23.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

फिल्म ‘83’ का लंदन शेड्यूल पूरा, निर्देशक कबीर खान बोले- लॉर्डस में शूटिंग करना मैजिकल

नयी दिल्ली: महान क्रिकेटर कपिल देव की कप्तानी में विश्व कप जीतने के सफरनामें पर बन रही फिल्म 83 का इंतजार दर्शक बेसब्री से कर रहे हैं. फिलहाल अलग-अलग लोकेशन्स पर इसकी शूटिंग चल रही है और हम पल-पल की जानकारी पाठकों और दर्शकों तक पहुंचाते रहते हैं. ताजा जानकारी के मुताबिक फिल्म की यूनिट […]

नयी दिल्ली: महान क्रिकेटर कपिल देव की कप्तानी में विश्व कप जीतने के सफरनामें पर बन रही फिल्म 83 का इंतजार दर्शक बेसब्री से कर रहे हैं. फिलहाल अलग-अलग लोकेशन्स पर इसकी शूटिंग चल रही है और हम पल-पल की जानकारी पाठकों और दर्शकों तक पहुंचाते रहते हैं. ताजा जानकारी के मुताबिक फिल्म की यूनिट ने लंदन में शूटिंग के लंबे शेड्यूल को खत्म कर लिया है और पूरी स्टारकास्ट जल्द ही भारत लौटने वाली है.

शूटिंग खत्म होने पर क्रू ने मनाया जश्न

इसी बीच फिल्म में कपिल देव की भूमिका निभाने जा रहे अभिनेता रणवीर सिंह ने शूटिंग पूरी होने के बाद पूरी स्टारकास्ट के साथ जश्न की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं. फिल्म के निर्देशक कबीर खान ने कहा कि ब्रिटेन और उसके आसपास के लोकेशन पर तीन महीने तक शूटिंग के दौरान फिल्म की स्टारकास्ट ने मानों उन उपलब्धियों को दोबारा जी लिया जब भारतीय क्रिकेट टीम ने वर्ल्ड कप जीता था. उन्होेंने कहा कि 83 एक महात्वाकांक्षी फिल्म है और मैं खुश हूं कि हमने जितनी योजना बनाई थी उससे कहीं ज्यादा हासिल किया.

लंदन के ऑरिजिनल लोकेशन पर शूटिंग

उन्होंने कहा कि फिल्म में वास्तविकता रहे इसके लिए कास्ट और क्रू को पिछले एक साल से हर महीने लंदन जाना पड़ता था. उन्होंने कहा कि कुछ लोकेशन्स पर शूटिंग की अनुमित हासिल करना वाकई मुश्किल था, विशेषतौर पर लॉर्डस क्रिकेट ग्राउंड के अंदर शूटिंग करना तो काफी मुश्किल काम था. कबीर खान ने बताया कि ये पहली फिल्म यूनिट होगी जिसने लार्डस क्रिकेट ग्राउंड में खिलाड़ियों के लॉक रुम और लॉंग रुम में प्रवेश किया. चूंकि फिल्म साल 1983 में भारतीय क्रिकेट टीम के विश्व कप जीतने के बारे में है इसलिए कबीर खान ने सुनिश्चित किया कि वो लंदन को 1983 से मिलता-जुलता हुआ बनाएं. कबीर खान ने कहा कि लॉर्डस में आखिरी दिन की शूटिंग वाकई जादुई अहसास था.

विश्व कप के दौरान ही हुई फिल्म की शूटिंग

बता दें कि जिस समय फिल्म की शूटिंग लंदन में चल रही थी उसी वक्त क्रिकेट का विश्व कप खेला जा रहा था. कबीर खान ने 1983 के विश्व कप विजेता टीम के सदस्यों सुनील गावस्कर, कपिल देव, जिमी अमरनाथ, बलविंदर सिंह संधू का धन्यवाद किया. कबीर खान ने कहा कि इन दिग्गजों से ढेर सारी जानकारी और मार्गदर्शन हमें मिला. गौरतलब है कि इस फिल्म में अभिनेता रणवीर सिंह कपिल देव की भूमिका में नजर आएंगे. इसके अलावा अन्य किरदारों में ताहिर राज भसीन, साकिब सलीम, अम्मी विर्क, हार्डी संधू, साहिल खट्टर, चिराग पाटिल, आदिनाथ कोठारे, धीरा करवा, दिनकर शर्मा, जतिन शर्मा, निशांत दहिया और आर बद्री जैसे कलाकार नजर आएंगे.

फिल्म में लोकप्रिय अभिनेता पंकज त्रिपाठी टीम मैनेजर की भूमिका में नजर आएंगे. रणवीर सिंह की रियल लाइफ पत्नी और प्रसिद्ध अभिनेत्री दीपिका पादुकोण कपिल की पत्नी रोमी के रूप में नजर आएंगी. सिनेप्रेमियों सहित क्रिकेटप्रेमियों को भी इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें