1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. sanjay dutt films shamshera kgf 2 prithviraj bhuj the pride of india shooting stopped total 750 crore budget of these films due to actor lung cancer div

संजय दत्त पर लगा 750 करोड़ का दांव, ‘केजीएफ 2’, ‘शमशेरा’, ‘पृथ्वीराज’ अधर में लटका!

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Sanjay Dutt Films
Sanjay Dutt Films
instagram

Sanjay Dutt Films Shamshera kgf 2 Bhuj The Pride of India shooting stopped : 2018 में रिलीज हुई केजीएफ़ (KGF) की जबरदस्त सफलता के बाद दर्शकों को केजीएफ 2 (KGF 2) की रिलीज का बेसब्री से इंतज़ार है. यह फ़िल्म इस साल 23 अक्टूबर को रिलीज होने वाली थी. फ़िल्म की 90 प्रतिशत शूटिंग पूरी भी हो चुकी थी सिर्फ 10 प्रतिशत शूटिंग बची थी. कुछ हफ्ते पहले फ़िल्म के एक्सक्यूटिव निर्माता कार्तिक ने कहा था फ़िल्म की सितम्बर तक शूटिंग शुरू होगी. लेकिन अब इस फ़िल्म की शूटिंग नहीं होगी. यह बात तय हो गयी है कि केजीएफ की शूटिंग रुक गयी है. इसकी वजह संजय दत्त (Sanjay Dutt) की बीमारी है.

केजीएफ की शूटिंग रुकी

हैदराबाद के मिनर्वा हिल्स पर यह शूटिंग होनी थी. जहां पर पहले पार्ट की भी शूटिंग हुई थी. कुछ दृश्य और फाइट सीक्वेंस शूट होंगे लेकिन अब इस फ़िल्म की शूटिंग नहीं होगी. यह बात तय हो गयी है कि केजीएफ की शूटिंग रुक गयी है. संजय लंग्स कैंसर से इनदिनों जूझ रहे हैं. जिसकी वजह से निर्माता ने फैसला किया है कि वह फ़िल्म की शूटिंग संजय दत्त के इलाज के बाद करवाएंगे. फ़िल्म के निर्माता ने साफ कह दिया है कि फ़िल्म की बची हुई शूटिंग तीन महीने के बाद होगी मतलब दिसम्बर तक. जब संजय विदेश से अपना इलाज करवाकर वापस लौटेंगे.

केजीएफ का बजट

गौरलतब है कि केजीएफ का बजट 80 करोड़ था लेकिन केजीएफ 2 को पहले से ज़्यादा भव्य रखने की कोशिश की गई है. फ़िल्म की स्टारकास्ट में संजय दत्त और रवीना टंडन का नाम जुड़ा है. केजीएफ 2 का बजट 150 करोड़ बताया जा रहा है. संजय की इस बीमारी से सिर्फ केजीएफ 2 ही नहीं बल्कि यशराज बैनर की फ़िल्म शमशेरा भी जबरदस्त प्रभावित हुई है.

शमशेरा की भी शूटिंग रुकी

फ़िल्म शमशेरा का तीन से चार दिन का शूट अभी भी बाकी है कुछ दृश्य और उनसे जुड़े पैचवर्क बाकी हैं. जो फ़िल्म के निर्माताआ जल्द ही शुरू करने वाले थे लेकिन अब शमशेरा को भी अभी रुकना पड़ेगा. शमशेरा 1800 सदी पर आधारित पीरियड ड्रामा फ़िल्म है. संजय के साथ फ़िल्म में रणबीर कपूर और वाणी कपूर की अहम भूमिका होगी. इस फ़िल्म का बजट भी डेढ़ सौ करोड़ कहा जा रहा है.

भुज द प्राइड ऑफ इंडिया

इन दो बड़ी फिल्मों के अलावा मल्टीस्टारर फ़िल्म भुज द प्राइड ऑफ इंडिया का नाम भी प्रभावित फिल्मों में शामिल है. इस फ़िल्म की ओटीटी रिलीज की डील 112 करोड़ में होने की बात बीते दिनों सुर्खियों में थी लेकिन अब तक संजय दत्त की डबिंग इस फ़िल्म को लेकर पूरी ही नहीं हुई है. फ़िल्म को अक्टूबर में ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज होना है. अब मेकर्स संजय से रिकॉर्डिंग इतने कम समय में कैसे करवाएंगे या संजय की मिमिक्री करने वाली आवाज़ का सहारा लिया जाएगा. इस पर फ़िल्म की रिलीज की तरह से सस्पेंस बरकरार है. संजय दत्त की एक और फ़िल्म तोरबाज़ जो नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने की तैयारी में है. उस फिल्म का काम पूरा हो चुका है या नहीं. यह जवाब भी अभी सवालों के घेरे में ही है. इस फ़िल्म का बजट 25 से 30 करोड़ बताया जा रहा है.

फ़िल्म पृथ्वीराज

यशराज बैनर की फ़िल्म पृथ्वीराज से भी संजय दत्त का नाम जुड़ा हुआ है. अक्षय कुमार ,मानुषी चिल्लर स्टारर इस फ़िल्म में संजय खलनायक की भूमिका में होंगे. इस पीरियड ड्रामा फ़िल्म की भव्यता की चर्चा शुरुआत से हो रही है. फ़िल्म की 40 प्रतिशत शूटिंग पूरी हो चुकी है. अक्षय कुमार फिलहाल अपनी फिल्म बेलबॉटम के लिए यूके में हैं. उस फिल्म की शूटिंग खत्म करने के बाद अक्षय पृथ्वीराज की शूटिंग शुरू करेंगे. इस साल के अंत तक वह पृथ्वीराज की शूटिंग कर देंगे. रिपोर्ट्स की मानें तो इस फ़िल्म को 300 करोड़ के बजट में बनाया जा रहा है.

गौरतलब है कि संजय दत्त की फिल्मों के निर्माताओं ने भले ही तय कर लिया है कि वे फ़िल्म की शूटिंग दिसंबर में करेंगे लेकिन संजय दत्त का जब तक विदेश में ट्रीटमेन्ट शुरू नहीं हो जाता है तब तक ये कहना जल्दीबाज़ी होगी कि संजय दत्त वाक़ई साल के अंत में शूटिंग शुरू कर पाएंगे और ये भी एक अहम पहलू है. संजय फिलहाल विदेश इलाज के लिए जाने के पेपरवर्क में जुटे हैं. आखिर में इतना ही कहेंगे हॉप फ़ॉर द बेस्ट.

Posted By: Divya Keshri

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें