27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आमिर ”फुन्‍सुक वांगडूं” के बाद अब बन जायेंगे ”पीके” के ”पुनमिया कौशल”

बॉलीवुड के ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ आमिर खान अपनी आगामी फिल्‍म ‘पीके’ को लेकर खासा सुर्खियां बटोर रहे हैं. दर्शक भी बेहद उत्‍सुक है कि आखिर ‘पीके’ है क्‍या? कई अटकलें लगाई गई. फिल्‍म का निर्देशन राजकुमार हिरानी कर रहे हैं. हिरानी अपनी फिल्‍मों में अजीबो-गरीब नाम रखने के लिए जाने जाते हैं. इससे पहले भी उनकी […]

बॉलीवुड के ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ आमिर खान अपनी आगामी फिल्‍म ‘पीके’ को लेकर खासा सुर्खियां बटोर रहे हैं. दर्शक भी बेहद उत्‍सुक है कि आखिर ‘पीके’ है क्‍या? कई अटकलें लगाई गई. फिल्‍म का निर्देशन राजकुमार हिरानी कर रहे हैं. हिरानी अपनी फिल्‍मों में अजीबो-गरीब नाम रखने के लिए जाने जाते हैं. इससे पहले भी उनकी फिल्‍मों में कई नाम ऐसे नाम उन्‍होंने रखा था जिसने दर्शकों को बरबस ही फिल्‍म की ओर खींचा.

वर्ष 2009 में हिरानी के निर्देशन में बनी फिल्‍म ‘थ्री इडियट्स’ दर्शकों को खासा पसंद आई थी. फिल्‍म में आमिर खान, आर. माधवन, शरमन जोशी, करीना कपूर और बोमन ईरानी मुख्‍य भूमिकाओं में थे. फिल्‍म में हिरानी ने आमिर खान के कॉलेज का नाम ‘रंचोड़दास श्‍यामलदास चचांड’ रखा था. वहीं आमिर का फिल्‍म में ही असली नाम ‘फुन्‍सुक वांगडूं’ था. वहीं ओमी वैद्य का नाम ‘चतुर रामालिंगम’ रखा था. जिसे सब ‘साइलेंसर’ कहकर बुलाते थे. यह फिल्‍म दर्शकों को बेहद पसंद आई. फिल्‍म ने कई अवार्ड्स भी जीते.

वहीं वर्ष 2003 में फिल्‍म ‘मुन्‍नाभाई एमबीबीएस’ आई थी. जिसका निर्देशन भी हिरानी ने ही किया था. फिल्‍म में संजय दत्‍त,अरशद वारसी, जिमी शेरगिल, सुनील दत्‍त, ग्रेसी सिंह और बोमन ईरानी ने मुख्‍य भूमिकाएं निभाई थी. फिल्‍म में अरशद वारसी का नाम ‘सार्किट’ रखा गया था. इस फिल्‍म के बाद वे इसी नाम से फेमस हो गये. इस फिल्‍म ने भी कई अवार्ड जीते. वहीं अब हिरानी संजय दत्‍त की जीवनी पर भी फिल्‍म बनाने वाले हैं.

अब दर्शक आमिर की फिल्‍म ‘पीके’ का इंतजार कर रहे हैं. फिल्‍म में आमिर का नाम ‘पीके’ है. फिल्म के पहले डायलॉग प्रोमों में खुद आमिर यह कहते दिखते हैं, ‘नाम नाही है कुछौ हमार. बाकी जाने काहे सब पीके-पीके बुलावत हैं?’ हम आपको बताते है कि आमिर का पूरा नाम ‘पुनमिया कौशल’ है, जिसका शॉर्ट फॉर्म है ‘पीके’. वहीं आमिर की को-स्‍टार अनुष्‍का शर्मा का नाम है जगत जननी उर्फ ‘जग्गू’. फिल्‍म अपने अंदर कई संस्‍पेंस समेटे हुए है. फिल्‍म 19 दिसंबर को रिलीज हो रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें