खान ने यह भी साझा किया था कि सोहेल खान के साथ उनकी पारंपरिक शादी नहीं हुई है.

हमारे पास सबसे अद्भुत परिवार है

इससे पहले सोहेल खान और सीमा खान की शादी के बुरे दौर से गुजरने की अफवाहें थीं. शो के दौरान सीमा खान ने सोहेल खान के साथ अपने रिश्ते के बारे में बात करते हुए कहा, "हमारे पास सबसे अद्भुत परिवार है. सोहेल सबसे शानदार पिता हैं. मेरे बच्चों के जन्म के बाद से वह अद्भुत रहे हैं. मैं उससे प्यार करती हूं, हमेशा करूंगा. हमारा बहुत अच्छा रिश्ता है. यह सिर्फ इतना है कि कभी-कभी जब आप बड़े हो जाते हैं, तो आपके रिश्ते अलग हो जाते हैं और अलग-अलग दिशाओं में चले जाते हैं. सोहेल और मैं पारंपरिक शादी नहीं हैं लेकिन हम एक परिवार हैं. हम एक इकाई हैं. हमारे लिए, वह और मैं और हमारे बच्चे दिन के अंत में मायने रखते हैं.”

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें