26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

”दंगल” देख गदगद हुए हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, तारीफ में कहे ये शब्‍द

नयी दिल्‍ली: हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को आमिर खान की फिल्‍म ‘दंगल’ बेहद पसंद आई. उन्‍होंने कहा इस फिल्म में हरियाणा की बेटियों व उनके पिता के संघर्ष को पर्दे पर बेहतरीन तरीके से उतारने के लिए फिल्म कलाकार विशेष आमिर खान बधाई के पात्र हैं. मुख्‍यमंत्री ने इसे हरियाणा की विशिष्टता को […]

नयी दिल्‍ली: हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को आमिर खान की फिल्‍म ‘दंगल’ बेहद पसंद आई. उन्‍होंने कहा इस फिल्म में हरियाणा की बेटियों व उनके पिता के संघर्ष को पर्दे पर बेहतरीन तरीके से उतारने के लिए फिल्म कलाकार विशेष आमिर खान बधाई के पात्र हैं.

मुख्‍यमंत्री ने इसे हरियाणा की विशिष्टता को दर्शाने वाली अच्छी और प्रेरक फिल्म बताया. उन्‍होंने कहा कि फिल्‍म में हरियाणा के खेलों की परंपरा और लोक संस्‍कृति को बखूबी पर्दे पर उतारा गया है. कलाकारों द्वारा बोले गये हरियाणवी संवाद सहज ही दर्शकों का ध्‍यान अपनी ओर खींचते हैं. बता दें कि हरियाणा में ‘दंगल’ टैक्‍स फ्री कर दी गई है.

मुख्यमंत्री ने बताया कि,’ हरियाणवी बोली और संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए एक फिल्म पॉलिसी तैयार की जा रही है. कुश्ती-दंगल हरियाणा की खेल पंरपरा का गौरवशाली हिस्सा रही है. हरियाणा सरकार ने इसी वर्ष शहीद ए आजम भगत सिंह के शहीदी दिवस के अवसर पर एक करोड़ रुपये का इनामी दंगल भी आयोजित किया. अगले वर्ष 22-23 मार्च को फिर से एक करोड़ रुपये के दंगल का आयोजन होगा.

फिल्म डिवीजन ऑडिटोरियम में आयोजित दंगल के स्पेशल शो में ‘दंगल’ के नायक आमिर खान तथा फिल्म के निर्देशक नीतिश तिवारी भी मौजूद थे. खट्टर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान से यह फिल्म जुड़ी हुई है. हरियाणा स्वर्ण जयंती वर्ष के दौरान फिल्म उत्सव का भी आयोजन किया जाएगा, इस दौरान दंगल फिल्म को जगह-जगह दिखाया जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें