26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिकने वाला है मशहूर कलाकार किशोर कुमार का मकान

खंडवा: बीते जमाने के गायक औरमशहूरकलाकार स्वर्गीय किशोर कुमार के जन्म स्थान खंडवा में बना उनका पैतृक मकान बिकने की कगार पर पहुंच गया है.किशोर कुमार के पुत्र सुमित कुमार और उनके भाई अनूप कुमार के पुत्र अर्जुन कुमार, अपने कानूनी सलाहकार के साथ कल खंडवा पहुंचे. यहां उन्होंने प्रोपर्टी ब्रोकर से चर्चा की और […]

खंडवा: बीते जमाने के गायक औरमशहूरकलाकार स्वर्गीय किशोर कुमार के जन्म स्थान खंडवा में बना उनका पैतृक मकान बिकने की कगार पर पहुंच गया है.किशोर कुमार के पुत्र सुमित कुमार और उनके भाई अनूप कुमार के पुत्र अर्जुन कुमार, अपने कानूनी सलाहकार के साथ कल खंडवा पहुंचे. यहां उन्होंने प्रोपर्टी ब्रोकर से चर्चा की और उनके साथ अपनी संपत्ति का जायजा लिया.

किशोर कुमार के पैतृक मकान को स्मारक बनाने की मांग लम्बे समय से उठती रही है.खंडवा की कला प्रेमी संस्थाएं प्रशासन से कई बार यह मांग कर चुकी हैं कि किशोर कुमार की यादों को सहेजने के लिये राज्य सरकार स्वयं बंगले को खरीदकर उसे धरोहर मानते हुए, स्मारक के रुप में विकसित करे. इसके लिए कल उनके फैन्‍स ने पोस्टकार्ड अभियान चलाकर राज्य के संस्कृति मंत्री को पत्र भी लिखे लेकिन प्रशासन अब तक इस मांग पर गंभीर नहीं हुआ.
मंगलवार को चली चर्चा में किशोर कुमार के पैतृक भवन के बिकने के कगार पर पहुंच जाने से किशोर प्रेमियों में निराशा का माहौल है.खंडवा के बाम्बे बाजार स्थित गांगुली हाउस ने फिल्म इंडस्टरी को एक ऐसा कलाकार दिया जिसे उनके चाहने वाले किशोर कुमार के नाम से जानते हैं. किशोर कुमार का जन्म 4 अगस्त 1929 को खंडवा में हुआ था.जिस मकान में किशोर कुमार का जन्म हुआ वह मकान जर्जर होकर गिरने के कगार पर है. किशोर प्रेमियों को छोडकर किसी की इसमें दिलचस्पी नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें