33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राहत फतेह अली खान को हैदराबाद से वापस भेजा गया

हैदराबाद : पाकिस्तानी गायक राहत फतेह अली खान को यहां राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर उतरने के तुरंत बाद वापस भेज दिया गया क्योंकि उन्होंने आव्रजन शर्तो को पूरा नहीं किया था. अधिकारियों के अनुसार खान नववर्ष की पूर्व संध्या पर शहर के एक होटल में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए […]

हैदराबाद : पाकिस्तानी गायक राहत फतेह अली खान को यहां राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर उतरने के तुरंत बाद वापस भेज दिया गया क्योंकि उन्होंने आव्रजन शर्तो को पूरा नहीं किया था. अधिकारियों के अनुसार खान नववर्ष की पूर्व संध्या पर शहर के एक होटल में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सीधे अबुधाबी से यहां आए थे.

उन्हें वापस भेज दिया गया क्योंकि पाकिस्तानी नागरिक सिर्फ दिल्ली और मुंबई के जरिए ही भारत में प्रवेश कर सकते हैं. खान ने उसके बाद दिल्ली की उडान पकडी और अपने कार्यक्रम के लिए हैदराबाद आए. खान ने इस गडबडी के लिए विमानन कंपनी की गलती बताया और कहा कि अधिकारी सिर्फ नियमों का पालन कर रहे थे. एक आव्रजन अधिकारी ने बताया कि 42 वर्षीय खान कल सुबह यहां पहुंचे. लेकिन उन्हें प्रवेश नहीं दिया गया क्योंकि उन्होंने आव्रजन नियमों को पूरा नहीं किया था. इसलिए उन्हें वापस अबुधाबी भेज दिया गया.

घटना के बारे में पूछे जाने पर खान ने पीटीआई भाषा से कहा कि अधिकारी और वह अपने हिसाब से सही थे और गलती विमानन कंपनी की थी क्योंकि उन्हें पता होना चाहिए था कि पाकिस्तानी नागरिक के रुप में वह भारत में किस स्थान की यात्रा कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि यह विमानन कंपनी की गलती थी और उन्हें यह यात्रा पूरी करने में 29 घंटे लगे. विमानन कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तानी नागरिक दिल्ली और मुंबई हवाई अड्डों के जरिए ही भारत में प्रवेश कर सकते हैं.

कार्यक्रम से संबद्ध एक अधिकारी इना शर्मा ने कहा, ‘खान को वापस अबुधाबी जाना पडा और वह वहां से वापस दिल्ली लौटे. वहां से वह हैदराबाद आए और अपना कार्यक्रम पेश किया.’ इस बीच एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि देश में आने वाले सभी पाकिस्तानी नागरिकों की उपस्थिति को नई दिल्ली एवं मुंबई के प्रवेश केंद्रों पर दर्ज किया जाता है.

उन्होंने कहा कि प्रवेश केंद्र के रुप में हैदराबाद अधिकृत नहीं है. इसलिए पाकिस्तानी नागरिकों का इस हवाई अड्डे के जरिए भारत में प्रवेश करने की अनुमति नहीं है. आव्रजन अधिकारी ने कहा कि खान को यूएई स्थित उसी विमानन कंपनी से वापस यूएई भेज दिया गया. खान भारत में काफी लोकप्रिय हैं और हिंदी फिल्मों के कुछ गाने जैसे ‘मन की लगन’, ‘जिया घडक धडक’, ‘बोल ना हलके हलके’ और ‘दगाबाज रे’ काफी पसंद किए गए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें