फुटपाथ पर सोने वालों को सिंगर अभिजीत ने कहा ''कुत्‍ता'', देखें वीडियो

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

मुंबई : फिल्म अभिनेता सलमान खान को 2002 के हिट एंड रन मामले में पांच साल कैद की सजा सुनाये जाने के बाद बॉलीवुड के कई लोग उनके समर्थन में सामने आये हैं. हेमा मालिनी, सुभाष घई, अनिल शर्मा, रितेश देशमुख और गायक अभिजीत जैसी शख्सियतों ने बयान दिया है. 12 साल पुराने गैर इरादतन हत्या के मामले में 49 वर्षीय सलमान को दोषी पाया गया है. उन्हें पांच साल की सजा सुनायी गयी है.

सलमान को सजा सुनाये जाने के बाद बॉलीवुड के सिंगर अभिजीत गहरे सदमे में हैं. उन्­होंने कड़े शब्­दों में ट्वीट करते हुए अपनी नाराजगी जतायी है. उन्­होंने लिखा है, कुत्ता रोड पर सोयेगा तो कुत्ते की मौत मरेगा. रोड गरीब के बाप की नहीं है, मैं एक साल तक बेघर था लेकिन कभी भी फुटपाथ पर नहीं सोया.

भाजपा सांसद और अभिेनत्री हेमा मालिनी ने कहा कि वह प्रार्थना कर रही थीं कि वह प्रार्थना कर रही थीं कि सलमान को कम सजा मिले. उन्होंने कहा, 'बहुत बुरा लग रहा है. प्रार्थना कर रही हूं कि सलमान को कम सजा मिले. सलमान और उसके परिवार के प्रति मेरी सहानुभूति है.' फिल्म निर्माता सुभाष घई ने सलमान को एक 'बेहतरीन' इंसान बताते हुये ट्वीट किया, 'सलमान खान और हम सभी अदालत के फैसले का स्वागत करते हैं लेकिन हम सभी जानते हैं कि सलमान एक बेहतरीन इंसान हैं जो प्रारब्ध से नहीं लड़ सकते.' सलमान ने सुभाष घई के साथ 'युवराज' फिल्म में काम किया है.

सलमान की 'वीर' फिल्म का निर्देशन करने वाले अनिल शर्मा ने कहा, ' सलमान खान के लिए दुआ कर रहा हूं. दयालू, शानदार इंसान के लिए प्रार्थना कर रहा हूं. भगवान भला करे.' सलमान के समर्थन में अभिनेता और उनके दोस्त रितेश देशमुख ने ट्वीट कर कहा है कि अदालत के फैसले पर टिप्पणी नहीं करुंगा लेकिन मेरा दिल सलमान के लिए दुखी है. वे इस फिल्म जगत में बडे दिल वाले और एक बेहतरीन इंसान है.

संगीतकार और सलमान के करीबी मित्र वाजिद अली ने कहा, ' यह बहुत ही दुख भरा क्षण है. फैसले को लेकर दुखी हूं. सलमान भाई एक असाधारण और वास्तविक इंसान हैं. मुझे उम्मीद है कि वह इसे सही तरीके से लेंगे.' अली ने सलमान की 'वांटेड' और 'दबंग' जैसी फिल्मों के गीतों का संगीत तैयार किया था.

अभिनेता शक्ति कपूर ने कहा कि हालांकि, कानून तो कानून है. यह दुर्भाग्यपूर्ण है. सलमान का परिवार कानून का पालन करने वाला है और वे पहले ही 13 साल तक मानसिक प्रताडना के शिकार हो चुके हैं. उन्हें परोपकारी काम और जरुरतमंद लोगों की मदद करने के लिए जाना जाता है. अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा ने ट्वीट कर इस फैसले को डरावना करार दिया.

सलमान के पारिवारिक मित्र वरुण ने कहा है कि वह अदालत के फैसले पर टिप्पणी नहीं करेंगे लेकिन सलमान भाई का दिल बहुत बडा है और वह इस जगत के सबसे मददगार इंसान हैं. अभिनेत्री परिणीति चोपडा ने ट्वीट कर इस फैसले पर दुख व्यक्त किया.

जाने माने अभिनेता-निर्देशक सतीश कौशिक, अभिनेता आयुष्मान खुराना, अभिनेता पुलकित सम्राट, अभिनेत्री आलिया भट्ट, अभिनेता अर्जुन कपूर, अभिनेता रिषि कपूर ने भी सलमान को दोषी ठहराये जाने पर दुख व्यक्त किया है. अभिनेत्री प्रीति जिंटा और फिल्म निर्देशक आशुतोष गोवारिकर ने फैसला सुनाये जाने के बाद सलमान के परिवार वालों से मुलाकात की.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें