34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गुलजार ने मुझसे वादा लिया था कि मेघना ही ‘राजी” का निर्देशन करेंगी: सिक्का

नयी दिल्ली : अपनी किताब ‘‘कॉलिंग सहमत” को ‘‘राजी” फिल्म में रूपांतरित करने वाले लेखक हरिंदर सिंह सिक्का का कहना है कि वह दिग्ग्ज गीतकार गुलजार के आग्रह पर ही ‘राजी’ के निर्देशक के रूप में मेघना गुलजार को रखने पर सहमत हुए थे. सिक्का के मुताबिक, फिल्म अनुबंध की ‘‘तीन शर्तों” में से एक […]

नयी दिल्ली : अपनी किताब ‘‘कॉलिंग सहमत” को ‘‘राजी” फिल्म में रूपांतरित करने वाले लेखक हरिंदर सिंह सिक्का का कहना है कि वह दिग्ग्ज गीतकार गुलजार के आग्रह पर ही ‘राजी’ के निर्देशक के रूप में मेघना गुलजार को रखने पर सहमत हुए थे.

सिक्का के मुताबिक, फिल्म अनुबंध की ‘‘तीन शर्तों” में से एक यह थी कि मेघना गुलजार ही आलिया भट्ट-विक्की कौशल अभिनीत फिल्म का निर्देशन करेंगी. 2018 में आयी स्पाई थ्रिलर फिल्म ‘‘राजी” एक युवा कश्मीरी लड़की के वास्तविक जीवन की कहानी है, जो भारत के लिए जासूसी करने के मकसद से एक पाकिस्तानी सेना अधिकारी से शादी करने पर सहमत हो गई थी.

उन्होंने कहा, ‘‘गुलजार चाहते थे कि उनकी बेटी को काम मिले. मैंने इसे (निर्देशक के रूप में मेघना को रखने) अपने अनुबंध का हिस्सा बनाया क्योंकि उन्होंने मुझसे एक वादा लिया था कि जो भी फिल्म का निर्माण करेगा, निर्देशक केवल मेघना ही होगी.”

हाल ही में अपनी नई किताब ‘‘विछोड़ा” के साथ आने वाले सिक्का ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘अब, यह सब अनुबंध में है. गुलजार यह नहीं कह सकते कि यह मामला या ऐसा कुछ नहीं था. अनुबंध में अन्य दो शर्तें थी- ‘‘केवल आलिया भट्ट ही मुख्य भूमिका निभाएंगी और पूरा भुगतान एक बार में करना है, कोई किस्त नहीं रहेगी.’ ‘‘विछोड़ा” को भी जल्द ही एक फिल्म में रूपांतरित किया जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें