37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

EXCLUSIVE: बेटी आरध्‍या ”सरबजीत” में मेरे किरदार को जानती है : ऐश्‍वर्या राय

बॉलीवुड अभिनेत्री ऐेश्वर्या राय बच्चन फिल्म ‘सरबजीत’ में दलबीर कौर की भूमिका में हैं. वे बताती हैं कि वे इस किरदार से काफी प्रभावित हुईं और वे दलबीर कौर को सलाम करती हैं. हाल ही में वे कान फिल्‍म महोत्सव से लौटीं हैं. उन्‍होंने फिल्‍म ‘सरबजीत’ से जुड़े कुछ खास पलों को हमारी रिर्पोटर अनुप्रिया […]

बॉलीवुड अभिनेत्री ऐेश्वर्या राय बच्चन फिल्म ‘सरबजीत’ में दलबीर कौर की भूमिका में हैं. वे बताती हैं कि वे इस किरदार से काफी प्रभावित हुईं और वे दलबीर कौर को सलाम करती हैं. हाल ही में वे कान फिल्‍म महोत्सव से लौटीं हैं. उन्‍होंने फिल्‍म ‘सरबजीत’ से जुड़े कुछ खास पलों को हमारी रिर्पोटर अनुप्रिया अनंत के साथ साझा किया. पेश है उनसे बातचीत के मुख्य अंश…

– फिल्‍म ‘सरबजीत’ में दलबीर के किरदार को हां कहने की मुख्‍य वजह क्‍या थी ?

मैंने इस फिल्म को हां इस वजह से ही की, क्योंकि मैंने इसकी पूरी कहानी सुनी थी. मैं इस बारे में अच्छी तरह से वाकिफ थी कि उस दौरान क्या हुआ था. यह कहानी दिल दहलाने वाली है. आपको चौंकाती है यह फिल्म. सरबजीत तो जेल की सजा काट रहे थे, लेकिन लंबे अरसे तक किस तरह उनके परिवार ने उनका साथ दिया और संघर्ष किया उन्हें सलाम है. कैसे उनकी बहन ने खुद की पूरी जिंदगी भाई की रिहाई के संघर्ष में लगा दी यह काफी प्रेरणा देती हैं. ऐसी महिलाएं भी हमारी आदर्श बननी चाहिए. इस वजह से इस कहानी ने मुझे प्रभावित किया.

– क्‍या आपकी बेटी आराध्या को इस फिल्‍म और आपके किरदार के बारे में पता है ?

आराध्या को अब धीरे-धीरे मेरे काम की समझ होने लगी है. खास बात यह है कि उसे इस फिल्म में मेरे किरदार का नाम भी पता था. जब फिल्म के प्रीमियर पर जाने से पहले हम बातें कर रहे थे तो उसने तुरंत बोला सरबजीत नाम है न फिल्म का और आप दलबीर कौर का किरदार कर रहे हो. यह सुन कर मैं भी चौंक गयी थी. आराध्या जानती है कि मैं अपने काम की वजह से उसे नजरअंदाज बिल्कुल नहीं करती इसलिए मुझे कभी कोई परेशानी नहीं होती. वह जिद्दी बच्ची नहीं है. काफी एंजॉय करने वालों में से है.

– कान में आपके लिपस्टिक को लेकर काफी चर्चाएं हुई, इस बारे में आपका क्‍या कहना है ?

मेरा मानना है कि मैं एक अभिनेत्री हूं और हमेशा कुछ नया करना मुझे अच्छा लगता है. मुझे यह करने में बहुत मजा आया और मुझे इसके लिए मिक्सड रिस्पांस मिले. मेरा मानना है कि सिर्फ इस बार ही नहीं, जब भी मैं कान में रेड कार्पेट पर होती हूं मेरी कोशिश रहती है कि मैं कुछ नया करूं फिर चाहे वह वाउ हो या नो हो मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता. दरअसल, मुझे लोगों की बातों का बुरा ही नहीं लगता.

– क्‍या आप फिर से मां बनने वाली हैं ?

इस बात को लेकर बेवजह अफवाह उड़ाई जा रही है. मेरे मजाक को भी लोग गंभीरता से लेते हैं. मैं प्रेगनेंट नहीं हूं और यही हकीकत है.

– क्‍या आप अपने पति अभिषेक बच्‍चन के साथ कोई फिल्‍म कर रहीं हैं ?

हमें कोई वैसी फिल्म मिले तो हम जरूर करना चाहेंगे. हमारी पिछली फिल्में आज जब हम देखते हैं तो महसूस करते हैं कि इससे बेहतर काम हम कर सकते थे. उन्हें देख कर महसूस भी करते हैं कि अभी और भी बहुत कुछ हमें सीखना है.

– फिल्‍म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ में अपने किरदार के बारे में कुछ बतायें ?

‘ऐ दिल है मुश्किल’ में मैं एक ऐसा किरदार निभा रही हूं, जिसे लेकर मैं खुद बहुत उत्साहित हूं. करन के साथ हमेशा से काम करना चाहती थी. हम दोनों बहुत अच्छे दोस्त हैं. लेकिन हमारी बात ही नहीं बन पा रही थी. इस बार जो किरदार निभा रही. वह काफी मजेदार है. लोगों को मजा आयेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें