32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सलमान खान के अलावा इन 3 स्टार्स ने ठुकराया था बाजीगर का ऑफर, शाहरुख के रोल को लेकर था इस बात का डर

बाजीगर फिल्म ने शाहरुख खान की लोकप्रियता में एक पंख जोड़ा. लेकिन क्या आप जानते हैं उनका रोल चार बड़े अभिनेताओं को ऑफर किया गया था. जब अक्षय कुमार को भूमिका की पेशकश की गई, तो उन्होंने मना कर दिया क्योंकि वह एक निगेटिव किरदार निभाने का जोखिम नहीं उठाना चाहते थे.

निर्देशक अब्बास-मस्तान ने बॉलीवुड की कई लोकप्रिय फिल्में बनाई हैं जिन्हें अभी भी बेहद पसंद किया जाता है. 1990 के दशक की शुरुआत में निर्देशक बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की. उन्होंने कॉमेडी, थ्रिलर, सस्पेंस और यहां तक कि रोमांस सहित कई शैलियों में काम किया. उनकी एक फिल्म जो अभी भी सबसे अलग है वह है शाहरुख खान अभिनीत बाजीगर (1993). इस फिल्म में शाहरुख के अलावा काजोल और शिल्पा शेट्टी नजर आई थीं.

इन 4 स्टार्स को भी किया गया था ऑफर

फिल्म ने शाहरुख खान की लोकप्रियता में एक पंख जोड़ा. लेकिन क्या आप जानते हैं उनका रोल चार बड़े अभिनेताओं को ऑफर किया गया था. जब अक्षय कुमार को भूमिका की पेशकश की गई, तो उन्होंने मना कर दिया क्योंकि वह एक निगेटिव किरदार निभाने का जोखिम नहीं उठाना चाहते थे. रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह रोल अरबाज खान, अनिल कपूर और सलमान खान को भी ऑफर किया गया था. अनिल कपूर और अरबाज खान को भी लगा होगा कि निगेटिव रोल करने से उनकी हीरो इमेज खराब हो जाएगी.

सलमान खान ने किया था ये खुलासा

शाहरुख की भूमिका को सलमान खान और उनके पिता सलीम खान ने भी बारीकी से देखा था. उन्होंने अब्बास-मस्तान को मां के एंगल को थोड़ा और इमोशनल करने की सलाह दी ताकि मुख्य विलेन का किरदार थोड़ा नरम पड़ सके. सलमान खान ने इससे पहले द कपिल शर्मा शो में इस बारे में बात की थी. उन्होंने कहा, “जब फिल्म की शूटिंग पूरी हो गई तो उन्होंने (अब्बास-मस्तान) मुझे फोन किया और कहा कि मां का आइडिया आपने दिया था और हम इसे फिल्म में जोड़ रहे हैं. आपका बहुत-बहुत धन्यवाद.”

Also Read: कार्तिक आर्यन की कास्टिंग को लेकर सुनील शेट्टी ने किया बड़ा खुलासा, बोले- राजू हमेशा ही रहेगा…
शाहरुख खान ने क्यों चुना निगेटिव किरदार

चार बॉलीवुड अभिनेताओं द्वारा बाजीगर ठुकराए जाने के बाद, शाहरुख खान ने भूमिका में ऐसा क्या देखा कि वह इस रोल को निभाने के लिए तैयार हो गए? स्पॉटलाइट के साथ पहले एक इंटरव्यू में किंग खान ने कहा था, “मैं उस भूमिका को करने के लिए मान गया जिसे करने के लिए कई अभिनेता मना कर रहे थे क्योंकि मुझे लगा कि मैं हीरो बनने के लिए अच्छा दिखना नहीं था. तो खलनायक की भूमिका क्यों नहीं निभा सकते.”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें