1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. gangubai kathiawadi controversy mumbai court issues summons to alia bhatt and sanjay leela bhansali latest update div

फिर विवादों में गंगूबाई काठियावाड़ी...आलिया और संजय लीला भंसाली को भेजा गया समन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Gangubai Kathiawadi controversy
Gangubai Kathiawadi controversy
insatgram

Gangubai Kathiawadi controversy : निर्माता निर्देशक संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) की आलिया भट्ट (Alia Bhatt) अभिनीत फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी (Gangubai Kathiawadi) से जुड़ी मुसीबत खत्म नहीं हो रही है. मुंबई कोर्ट ने आलिया भट्ट,संजय लीला भंसाली और फ़िल्म से जुड़े दो लेखकों को 21 मई को समन भेजा गया है.

फ़िल्म को लेकर बाबूजी शाह, गंगूबाई के दत्तक पुत्र होने का दावा करने वाले ने मुम्बई के मझगांव कोर्ट में मानहानि का केस दर्ज करवाया है. बाबूजी शाह का कहना है कि उनके परिवार को गलत ढंग से फ़िल्म में पेश किया गया है और कई गलत जानकारी भी फ़िल्म के ज़रिए दी जा रही है.

गौरतलब है कि इससे पहले बाबूजी शाह ने मुम्बई की सिविल कोर्ट में फ़िल्म के ट्रेलर लॉन्च पर रोक लगाने की मांग की थी. जिसे कोर्ट ने ठुकरा दिया था. इस नए समन पर संजय लीला भंसाली और आलिया भट्ट की तरफ से अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी है.

गंगूबाई काठियावाड़ी हुसैन जैदी की किताब द क्वीनस ऑफ माफिया पर आधारित है. यह फ़िल्म 30 जुलाई को सिनेमाघरों में दस्तक देगी. फ़िल्म में आलिया भट्ट के साथ साथ अजय देवगन की भी अहम भूमिका है.

जानें कौन हैं गंगूबाई काठियावाड़ी

गंगूबाई गुजरात के काठियावाड़ की निवासी थीं, जिसके कारण उन्हें गंगूबाई काठियावाड़ी कहा जाता था, लेकिन उनका असली नाम गंगा हरजीवनदास काठियावाड़ी था. वो 16 साल की उम्र में, अपने पिता के एकाउंटेंट के साथ प्यार में पड़ गई और उससे शादी करने के बाद मुंबई भाग गईं थीं. उनके पति ने उन्हें धोखा दिया और उन्हें वेश्यालय में 500 रुपये में बेच दिया. वहीं, उनके आने वाले फिल्मों की बात करें तो वो आलिया के जन्मदिन पर फिल्म 'आरआरआर' (RRR) में उनका लुक कैसा होगा, इसका खुलासा किया गया था. बताया जाता है कि 'आरआरआर' एक पीरियड ड्रामा फिल्म होगी.

Posted By: Divya Keshri

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें