21.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Dunki: शाहरुख खान ने डंकी की सफलता पर तोड़ी चुप्पी! कहा- मैंने राजकुमार हिरानी के घर के आगे…

शाहरुख खान पहली बार राजकुमार हिरानी की फिल्म डंकी में काम कर रहे हैं. इसमें उनके किरदार का नाम हार्डी है और उनके साथ तापसी पन्नू और विक्की कौशल है. विक्की के किरदार का नाम सुखी है और तापसी मनु के रोल में नजर आएंगी.

Dunki: शाहरुख खान के लिए साल 2023 बेहद खास है, क्योंकि इस साल उनकी दोनों फिल्में पठान और जवान ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दिया था. फिल्म को देखने के लिए सिनेमाघरों में फैंस की भीड़ दिखाई दी. करीब चार बाद किंग खान ने बड़े पर्दे पर वापसी की और जमकर धूम मचाया. अब एक बार फिर शाहरुख डंकी से बॉक्स ऑफिस पर कब्जा जमाने आ रहे हैं. एक साल पहले एक्टर और राजकुमार हिरानी ने डंकी का अनाउंसमेंट वीडियो जारी किया था. वीडियो में एक्टर को फिल्म निर्माता से पूछते हुए देखा जा सकता है कि क्या उनके पास उनके लिए कोई अच्छी स्क्रिप्ट है. एक साल बाद डंकी का टीजर जारी कर दिया गया है. इस बीच एक्टर ने एक्स (पहले ट्विटर) पर आस्क मी सेशन रखा था, जिसमें एक फैन ने उनसे मजेदार सवाल पूछ लिया.

फैंस के सवाल का शाहरुख खान ने दिया मजेदार जवाब

शाहरुख खान पहली बार राजकुमार हिरानी की फिल्म डंकी में काम कर रहे हैं. इसमें उनके किरदार का नाम हार्डी है और उनके साथ तापसी पन्नू और विक्की कौशल है. विक्की के किरदार का नाम सुखी है और तापसी मनु के रोल में नजर आएंगी. इस बीच आस्क मी सेशन के दौरान एक फैन ने ट्वीट कर उनसे पूछा, ‘इस बार राजकुमार हिरानी सर ने आपको अप्रोच किया या फिर अपने हिरानी सर को.’ इस पर शाहरुख खान ने मजेदार अंदाज में जवाब दिया. उन्होंने कहा, ”मैंने राजकुमार हिरानी के घर के आगे टेंट लगा लिया था. वहीं कहानी भी सुनी और वहीं साइन भी कर ली. एडिंटिग भी वहीं चल रहा है!!!

राजकुमार हिरानी की डंकी का बजट कितना है?

गौरतलब है कि 3 इडि्यट्स में रैंचो का किरदार सबसे पहले शाहरुख खान को ऑफर किया गया था. हालांकि डेट्स की समस्या होने के कारण उन्होंने इसे नहीं किया था. जिसके बाद ये रोल आमिर खान को मिल गया था. उसके बाद से ही शाहरुख के मन में राजकुमार हिरानी के साथ काम करने की इच्छा मन में है. अब फाइनली दोनों साथ में काम कर रहे हैं. वहीं, पिंकविला की रिपोर्ट की मानें तो डंकी के प्रोडक्शन की लागत सिर्फ 85 करोड़ रुपये है. डंकी को बनाने में सिर्फ 85 करोड़ रुपये का खर्च आया है. हालांकि, इसमें फिल्म के टैलेंट पार्ट द्वारा ली गई फीस शामिल नहीं है, चाहे वह शाहरुख खान हों, राजकुमार हिरानी हों या तापसी पन्नू और विक्की कौशल हो. फिल्म में शाहरुख खान और राजकुमार हिरानी की फीस और अन्य चीजों के बजट को देखते हुए डंकी का बजट 120 करोड़ रुपये है.

Also Read: Dunki: मुकेश छाबड़ा ने डंकी की सफलता पर तोड़ी चुप्पी, कहा- अगर आपको 3 इडियट्स पसंद है तो यह उससे 100 गुना…

मुकेश छाबड़ा ने डंकी को लेकर कही ये बात

कास्टिंग निर्देशक मुकेश छाबड़ा का कहना है कि राजकुमार हिरानी की डंकी पर काम करना एक अविस्मरणीय अनुभव था. इंडियनएक्सप्रेस कॉम के साथ इंटरव्यू में मुकेश ने कहा, जब मैंने डंकी की स्क्रिप्ट पढ़ी तो मैं दंग रह गया. अगर आपको 3 इडियट्स पसंद है तो यह उससे 100 गुना बेहतर होगी. जब भी मैंने स्क्रिप्ट पढ़ी है मैं रोया हूं. हर बार. फिल्म सारे रिकॉर्ड तोड़ देगी. यह फिल्म निर्माण का सबसे शुद्ध रूप है, जैसे हम आनंद, हृषिकेश मुखर्जी की फिल्में, दो आंखें बारह हाथ को याद करते हैं? उसी तरह आप आने वाले कई वर्षों तक डंकी के बारे में बात करते रहेंगे. मेरा मतलब है यह. मेरे दिल का हर टुकड़ा इसे महसूस करता है.”

शाहरुख खान के लिए ये साल रहा खास

पठान के बाद जवान शाहरुख खान की साल की दूसरी हिट है. फिल्म में शाहरुख आज़ाद और विक्रम राठौड़ की दोहरी भूमिकाओं में हैं. एटली द्वारा निर्देशित फिल्म ने भारत में 614 करोड़ रुपये कमाए हैं. इसमें शाहरुख के अलावा नयनतारा, विजय सेतुपति, दीपिका पादुकोण, सान्या मल्होत्रा, प्रियामणि और सुनील ग्रोवर भी हैं. हाल ही में किंग खान जवान की सफलता का जश्न मनाने के लिए एक स्पेशल प्रशंसक कार्यक्रम में शामिल हुए थे. इस इवेंट के कई वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे. एक वीडियो में शाहरुख ने इवेंट में देर से आने के लिए अपने फैंस से माफी मांगा था. वीडियो में वो कहते दिख रहे हैं, “मैंने अपनी टीम से पूछा, ‘थोड़ा देर हो जाऊंगा तो लोग माफ तो कर देंगे ना.”

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें