29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

”मिशन मंगल” को लेकर विद्या बालन ने खोले कई राज

एक वक्त बॉलीवुड की वन वीमेन इंडस्ट्री करार दी जाने वाली अभिनेत्री विद्या बालन जल्द ही फिल्म ‘मिशन मंगल’ में नजर आने वाली हैं. विद्या बालन के अलावा फिल्‍म में अक्षय कुमार, तापसी पन्‍नू, सोनाक्षी सिन्‍हा, कीर्ति कुल्‍हारी और नित्‍या मेनन मुख्‍य भूमिका में हैं. फिल्‍म का ट्रेलर रिलीज हो चुका है जिसे बेहद पसंद […]

एक वक्त बॉलीवुड की वन वीमेन इंडस्ट्री करार दी जाने वाली अभिनेत्री विद्या बालन जल्द ही फिल्म ‘मिशन मंगल’ में नजर आने वाली हैं. विद्या बालन के अलावा फिल्‍म में अक्षय कुमार, तापसी पन्‍नू, सोनाक्षी सिन्‍हा, कीर्ति कुल्‍हारी और नित्‍या मेनन मुख्‍य भूमिका में हैं. फिल्‍म का ट्रेलर रिलीज हो चुका है जिसे बेहद पसंद किया जा रहा है. विद्या बालन ‘मिशन मंगल’ की सफलता को महिलाओं की सफलता करार देती हैं. पेश है विद्या बालन से उर्मिला कोरी की हुई बातचीत के प्रमुख अंश.

‘मिशन मंगल’ में आपके साथ चार और अभिनेत्रियां हैं. बेगम जान में भी आपने कई एक्ट्रेस के साथ काम किया था, आपको कोई परेशानी नहीं हुई?

‘मिशन मंगल’ में हम पांच अभिनेत्रियों ने धमाल कर दिया है. इस फिल्म में जो भी अभिनेत्रियां हैं वे सभी अपने आप में खास अभिनेत्री हैं, उन्हें किसी से किसी भी तरह की असुरक्षा की भावना नहीं इसलिए सभी जब सेट पर आती थीं, तो एक अलग ही जज्बे के साथ आती थीं. किसी को किसी से शिकायत नहीं हुई. हमने खूब मजे के साथ काम किए. मुझे लगता है कि यही खास बात है. हम सभी के बीच बहुत कुछ एक जैसा था. इसलिए हम एक दूसरे के साथ बहुत जल्दी सहज भी हो गये. मैं और सोनाक्षी एक दूसरे को थोड़ा बहुत जानते थे. लेकिन बाकी को मैं नहीं जानती थी, लेकिन उनसे मिल कर ऐसा लगा ही नहीं. सब एक दूसरे के काम की तारीफ करते थे.

फिल्म में महिला वैज्ञानिक कम रही हैं, जो हैं भी उनकी चर्चा बहुत कम हुई है?

मुझे हाल ही में पता चला कि इसरो में 40 प्रतिशत महिलाएं हैं. इस बात की खुशी है कि अब धीरे-धीरे हमने सफलता को स्वीकारना भी शुरू किया है. क्रेडिट लेना शुरू किया है. अब तक झिझक थी, हम फोटो में खड़े होना पसंद नहीं करते थे.काम तो पहले भी कर लेते थे. लेकिन फिर भी क्रेडिट के वक्त दिखते नहीं थे. लेकिन अब चीजें बदल रही हैं. पहले लोग हमारी काबिलियत के लिए कम हमारी खूबसूरती की ही प्रसंशा के करते थे. लेकिन हम चीजें बदली हैं. हम लोग भी अब बदल रहे है. मेरा मानना है कि जैसे हमने पुरुषों को हमेशा सपोर्ट किया है, अब पुरुषों को भी हमें पूरी तरह से सपोर्ट करना चाहिए. हमें उन्हें थोड़ा आगे लाना होगा आखिरकार सफलता पर हमारा भी अधिकार है

‘भूल-भुलैया’ और ‘हे बेबी’ के 12 साल बाद आप अक्षय के साथ काम कर रही हैं?

मुझे लगा ही नहीं कि हम 12 साल के बाद एक बार फिर से काम कर रहे हैं. वह मुझे हमेशा कहते थे कि तू हमारे सेट का लड़का है. तू इतनी बदमाश है कि सबकी नाक में दम कर देती है. तो मैं उनको कहती थी, यह सब आपसे ही सीखा है, क्योंकि शुरुआती दौर में मैंने उनके साथ काफी काम किया था. इस फिल्म में सारा खाना उनके घर से आता था. हमने खूब एंज्वॉय किया.

विद्या, आपको इंडस्ट्री में फीमेल ओरियेंटेड फिल्मों को बढ़ावा देने का श्रेय मिलता रहा है ‘मिशन मंगल’ उसी लीग की अगली फिल्म क्या साबित होगी?

सच कहूं तो पहले लगता था कि मैंने ही सबकुछ बदला है. कहानी और डर्टी पिक्चर्स के बाद जब लोगों ने कहा कि वन वीमेन इंडस्ट्री है तो मैं उसे सीरियसली लेने लगी थी. लेकिन धीरे-धीरे यह बातें भी समझ आयी हैं कि ऐसा कुछ नहीं है, जब लगातार फिल्में फ्लॉप हुईं तो बात समझ आयी कि मैं न तो पूरा क्रेडिट ले सकती हूं, न ही पूरा किसी को देती हूं. मैं फिल्म का हिस्सा हूं. एक इंसान से फिल्म न तो बनती है न बिगड़ती है, तो मैंने प्रेशर लेना बंद कर दिया.

खबरें थीं कि आप जयललिता की बायोपिक कर रही हैं और अभी इंदिरा गांधी की भी चर्चा जोरों पर है?

जयललिता की बायोपिक कंगना कर रही हैं. उन्हें शुभकामनाएं है. और इंदिरा गांधी की वेब सीरीज कर रही हूं लेकिन उसमें अभी बहुत समय है.

विद्या आपकी प्रेगनेंसी की खबरें लगातार आती रहती हैं? इस पर क्या कहना चाहेंगी?

मुझे समझ नहीं आता कि ऐसी खबरें क्यों बनती हैं, क्योंकि मैं कभी पतली नहीं रही हूं. यही मेरी बॉडी है. हर बार आपको मेरा थोड़ा पेट दिखता है और आप ऐसी खबरें बनाते हैं तो आप मान लीजिए कि मैं जिंदगी भर के लिए प्रेगनेंट एक कहावत है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें