35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शादी के 7 साल बाद पति से अलग हो रही हैं नंदिता दास, जानें उनके बारे में ये 10 खास बातें…

वर्ष 2016 में बॉलीवुड की कई जोडियां एकदूसरे से अलग हो गये. इस वर्ष की शुरुआत में भी इंडस्‍ट्री का एक और कपल अलग होने जा रहा है. दरअसल हिंदी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री नंदिता दास ने पति सुबोध मस्कारा से शादी के 7 साल बाद अलग होने का फैसला किया है. नंदिता ने अलग […]

वर्ष 2016 में बॉलीवुड की कई जोडियां एकदूसरे से अलग हो गये. इस वर्ष की शुरुआत में भी इंडस्‍ट्री का एक और कपल अलग होने जा रहा है. दरअसल हिंदी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री नंदिता दास ने पति सुबोध मस्कारा से शादी के 7 साल बाद अलग होने का फैसला किया है. नंदिता ने अलग होने की पुष्टि करते हुए कहा,’ हां, यह सही है. 7 साल बाद मैंने और सुबोध ने अलग होने का फैसला किया है. यह सब आपसी सहमति से हो रहा है. हमारा बेटा हमारी पहली प्राथमिकता है, इसलिए हम चाहते हैं कि हमारी और हमारे बेटे की प्राइवेसी को ध्‍यान में रखा जाये. इस बारे में कुछ भी छुपाने के लिए नहीं हैं और न ही कुछ बोलने के लिए है.’ जानें नंदिता के बारे में ये दिलचस्‍प बातें…

1. नंदिता दास आर्ट फिल्‍म इंडस्‍ट्री का एक बडा नाम है. उनका जन्‍म 7 नवंबर 1969 को मुंबई में हुआ था. लेकिन उनकी पढ़ाई दिल्‍ली से हुई.

2. नंदिता ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत थियेटर से की थी. वह अपने संजीदा अभिनय के लिए मशहूर हैं. एक शानदार अभिनेत्री होने के साथ-साथ वे एक डायरेक्‍टर भी हैं.

3. नंदिता दास अपनी ऑफ बीट फिल्‍म ‘अर्थ’ और ‘फायर’ के कारण खूब सुर्खियों में रही थी. ‘अर्थ’ में उन्‍होंने आमिर खान संग काम किया था.

4. ‘फायर’ में नंदिता ने मशहूर अदाकारा शबाना आजमी संग काम किया था. यह फिल्‍म समलैंगिक रिश्‍तों पर आधारित थी. फिल्‍म में दोनों के बीच एक किसिंग सीन था, जिसपर खूब बवाल मचा था.

5. वर्ष 2002 में नंदिता दास ने सौम्‍य सेन से शादी की थी. लेकिन दोनों का रिश्‍ता चला नहीं और वर्ष 2009 में दोनों का तलाक हो गया.

6. नंदिता दास ने साल 2010 में मुंबई बेस्‍ड इंडस्‍ट्रलिस्ट सुबोध मस्‍कारा से शादी की. सुबोध से उनका एक बेटा है जिसका नाम विहान है. लेकिन 7 साल बाद यह रिश्‍ता भी टूटने की कगार पर पहुंच गया है.

7. डायरेक्टर के तौर पर नंदिता ने ‘फिराक’ जैसी बेहतरीन फिल्म दी है. इस फिल्म ने कई नेशनल और इंटरनेशनल अवॉर्ड जीते थे. नंदिता पहली ऐसी भारतीय हैं जिन्हें इंटरनेशनल वुमन्स फोरम के हाल ऑफ फेम में शामिल किया गया है.

8. वर्ष 2005 में नंदिता कान्‍स फिल्‍म फेस्टिवल में जूरी के तौर पर भी शामिल हो चुकी हैं. नंदिता दास को वी शांताराम अवॉर्ड समारोह के दौरान अपनी पहली डायरेक्टेड फिल्‍म ‘फिराक’ के लिए बेस्ट न्यू डायरेक्टर का अवॉर्ड भी मिला था.

9. वर्ष 2007 में नंदिता दास ने इंडियन-ब्रिटिश फिल्‍म ‘बिफोर द रेन्‍स’ में बतौर लीड एक्‍ट्रेस अभिनय किया था.

10. इंडस्‍ट्री में नंदिता दास ने लगभग 10 अलग-अलग भाषाओं की फिल्‍मों में काम किया है. जिनमें हिन्‍दी, अंग्रेजी, बंगाली, मलयालम, तेलुगू, उर्दू, तमिल, मराठी, उडि़या, और कन्‍न्‍ड़ शामिल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें