1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. ed attaches assets worth 7 crore 27 lakh of jacqueline fernandez in extortion case slt

Money Laundering Case: जैकलीन फर्नांडिस पर ED की बड़ी कार्रवाई, 7.27 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क

बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस पर ईडी ने बड़ी कार्रवाई की है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ जबरन वसूली मामले में जैकलीन फर्नांडीज की 7.27 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जैकलीन फर्नांडिस
जैकलीन फर्नांडिस
Instagram

बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) एक बार फिर से सुर्खियों में है. ईडी की ओर से एक्ट्रेस पर बड़ी कार्रवाई की गई है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ रंगदारी मामले में जैकलीन की 7.27 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है. सूत्रों की मानें तो ईडी अभिनेत्री को पूछताछ के लिए भी बुला सकती है.

जैकलीन को पूछताछ के लिए बुला सकती है ईडी

ईडी ने स्पष्ट किया है कि अभिनेत्री सुकेश चंद्रशेखर मामले में आरोपी नहीं बल्कि एक संदिग्ध है. चूंकि अभिनेत्री और उनके परिवार के सदस्यों को सुकेश से महंगे उपहार मिले हैं, इसलिए जैकलीन को बाद में पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है.” सूत्रों की मानें तो सुकेश ने जैकलीन को 5.71 करोड़ के गिफ्ट्स दिए थे. जिसमें कार, महंगे सामान, बिल्ली, घोड़ा और फंड शामिल है.

जैकलीन पर हो सकती है बड़ी कार्रवाई

बीते दिनों सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रही जांच एजेंसी जैकलीन से पूछताछ कर चुकी है. अपने कनेक्शन के बारे में खुलासा करते हुए, जैकलीन ने ईडी अधिकारियों को बताया था कि वह 2017 से सुकेश चंद्रशेखर के संपर्क में थी और ठग ने उसे बताया था कि वह दिवंगत जयललिता के परिवार से है. जैकलीन ने ईडी को बताया, "मैं फरवरी 2017 से सुकेश से बात कर रही हूं. अगस्त 2021 में उन्हें गिरफ्तार किया गया था, जिसके बाद मैं उनसे कभी नहीं मिली. उन्होंने मुझे बताया कि वह सन टीवी के मालिक हैं और जयललिता के राजनीतिक परिवार से हैं."

जैकलीन के परिवार को भी दिए पैसे

पीटीआई के अनुसार अभिनेत्री ने यह भी उल्लेख किया कि उनकी बहन ने चंद्रशेखर से 1,50,000 डॉलर का लोन लिया और स्वीकार किया कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले अपने भाई के खाते में लगभग 15 लाख रुपये ट्रांसफर किए. जैकलीन और सुकेश की कई प्राइवेट फोटोज भी सोशल मीडिया पर लीक हुई थी. एक फोटो में तो एक्ट्रेस के गर्दन पर लव बाइट भी देखा गया था.

सुकेश ने की थी ठगी

सुकेश ने दिल्ली की जेल में बंद रहते हुए एक महिला से 200 करोड़ रुपये की ठगी की थी. बाद में इन्हीं पैसे से सुकेश ने कई बॉलीवुड अभिनेत्रियों को महंगे-मंहगे गिफ्ट्स दिए. जैकलीन के साथ सुकेश ने ज्यादा समय बिताया, ऐसे में उन्हें करोड़ों के महंगे महंगे तोहफे दिए थे. इनमें डायमंड, जूलरी, 52 लाख का घोड़ा जैसे महंगे तोहफे शामिल हैं. ईडी सुकेश के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है. सुकेश के ठगी केस को लेकर जैकलीन से ईडी कई बार पूछताछ कर चुकी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें