36.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

62 के हुए कमल हासन, प्रशंसकों से की जन्‍मदिन न मनाने की अपील

चेन्नई: मशहूर अभिनेता कमल हासन आज 62 वर्ष के हो गये लेकिन उनकी अपील पर प्रशंसक उनके जन्मदिन पर किसी तरह के समारोह का आयोजन नहीं करेंगे. अभिनेता ने तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता के अस्पताल में भर्ती होने की वजह से प्रशंसकों से जन्मदिन नहीं मनाने की अपील की थी. अभिनेता के जन्मदिन के […]

चेन्नई: मशहूर अभिनेता कमल हासन आज 62 वर्ष के हो गये लेकिन उनकी अपील पर प्रशंसक उनके जन्मदिन पर किसी तरह के समारोह का आयोजन नहीं करेंगे. अभिनेता ने तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता के अस्पताल में भर्ती होने की वजह से प्रशंसकों से जन्मदिन नहीं मनाने की अपील की थी. अभिनेता के जन्मदिन के एक सप्ताह पहले ही 13 वर्ष से उनकी साथी रहीं गौतमी तडीमल्ला ने बिना कोई कारण बताये उनसे अलग होने की घोषणा की थी.

अभिनेता के एक करीबी सहयोगी ने कहा कि ‘‘विश्वरुपम’ स्टार के प्रशंसकों द्वारा उनके जन्मदिन पर किसी तरह के समारोह का आयोजन नहीं किया जा रहा है. अभिनेता को बधाई देने वालों में उनकी बेटी श्रुति हासन भी शामिल हैं. श्रुति ने ट्विटर पर लिखा, ‘मेरे प्रिय पिताजी को जन्मदिन मुबारक’. हासन ने जयललिता के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुये अपने जन्मदिन पर प्रशंसकों से किसी तरह के समारोह का आयोजन नहीं करने के लिए कहा था.

जानेमाने अभिनेता कमल हासन ने अपने दमदार अभिनय से भारतीय सिनेमा में कई यादगार फिल्‍में की हैं. उन्‍होंने अपने विभिन्‍न किरदारों को ऐसे पर्दे पर उकेरा कि दर्शकों उनकी अदाकारी के कायल हो गये. कमल हासन का जन्‍म 7 नवंबर 1954 में तमिलनाडु के परमकुडी में हुआ था. कमल हासन को अपनी इस सफलता की कहानी को साकार करने में कई संघर्ष से होकर गुजरना पड़ा. उन्‍हें फिल्‍म निर्देशकों ने यहां तक कह दिया था कि उनमें अभिनय क्षमता नहीं है. लेकिन उन्‍होंने हार नहीं मानी और खुद को एक सफल कलाकार के रुप में स्‍थापित किया.

अपने चार दशक के लंबे करियर में कमल हासन ने लगभग 200 से ज्‍यादा फिल्‍मों में काम किया. उन्‍होंने हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम फिल्‍मों में काम किया. उन्‍होंने कई हिंदी फिल्‍मों का निर्देशन भी किया है. वर्ष 2008 में उन्‍होंने फिल्‍म ‘दशावतारम’ में दस अलग-अलग किरदार नि भाकर दर्शकों को हैरान कर दिया. वर्ष 2012 में रिलीज हुई फिल्‍म ‘विश्वरूपम’ ने बॉक्‍स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई करते हुए 250 करोड़ रुपये की कमाई की.

कमल हासन की भी दो शादियां हुई थी लेकिन दोनों ही सफल नहीं रही थीं. उन्‍होंने वर्ष 1978 में नृत्‍यांगना वाणी गणपति से शादी की थी जो 10 साल बाद टूट गई थी. इसके बाद कमल ने अभिनेत्री सारिका से शादी की. दोनों की दो बेटियां श्रुति हासन और अक्षरा हासन हैं. लेकिन कमल और सारिका ने भी वर्ष 2004 में तलाक ले लिया. इसके बाद कमल हासन वर्ष 2005 से अभिनेत्री गौतमी तडीमल्ला के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में रह रहे थे. लेकिन 13 साल बाद हाल ही में दोनों एकदूसरे से अलग हो गये. गौतमी ने बीते दिनों कमल से अलग होने की पुष्टि ब्‍लॉग पर की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें