35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बॉलीवुड के चंद हॉट किसिंग सीन

प्रेम में चुंबन काफी मायने रखता है. यही कारण है कि जब भी चुंबन की बात होती है, लोग उसकी गरमाहट को महसूस करने लगते हैं. बॉलीवुड ने लोगों की इस कमजोरी को बखूबी भुनाया है और रोमांटिक दृश्यों के दौरान किसिंग सीन को फिल्माने की कोशिश की है. भारतीय समाज में खुलेपन का अभाव […]

प्रेम में चुंबन काफी मायने रखता है. यही कारण है कि जब भी चुंबन की बात होती है, लोग उसकी गरमाहट को महसूस करने लगते हैं. बॉलीवुड ने लोगों की इस कमजोरी को बखूबी भुनाया है और रोमांटिक दृश्यों के दौरान किसिंग सीन को फिल्माने की कोशिश की है.

भारतीय समाज में खुलेपन का अभाव है, इसलिए बॉलीवुड में किसिंग सीन को फिल्माना सहज काम नहीं था, यही कारण है कि पुरानी फिल्मों में प्रतीक के जरिये किसिंग सीन को दर्शाया जाता था. मसलन दो पक्षियों को चोंच लड़ाते दिखाना, दो फूलों को आपस में सटाकर दिखाना आदि.

लेकिन बॉलीवुड में कई ऐसी अभिनेत्रियां हुईं, जिन्होंने हिम्मत करके फिल्मों में बखूबी किसिंग दृश्य किये. जब बॉलीवुड में सेंसरशिप की शुरुआत नहीं हुई थी, तो कई अभिनेत्रियों ने लिपलॉक किसिंग सीन किये. 1929 में रिलीज हुई मूक फिल्म ए थ्रो ऑफ डाइस में हीरोइन सीतादेवी ने चारु राय के साथ लिपलॉक सीन किया था. ललिता पवार, जुबैदा ने भी लिपलॉक सीन किया था.

देविका रानी ने फिल्म करमा में लिपलॉक सीन दिया था, जो काफी चर्चित हुआ था. यह फिल्म 1933 में रिलीज हुई थी और उनके साथ अभिनेता हिमांशु राय थे, जिन्होंने यह दृश्य किया था. सेंसरशिप के बावजूद राजकपूर ने अपने फिल्मों में एक्सपोज की शुरुआत की और सत्यम शिवम् सुंदरम और बॉबी जैसी फिल्मों में किसिंग सीन को फिल्माया.

वर्तमान दौर की अगर बात करें, तो अब किसिंग सीन पर सेंसर बोर्ड अपनी कैंची नहीं चलाता है. यही कारण है कि कई फिल्मों में बखूबी किसिंग सीन को फिल्माया गया है. मैंने प्यार किया के किसिंग सीन को लोग आज भी नहीं भूले हैं, बल्कि कई लोग तो उस दृश्य को बार-बार देखना चाहते हैं.

बॉलीवुड की सभी टॉप अभिनेत्रियों ने किसिंग सीन किये हैं और कर रहीं हैं. प्रियंका चोपड़ा ने अंदाज फिल्म में अक्षय कुमार के साथ हॉट किसिंग सीन किया, तो दीपिका पादुकोण ने रणबीर कपूर के साथ बचना ए हसीनों में जबरदस्त किसिंग सीन किया. बिपिशा बासु ने जिस्म में नेचुरल किसिंग सीन देकर लोगों के होश उड़ा दिये थे क्योंकि उनके अपोजिट जॉन अब्राहम थे.

विद्या बालन ने अपनी पहली फिल्म परिणिता में सैफ अली खान के साथ लिप लॉक सीन दिया था. अब इस कड़ी में युवा दिलों की धड़कन आलिया भट्ट का नाम जुड़, क्योंकि आलिया ने अब तक जितनी भी फिल्में की हैं उनमें आलिया ने लिपलॉक सीन दिया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें