65th filmfare awards 2020: फिल्मफेयर में गली ब्वाय की धूम, जीते ये अवार्ड

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

65th filmfare awards 2020 full winners list: भारतीय हिंदी सिनेमा के सबसे प्रतिष्ठित और सबसे बड़े ‘फिल्मफेयर अवॉर्ड्स 2020’ में गली ब्वाॅय की धूम रही. शनिवार को ‘गली ब्वाय’ को सर्वश्रेष्ठ फिल्म सहित कई अवॉर्ड मिले.

रणवीर सिंह को फिल्म ‘गली ब्वॉय’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और आिलया भट‍्ट को फिल्म ‘गली ब्वाॅय’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का अवॉर्ड दिया गया. फिल्म स्टूडेंट ऑफ द इयर-2 के लिए अनन्या पांडे को बेस्ट डेब्यू फीमेल का अवॉर्ड दिया गया. जबकि फिल्म ‘मर्द को दर्द नहीं होता’ के लिए अिभमन्यु दशानी को बेस्ट डेब्यू मेल का अवॉर्ड दिया गया. ‘गली ब्वॉय’ और ‘कबीर सिंह’ को बेस्ट म्यूजिक अलबम का अवॉर्ड दिया गया है. बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड अमृता सुभाष को िदया गया. बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवॉर्ड िसद्धार्थ चतुर्वेदी बने. सेरेमनी को करण जौहर और विकी कौशल ने होस्ट किया.

60 साल में पहली बार मुंबई के बाहर हुआ समारोह : 60 साल में यह पहला मौका है जब यह अवॉर्ड सेरेमनी मुंबई से बाहर हुई. कार्यक्रम असम की राजधानी गुवाहाटी के इंदिरा गांधी एथलेटिक्स स्टेडियम में हुआ. इस बार का अमेजन फिल्मफेयर अवॉर्ड्स थोड़ा अलग हटकर था. पहला तो यह इस बार मुंबई में न होकर असम में हुआ और दूसरा कि इस बार फिल्मफेयर ने टेक्नीकल और शॉर्ट फिल्म्स के लिए अलग से सेरेमनी रखी. टेक्नीकल और शॉर्ट फिल्म्स मुंबई में पहले ही परफॉर्म की जा चुकी है. बेस्ट शॉर्ट फिल्म (फिक्शन) का अवॉर्ड फिल्म ‘बेबाक’ (डायरेक्टर- शाजिया इकबाल) को दिया गया.

रणवीर सिंह: बेस्ट एक्टर

आलिया भट‍्ट: बेस्ट एक्ट्रेस

गली ब्वाय: बेस्ट फिल्म

बेस्ट डेब्यू मेल : सिद्धार्थ चतुर्वेदी (फिल्म : गली ब्वाय)

बेस्ट मेल सिंगर : अरिजीत सिंह (फिल्म : कलंक)

बेस्ट फीमेल सिंगर : शिल्पा राव (फिल्म : वॉर)

बेस्ट म्यूजिक एल्बम : कबीर सिंह और गली ब्वाय

रमेश सिप्पी को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड : मशहूर फिल्ममेकर रमेश सिप्पी को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड दिया गया. बॉलीवुड को रमेश सिप्पी ने ‘शोले’ और ‘शान’ जैसी बेहतरीन फिल्में दी हैं. अक्षय कुमार ने उन्हें यह अवॉर्ड प्रेजेंट किया.

बेस्ट डेब्यू फीमेल : अनन्या पांडे फिल्म- स्टूडेंट ऑफ द इयर-2

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें