25.1 C
Ranchi
Tuesday, March 19, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

B”Day: सलमान खान की इस अभिनेत्री ने योगा टीचर से की थी शादी, अब फिल्‍मों से दूर

अभिनेत्री भूमिका चावला का आज जन्‍मदिन है. पिछले दो सालों से वे इंडस्‍ट्री से गायब हैं. उनका जन्‍म 21 अगस्‍त 1978 को दिल्‍ली के एक पंजाबी परिवार में हुआ था. यहीं से उन्‍होंने अपनी पढ़ाई पूरी की. उनके पिता आर्मी ऑफिसर थे. साल 1997 में वे अपनी किस्‍मत आजमाने मुंबई आ गईं. उन्‍होंने ऐड फिल्‍म […]

अभिनेत्री भूमिका चावला का आज जन्‍मदिन है. पिछले दो सालों से वे इंडस्‍ट्री से गायब हैं. उनका जन्‍म 21 अगस्‍त 1978 को दिल्‍ली के एक पंजाबी परिवार में हुआ था. यहीं से उन्‍होंने अपनी पढ़ाई पूरी की. उनके पिता आर्मी ऑफिसर थे. साल 1997 में वे अपनी किस्‍मत आजमाने मुंबई आ गईं. उन्‍होंने ऐड फिल्‍म और म्‍यूजिक वीडियो एलबम से अपने करियर की शुरुआत की. उन्‍होंने बॉलीवुड की कुछ ही फिल्‍मों में काम किया लेकिन वो ज्‍यादा सक्रिय नहीं रहीं.

भूमिका ने अपने फिल्‍मी करियर की शुरुआत तेलुगू फिल्‍म ‘Yuvakudu’ (2000) से की थी. इसके बाद उन्‍होंने Kushi (2001) में काम किया जो बॉक्‍स ऑफिस पर सफल रही थी.

साउथ के सुपरस्‍टार्स संग किया काम

Kushi (2001) के लिए भूमिका को बेस्‍ट एक्‍ट्रेस का फिल्‍मफेयर अवार्ड मिला था. उन्‍होंने साउथ के कई चर्चित एक्‍टर्स के साथ काम किया था. वे महेश बाबू के साथ Okkadu (2003), जूनियर एनटीआर के साथ फिल्‍म Simhadri (2003) में नजर आई. दोनों ही फिल्‍म सफल रहीं. इसके बाद उन्‍होंने अभिनेता विजय के साथ फिल्‍म Badri (2001) से तमिल‍ फिल्‍म इंडस्‍ट्री में इंट्री की. Missamma (2003) उनकी एक्टिंग को खूब सराहा गया था. इस फिल्‍म के लिए उन्‍हें बेस्‍ट एक्‍ट्रेस का नंदी अवार्ड मिला.

सलमान खान की फिल्‍म से किया डेब्‍यू

भूमिका चावला ने साल 2003 में फिल्‍म ‘तेरे नाम’ से बॉलीवुड में डेब्‍यू किया. इस फिल्‍म वे सलमान खान के आपोजिट नजर आर्इं. यह फिल्‍म सुपरहिट रही है और उस साल की सबसे ज्‍यादा कमाई करनेवाली फिल्‍मों में शामिल हुई. इस फिल्‍म के बाद कई अवॉर्ड सेरेमनी में उन्‍होंने बेस्‍ट डेब्‍यू के लिए नॉमिनेट किया गया. उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला.

नहीं मिली कामयाबी

‘तेरे नाम’ के बाद भूमिका चावला ने कई बॉलीवुड फिल्‍मों जैसे ‘रन’, ‘सिलसिले’, ‘दिल ने जिसे अपना कहा’ और ‘दिल जो भी कहे’ जैसी फिल्‍मों में काम किया. लेकिन उन्‍हें वो पहचान और कामयाबी नहीं मिल पाई.

ब्‍वॉयफ्रेंड से रचाई शादी

21 अक्‍टूबर 2007 को भूमिका चावला ने अपने ब्‍वॉयफ्रेंड और योगा टीचर भरत ठाकुर से शादी कर ली. दोनों ने नासिक के गुरुद्वारे में शादी की. भूमिका चावला भरत के पास क्‍लास लेने जाती थीं. बताया जाता है कि दोनों 4 सालों से एकदूसरे को डेट कर रहे थे और फिर दोनों ने शादी का फैसला किया. फरवरी 2014 में दोनों एक बेटे के पेरेंट्स बने.

‘धौनी’ से किया कमबैक

साल 2016 में रिलीज हुई फिल्म ‘एम.एस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ में भूमिका ने सुशांत सिंह राजपूत की बहन जयंती गुप्ता का रोल निभाया था. य‍ह फिल्‍म सफल रही थी. भूमिका तमिल और पंजाबी फिल्मों में काम कर चुकी हैं. उन्‍होंने टीवी शो ‘हिप हिप हुर्रे’ में भी काम किया था.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें