1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. bollywood friendship friendship day friendship of film world friendship friendship of bollywood stars friendship of friends

बॉलीवुड की कुछ ऐसी दोस्ती जो कभी नहीं टूटी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आशा,हेलन और वहीदा
आशा,हेलन और वहीदा
फाइल फोटो

ग्लैमर इंडस्ट्री के बारे में कहा जाता रहा है कि यहां दोस्तियां हर शुक्रवार बदलती हैं लेकिन यह हर बार सही हो यह ज़रूरी नहीं है. इस फ्रेंडशिप डे पर हम बॉलीवुड की उन दोस्तियों पर नज़र डालेंगे.जो बदलते वक्त के साथ बदली नहीं बल्कि और गहरी होती चली गयी.एक नज़र बॉलीवुड की खास दोस्तियों पर

आशा,हेलन और वहीदा का गर्ल गैंग

अभिनेत्रियां कभी दोस्त नहीं हो सकती हैं.ये बात इस अभिनेत्री गैंग पर तो बिल्कुल भी फिट नहीं बैठती है. 60 के दशक की अभिनेत्रियां वहीदा रहमान,आशा पारेख और हेलन का एक गर्ल गैंग हैं.जहां वह साथ में मूवी से लेकर लंच और डिनर के साथ साथ देश विदेश भी साथ में घूमने निकल जाते हैं.आशा पारेख कहती हैं कि हमें जब बर्मीज खाना खाओ खाना होता है तो हेलन के यहां पहुँच जाते हैं. चाट खाने के लिए हेलन मेरे घर आ जाती है. आशा पारेख ने बताया कि लॉक डाउन में वह अक्सर अपनी सहेलियों वहीदा रहमान और हेलन के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए गॉसिप करती थी. आशा पारेख ने यह भी बात भी कई बार कबूल की है कि दोस्ती ही है जो उन्हें अकेलेपन और डिप्रेशन से लड़ने में मदद करती है.

जितेंद्र,राकेश और ऋषि थ्री मस्केटियर्स

बॉलीवुड की कुछ ऐसी दोस्ती जो कभी नहीं टूटी

बॉलीवुड में जितेंद्र,राकेश रोशन और दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर को गहरी दोस्ती की वजह से सभी उन्हें थ्री मस्केटियर्स करार देते आए हैं. इनकी दोस्ती 45 साल पुरानी है. राकेश रोशन ने अपने इंटरव्यू में इस बात को माना था कि उन्हें आश्चर्य होता है कि आज के एक्टर्स के बीच ऐसी दोस्ती क्यों नहीं है.जैसी उनकी जितेंद्र और चिंटू के साथ रही है . आज के एक्टर्स कैरियर पर ही हर वक़्त फोकस करते हैं लेकिन हम दोस्ती को भी बहुत महत्व देते आए हैं. जैसे हमारे शूट का पैकअप होता अगर हम मुम्बई में हैं तो एक दूसरे को कॉल करते और मिलते थे.हफ्ते में 4 से 5 बार हम मिल लेते थे. गौरतलब है कि मुम्बई के सन एंड सैंड में एक कमरा अक्सर बुक रहता है जहां पर ये दोस्त अक्सर मिलते हैं. बता दे कि हाल ही में हुई ऋषि कपूर की मौत को राकेश और जितेंद्र ने बहुत बड़ी निजी क्षति करार दिया था.

बेबो और अमु की यारी

बॉलीवुड की कुछ ऐसी दोस्ती जो कभी नहीं टूटी

बेबो बॉलीवुड में सबकी चहेती हैं लेकिन उनकी चहेती अभिनेत्री अमृता अरोरा लदाख हैं .अमृता और करीना की दोस्ती बीस साल पुरानी है. अमृता बताती हैं कि वो और बेबो हर बात एक दूसरे से शेयर करते हैं.मेकअप टिप्स हो या आज की पार्टी में क्या पहनना है से लेकर मदरहुड के टिप्स तक सबकुछ. बेबो ने भी अपने कई इंटरव्यू में यह कहा है कि अमु उनकी दोस्ती इतनी गहरी है कि कोई भी बात बिना हिचके वो बोल देती हैं कि तेरे कुक ने ये बनाया है तो मुझे भी भिजवा दे. खासकर टिक्की मुझे अमु के घर की बहुत पसंद है. बेबो और अमु की दोस्ती उनकी सोशल मीडिया की तस्वीरों से भी अक्सर बयां होती हैं. ये दोनों अक्सर वर्कआउट से लेकर पार्टी साथ में करती नज़र आती हैं.लॉकडाउन में कई बार बेबो ने अमु और अपनी गर्ल गैंग को मिस करने की बात अपने पोस्ट्स से कबूली थी. इतना ही नहीं ये दोनों सहेलियां लॉकडाउन में वीडियो कॉलिंग के ज़रिए एक दूसरे का हाल चाल भी लेती नज़र आयी थी.

रणबीर कपूर और अयान की दोस्ती

बॉलीवुड की कुछ ऐसी दोस्ती जो कभी नहीं टूटी

प्यार के रिश्तों की बात करें तो अभिनेता रणबीर कपूर का नाम अब तक कई अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा है लेकिन दोस्ती उनकी ज़िंदगी का वो पहलू है.जिसमें पिछले एक दशक से भी ज़्यादा समय से एक ही नाम रहा है वो है निर्देशक अयान मुखर्जी का.अयान ने रणबीर को फ़िल्म वेक अप सिड और ये जवानी है दीवानी में निर्देशित किया है.अगले साल इनकी फ़िल्म ब्रह्मास्त्र रिलीज होने वाली है.अयान बहुत साफ शब्दों में कहते हैं कि रणबीर कपूर ना सिर्फ उनके बेस्ट फ्रेंड हैं बल्कि उनके लिए एक टीचर भी हैं.जो उन्हें बहुत कुछ सीखाता है.वो अपनी ज़िंदगी में अपने माता पिता के बाद रणबीर के साथ अपनी दोस्ती को बहुत खास मानते हैं. वो कहते हैं कि वो और रणबीर एक दूसरे की सारी बातें जानते हैं.उनकी ज़िंदगी में क्या चल रहा है सबकुछ. रणबीर कपूर भी अयान के साथ अपनी दोस्ती को बहुत खास बताते हैं.वे कहते हैं कि उन्हें जब भी ऑनेस्ट ओपिनियन की ज़रूरत होती है.वे अयान की ही राय लेते हैं.गौरतलब है कि अयान और रणबीर की दोस्ती को रणबीर के घरवाले भी बहुत खास करार देते रहे हैं.2018 में दिवंगत अभिनेता ऋषि ने बेटे रणबीर कपूर की उनके सबसे अच्छे दोस्त अयान मुखर्जी के साथ एक तस्वीर अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर की थी और सुझाव दिया था कि वे दोनों आपस में ही शादी कर लें.

टाइगर और रिंजिंग का याराना

बॉलीवुड की कुछ ऐसी दोस्ती जो कभी नहीं टूटी

अभिनेता जैकी श्रॉफ और डैनी डेन्जोंगपा एक दूसरे के अच्छे दोस्त रहे हैं यही वजह है कि बचपन में ही इनके बच्चों टाइगर श्रॉफ और रिंजिंग के बीच दोस्ती हो गयी थी.यह दोस्ती आज तक बरकरार है.दोनों एक दूसरे को अपना बेस्ट फ्रेंड बताते हैं.अक्सर साथ में यह समय बिताते नज़र आ जाते हैं. गौरतलब है कि रिंजिंग दिशा पाटनी के भी अच्छे दोस्तों में शामिल हो गए हैं. रिंजिंग जल्द ही बॉलीवुड में अपनी शुरुआत फ़िल्म स्क्वाड से करने वाले हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें