38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बर्थडे: पहली ही फिल्‍म से छा गईं थीं शाहरुख की ये हीरोइन, बिजनेसमैन से की थी शादी

बॉलीवुड अभिनेत्री महिमा चौधरी आज अपना 45वां जन्‍मदिन मना रही हैं. उनकी जन्‍म 13 सितंबर 1973 को दार्जिलिंग में हुआ था. उन्‍होंने 10वीं तक डाउन हिल स्‍कूल से पढ़ाई की और फिर आगे की पढ़ाई लोरेटो कॉलेज से की. पिछले दो साल वे बड़े पर्दे से दूर हैं. कुछ समय पहले ही उनकी कुछ तसवीरें […]

बॉलीवुड अभिनेत्री महिमा चौधरी आज अपना 45वां जन्‍मदिन मना रही हैं. उनकी जन्‍म 13 सितंबर 1973 को दार्जिलिंग में हुआ था. उन्‍होंने 10वीं तक डाउन हिल स्‍कूल से पढ़ाई की और फिर आगे की पढ़ाई लोरेटो कॉलेज से की. पिछले दो साल वे बड़े पर्दे से दूर हैं. कुछ समय पहले ही उनकी कुछ तसवीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी जिसमें उन्‍हें पहचानना मुश्किल हो रहा था. उनका वजन काफी बढ़ा हुआ नजर आया था.
महिमा चौधरी ऐसी अभिनेत्री है जिन्‍हें पहली फिल्‍म ‘परदेस’ से अपार सफलता मिली लेकिन इसके बाद उनकी फिल्‍में ज्‍यादा नहीं चली और वे इंडस्‍ट्री में टिक नहीं पाई. आखिरी बार वे 2016 की फिल्म ‘डार्क चॉकलेट’ में नजर आईं थी.

मॉडलिंग से की थी शुरुआत

वर्ष 1990 में उन्‍होंने मॉडलिंग में कदम रखा. इस दौरान उन्‍होंने कई टीवी विज्ञापनों में काम किया. उन्‍होंने पेप्‍सी के एक विज्ञापन में आमिर खान और ऐश्‍वर्या राय के साथ भी काम किया था. उन्‍होंने कई चैनल्‍स में वीजे के तौर पर काम किया.

‘परेदस’ ने दिलाई पहचान

फिल्‍ममेकर सुभाष घई की नजर महिमा चौधरी पर पड़ी और उन्‍होंने फिल्‍म ‘परदेस’ में उन्‍हें पहला ब्रेक दिया. यही उनकी लाईफ का सबसे बड़ा टार्निंग प्‍वांइट था. वर्ष 1997 में रिलीज हुई ‘परदेस’ में महिमा अभिनेता शाहरुख खान रोमांस करती नजर आई थी. उनकी खूबसूरती और सादेपन ने दर्शकों का खूब मन मोहा. अपनी पहली ही फिल्‍म के लिए महिमा फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ नवोदित कलाकार के अवार्ड से सम्‍मानित हुई.

लिएंडर पेस संग था अफेयर

महिमा भारतीय टेनिस स्‍टार लिएंडर पेस को डेट कर चुकी हैं लेकिन ज्‍यादा दिनों तक यह रिश्‍ता टिक नहीं पाया और दोनों का ब्रेकअप हो गया. महिमा ने अपने एक बयान में कहा था कि उन्‍हें लिएंडर पेस ने धोखा दिया है. जब उन्‍हें ये पता चला था कि उनकी लाईफ में कोई और है तो वे शॉक्‍ड हो गई थीं. उन्‍होंने एक इंटरव्‍यू में कहा था कि लिएंडर भले ही एक अच्‍छे टेनिस प्‍लेयर हैं लेकिन वह बतौर एक इंसान बिल्‍कुल भी अच्‍छे नहीं है.

टूटी शादी

साल 2006 में महिमा ने बिजनेसमैन बॉबी मुखर्जी से शादी कर ली थी. लेकिन ये शादी ज्‍यादा दिनों तक टिक नहीं पाई और वर्ष 2013 में दोनों एकदूसरे से अलग हो गये. दोनों की एक बेटी भी है. दोनों के अलग होने का कारण आपसी मतभेद बताया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें