28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

#PulwamaAttack : शहीदों के परिवारों की मदद के लिए आये बॉलीवुड स्‍टार्स, जानें किसने कितना डोनेट किया

कश्‍मीर के पुलवामा जिले में 14 फरवरी को CRPF के काफिले पर हुए आतंकवादी हमले में 40 जवान शहीद हो गये. इस हमले के बाद पूरे देश में गम और गुस्‍से का माहौल है. देश का हर नागरिक इस कायराना हमले के लिए पाकिस्‍तान को कड़ा जवाब देना चाहता है. वहीं दूसरी तरफ ऐसे भी […]

कश्‍मीर के पुलवामा जिले में 14 फरवरी को CRPF के काफिले पर हुए आतंकवादी हमले में 40 जवान शहीद हो गये. इस हमले के बाद पूरे देश में गम और गुस्‍से का माहौल है. देश का हर नागरिक इस कायराना हमले के लिए पाकिस्‍तान को कड़ा जवाब देना चाहता है. वहीं दूसरी तरफ ऐसे भी लोग सामने आ रहे हैं जो शहीद के परिवारवालों की मदद कर रहे हैं. इस दुख की घड़ी में शहीद के परिवारवालों की मदद के लिए देश की आम जनता के साथ-साथ बॉलीवुड सितारों ने भी मदद का हाथ बढ़ाया है.

– बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्‍चन ने आतंकी हमले में शहीद हुए 40 जवानों के परिवार वालों को 5 लाख रुपये की आर्थिक मदद करने का ऐलान किया है. इस घटना से आहत अमिताभ बच्‍चन ने अपने कई कार्यक्रम भी रद्द कर दिये हैं.

– गायक-अभिनेता दिलजीत दोसांझ ने आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों की पत्नियों के लिए 3 लाख रुपये दिए हैं.

– हमेशा सेना के सपोर्ट में आवाज उठाने वाले अभिनेता अक्षय कुमार ने इस हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारों के लिए 5 करोड़ रुपये दान देंगे. इसके साथ ही अक्षय कुमार ने सोशल मीडिया के जरिए सभी से दान करने का अनुरोध भी किया है.

– अभिनेता सलमान खान ने अपनी संस्था बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन के ज़रिए मदद की है. इस बात की जानकारी केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने सोशल मीडिया पर ट्वीट के जरिए दी है. हालांकि सलमान की मदद की रकम कितनी है, इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आ पाई है.

– फिल्म ‘टोटल धमाल’ की टीम ने ऐलान किया है कि वो जवानों के परिवार वालों को 50 लाख रुपये देंगे. इस फिल्म में माधुरी दीक्षित,अनिल कपूर, अजय देवगन और रितेश देशमुख मुख्य भूमिका में हैं. हाल ही में फिल्म के मेकर्स ने कहा है कि पूरी क्रू और कास्ट मिलकर शहीदों के परिवार को 50 लाख रुपये मदद के रुप में देंगे.

– ‘उरी’ फिल्म के प्रोड्यूसर रोनी स्क्रूवाला ने ट्वीट के जरिए बताया, "टीम ‘उरी’ आर्मी फैमिली वेलफेयर फंड को एक करोड़ रुपए देती है. हम ये भी सुनिश्चित करेंगे कि ये राशि पुलवामा हमले में शहीद हुए परिवारों को मिले.

– मशहूर सूफी गायक कैलाश खेर पुलवामा हमले में शहीद विजय कुमार मौर्य के गांव छपिया जयदेव पहुंचे थे. उन्‍होंने यहां शहीद विजय के पिता और पत्‍नी को 5-5 लाख रुपये का चेक दिया. यहां करीब आधे घंटे रूके कैलाश खेर ने शहीद को गीतों से भी श्रद्धाजंलि दी. उन्‍होंने कहा कि, विजय जैसे सपूतों पर हमें गर्व है. उनकी शहादत व्‍यर्थ नहीं जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें